Dainik Navajyoti Logo
Saturday 6th of June 2020
 
भारत

सलमान खुर्शीद के बयान पर बोले राशिद अल्वी, कांग्रेस को 'दुश्मनों' की जरूरत नहीं

Wednesday, October 09, 2019 19:25 PM
राशिद अल्वी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राशिद अल्वी ने अपनी पार्टी के नेता सलमान खुर्शीद पर पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के इस्तीफे को लेकर उनके बयानों की तीखी आलोचना करते हुए उन पर अप्रत्यक्ष रूप से हमला किया और कहा है कि कांग्रेस को 'दुश्मनों' की जरूरत नहीं है। अल्वी ने खुर्शीद का नाम लिए बगैर कहा कि जब दो राज्यों में चुनाव हो रहे हैं और मतदान की तिथि महज दस दिन दूर हो तो यह पार्टी की जीत के लिए काम करने का वक्त है और इस समय इस तरह की टिप्पणी करना ठीक नहीं है। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को पार्टी नेतृत्व को लेकर अगर किसी तरह की शिकायत है तो उन्हें यह बात पार्टी के भीतर उठानी चाहिए।

उन्होंने कहा कि इस तरह के बयान से पार्टी को नुकसान होता है और इसको देखते हुए लगता है कि कांग्रेस को 'दुश्मनों' की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि जब देखो पार्टी का हर दूसरा नेता अलग राग अलाप रहा है। यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति है। 'घर को आग लग गई, घर के चिराग से' यह स्थिति हो गई है।

अल्वी ने यह टिप्पणी पार्टी के वरिष्ठ नेता तथा पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद के उस बयान पर की है जिसमें उन्होंने कहा कि राहुल गांधी का पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने का समय ठीक नहीं था। उन्हें पद नहीं छोडऩे के लिए बहुत मनया लेकिन वह अपनी जिद पर अड़े रहे। राहुल पद छोड़ने की बजाय पार्टी की हार के कारणों पर विचार करते तो कांग्रेस आज अच्छी स्थिति में होती। उनके अध्यक्ष पद से हटने के बाद सोनिया गांधी को कांग्रेस की जिम्मेदारी लेनी पड़ी और यह अच्छा निर्णय था। कांग्रेस जैसी बड़ी पार्टी आज संकट के दौर में है और इस स्थिति से निकलने के लिए जल्द कदम उठाए जाने चाहिए।

इस बीच पार्टी के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी किसी का नाम लिए बिना बयान दिया है सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने पार्टी को मजबूत करने के लिए बहुत मेहनत की है, लेकिन भारतीय जतना पार्टी के इशारे पर कुछ लोग उल्टी सीधी बातें कर रहे हैं। जब पार्टी सत्ता में होती है तो कोई कुछ नहीं बोलता, लेकिन जब पार्टी सत्ता से बाहर होती है तो बोलने वालों की बाढ़ आ जाती है।

यह भी पढ़ें:

राष्ट्रपति के अभिभाषण के दौरान विपक्ष ने किया लोकतंत्र का अपमान, देश से मांगें माफी : भाजपा

भाजपा ने संसद के केन्द्रीय कक्ष में राष्ट्रपति अभिभाषण के दौरान विपक्षी सदस्यों द्वारा काली पट्टी बांध कर आने एवं विरोध प्रदर्शन करने को लोकतंत्र का अपमान करार दिया है और कहा कि वे देश से माफी मांगें।

31/01/2020

भारत अपना खुद का अंतरिक्ष स्टेशन स्थापित करेगा, योजना पर चल रहा काम

भारत ने अगले साल जून तक सौर मिशन और दो-तीन साल में शुक्र पर मिशन भेजने तथा अगले एक दशक में अपना अंतरिक्ष स्टेशन स्थापित करने की घोषणा की है जिससे अंतरिक्ष विज्ञान के क्षेत्र में देश के लिए एक नए युग की शुरुआत होगी।

14/06/2019

संसद में गूंजा हैदराबाद बलात्कार मामला, सरकार कानून में सुधार करने को तैयार

संसद के दोनों सदनों में सभी राजनीतिक दलों ने सोमवार को हैदराबाद पशु चिकित्सक बलात्कार कांड पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए अपराधियों को जल्द से जल्द एवं सख्त से सख्त सजा देने के लिए पुलिस व्यवस्था तथा न्यायिक प्रणाली में और सुधार करने की पुरजोर मांग की।

03/12/2019

NRC पर रणनीति के तहत रुकी मोदी सरकार, पीछे नहीं हटी: प्रशांत किशोर

नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ जेडीयू नेता प्रशांत किशोर लगातार आक्रामक रुख अपनाए हुए हैं। गुरुवार को उन्होंने ट्वीट में लिखा कि एनआरसी पर रणनीति के तहत सरकार रुकी है, पीछे नहीं हटी है। सुप्रीम कोर्ट का एक आदेश और इसकी पूरी प्रक्रिया वापस आ जाएगी।

26/12/2019

पूर्व नौसेना प्रमुख ने किया मोदी के आरोप का खंडन, राजीव गांधी ने नहीं किया विराट का इस्तेमाल

पूर्व नौसेना प्रमुख एडमिरल एल रामदास ने गुरुवार को स्पष्ट किया कि तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने दिसम्बर 1987 में युद्धपोत आईएनएस विराट का इस्तेमाल सरकारी यात्रा के लिए किया था और उनके साथ केवल उनकी पत्नी सोनिया गांधी थी।

10/05/2019

लॉकडाउन के बाद भी पलायन को लेकर केन्द्र सख्त, राज्यों की सीमाएं सील करने आदेश

राजधानी दिल्ली समेत देश के कई शहरों से प्रवासी लोगों के पलायन पर केन्द्र सरकार ने सख्त रुख अपनाया है। सरकार ने कहा है कि लोगों की आवाजाही रोकने के लिए राज्य और जिलों की सीमाएं सील कर दी जाएं। लॉकडाउन का पालन कराने की जिम्मेदारी जिला कलेक्टर और जिला पुलिस अधीक्षक की है।

30/03/2020

अपराधों पर उत्तर प्रदेश सरकार की आंख बंद: प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश में बढ़ रहे अपराधों पर गहरी चिंता जाहिर करते हुए प्रदेश सरकार पर तीखा हमला किया और कहा कि सत्ता की भूखी भारतीय जनता पार्टी सरकार इन अपराधों को लेकर आंखें मूंदे हुए है।

20/06/2019