Dainik Navajyoti Logo
Monday 24th of February 2020
 
भारत

सलमान खुर्शीद के बयान पर बोले राशिद अल्वी, कांग्रेस को 'दुश्मनों' की जरूरत नहीं

Wednesday, October 09, 2019 19:25 PM
राशिद अल्वी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राशिद अल्वी ने अपनी पार्टी के नेता सलमान खुर्शीद पर पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के इस्तीफे को लेकर उनके बयानों की तीखी आलोचना करते हुए उन पर अप्रत्यक्ष रूप से हमला किया और कहा है कि कांग्रेस को 'दुश्मनों' की जरूरत नहीं है। अल्वी ने खुर्शीद का नाम लिए बगैर कहा कि जब दो राज्यों में चुनाव हो रहे हैं और मतदान की तिथि महज दस दिन दूर हो तो यह पार्टी की जीत के लिए काम करने का वक्त है और इस समय इस तरह की टिप्पणी करना ठीक नहीं है। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को पार्टी नेतृत्व को लेकर अगर किसी तरह की शिकायत है तो उन्हें यह बात पार्टी के भीतर उठानी चाहिए।

उन्होंने कहा कि इस तरह के बयान से पार्टी को नुकसान होता है और इसको देखते हुए लगता है कि कांग्रेस को 'दुश्मनों' की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि जब देखो पार्टी का हर दूसरा नेता अलग राग अलाप रहा है। यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति है। 'घर को आग लग गई, घर के चिराग से' यह स्थिति हो गई है।

अल्वी ने यह टिप्पणी पार्टी के वरिष्ठ नेता तथा पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद के उस बयान पर की है जिसमें उन्होंने कहा कि राहुल गांधी का पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने का समय ठीक नहीं था। उन्हें पद नहीं छोडऩे के लिए बहुत मनया लेकिन वह अपनी जिद पर अड़े रहे। राहुल पद छोड़ने की बजाय पार्टी की हार के कारणों पर विचार करते तो कांग्रेस आज अच्छी स्थिति में होती। उनके अध्यक्ष पद से हटने के बाद सोनिया गांधी को कांग्रेस की जिम्मेदारी लेनी पड़ी और यह अच्छा निर्णय था। कांग्रेस जैसी बड़ी पार्टी आज संकट के दौर में है और इस स्थिति से निकलने के लिए जल्द कदम उठाए जाने चाहिए।

इस बीच पार्टी के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी किसी का नाम लिए बिना बयान दिया है सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने पार्टी को मजबूत करने के लिए बहुत मेहनत की है, लेकिन भारतीय जतना पार्टी के इशारे पर कुछ लोग उल्टी सीधी बातें कर रहे हैं। जब पार्टी सत्ता में होती है तो कोई कुछ नहीं बोलता, लेकिन जब पार्टी सत्ता से बाहर होती है तो बोलने वालों की बाढ़ आ जाती है।

यह भी पढ़ें:

कोरोना वायरस : चीन से भारतीय नागरिकों को बाहर निकालेगी सरकार, प्रक्रिया शुरू

भारत ने चीन के हुबेई प्रांत में जानलेवा कोरोना वायरस के प्रकोप के मद्देनजर वहां मौजूद भारतीय नागरिकों को निकालने की प्रक्रिया आरंभ कर दी है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने बताया कि बीजिंग स्थित भारतीय दूतावास चीन सरकार के अधिकारियों के संपर्क में है और आवश्यक इंतजाम कर रही है।

28/01/2020

पाकिस्तान ने पुंछ में किया संघर्ष विराम का उल्लंघन

पाकिस्तानी सेना ने बिना किसी उकसावे के एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए गुरुवार को लगातार 5वें दिन पुंछ जिले के मेंढर सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी की।

29/08/2019

सराकर ने किसानों से किए गए वादे को नहीं निभाया : सिंधिया

मध्य प्रदेश कांग्रेस के नेताओं के बीच तनातनी जगजाहिर होने लगी है। सरकार के कामकाज को लेकर ज्योतिरादित्य सिंधिया अपनी नाराजगी जताते रहते हैं, जबकि पार्टी के सीनियर नेता टकराव दूर करने की कोशिशों में जुटे हैं।

16/02/2020

केन्द्र सरकार के फैसले से जम्मू कश्मीर के लोगों को मिलेगा सही लाभ: मायावती

बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने अनुच्छेद 370 को समाप्त करने के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि इस फैसले से अब जम्मू-कश्मीर के लोगों को आगे सही लाभ मिलेगा।

06/08/2019

#UPBoardResults2019: हाईस्कूल में गौतम और इण्टरमीडिएट में तनु ने किया टॉप

उत्तर प्रदेश माध्यामिक शिक्षा परिषद(यूपी बोर्ड) के शनिवार को घोषित परीक्षाफल में हाईस्कूल में कानपुर के गौतम रघुवंशी और इण्टरमीडिएट में बागपत की तनु तोमर ने सर्वोच्च अंक हासिल कर प्रदेश में टाप किया है।

27/04/2019

खाड़ी में शांति के लिए ईरान ने भारत से अग्रणी भूमिका निभाने का किया आग्रह

पश्चिम एशिया में ईरान और अमेरिका के बीच बढ़ते हुए तनाव के बीच ईरान के विदेश मंत्री डॉ. मोहम्मद जावेद जरीफ ने विदेश मंत्री एस जयशंकर से भेंट की और क्षेत्रीय शांति एवं स्थिरता के लिए भारत ने अग्रणी भूमिका निभाने का आग्रह किया।

16/01/2020

बंगाल के स्कूली पाठ्यक्रम में पारंपरिक खेल शामिल

पश्चिम बंगाल ममता बनर्जी सरकार ने प्री प्रायमरी कक्षा और पहली से पांचवीं तक की सभी कक्षों के दौरान पहले घंटे के बाद और दोपहर के भोजन से पहले के समय में पारंपरिक खेलों को शामिल किया है।

09/01/2020