Dainik Navajyoti Logo
Friday 28th of February 2020
 
भारत

राफेल पूजन को लेकर अमित शाह का कांग्रेस पर वार, कहा- शस्त्र पूजन भी बर्दाश्त नहीं, बस विरोध करना है

Wednesday, October 09, 2019 17:50 PM
अमित शाह का हरियाणा की चुनावी रैली में स्वागत।

कैथल। केंद्रीय गृहमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने हरियाणा के कैथल से अपने चुनाव प्रचार अभियान का आगाज किया। विजय संकल्‍प रैली में 'अबकी बार, 75 पार' का नारा देते हुए शाह ने राफेल, धारा 370 से लेकर तीन तलाक जैसे मुद्दों को लेकर कांग्रेस को घेरा। उन्‍होंने कहा कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने फ्रांस में विजयादशमी पर राफेल का 'शस्‍त्र पूजन' किया। कांग्रेस को यह पसंद नहीं आया। क्या विजयादशमी पर 'शस्‍त्र पूजन' नहीं किया जाता है। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस को बस विरोध करना है। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस को सोचना चाहिए कि किस चीज का विरोध करना चाहिए और किसका नहीं। राफेल के वायुसेना में शामिल होने पर कांग्रेस को बुरा क्यों लगा रहा है। इन लोगों ने जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 को हटाने का भी विरोध किया।

अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर में अनुच्‍छेद 370 और 35ए हटाने पर जनता से हाथ उठा राय सहमति मांगी। शाह ने लोगों से पूछा कि क्या एक देश में दो झंडे हो सकते हैं, क्या दो प्रधानमंत्री हो सकते हैं, क्या दो संविधान हो सकते हैं। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस की तीन पीढ़ियां बदली, लेकिन कांग्रेस सरकारें जम्मू-कश्मीर से अनुच्‍छेद 370 नहीं हटा पाईं, लेकिन मोदी ने दूसरी बार प्रधानमंत्री बनते ही सबसे पहले इसे हटा दिया। मैं राहुल गांधी से पूछना चाहता हूं कि आप हरियाणा में आकर स्पष्ट करो कि कांग्रेस अनुच्‍छेद 370 हटाने के मुद्दे पर केंद्र सरकार के साथ है या विरोध में।

विपक्ष पर तंज कसते हुए शाह ने कहा कि अभी-अभी चुनाव शुरू हुआ है और हमारे विरोधियों को मालूम ही नहीं पड़ रहा कि चुनाव की शुरुआत पूरब से करें, पश्चिम से करें, उत्तर से करें या दक्षिण से करें। उनके पास कोई दिशा नहीं है। अमित शाह ने कैथल से कांग्रेस प्रत्याशी रणदीप सुरजेवाला पर निशाना साधा।

अमित शाह ने आगे कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने पूरी दुनिया में देश का सम्मान बढ़ाया है। नरेन्द्र मोदी को जो दुनिया भर में सम्मान प्राप्त होता है, वो सम्मान मोदी का नहीं, भाजपा का नहीं है, वो सम्मान भारत के सवा सौ करोड़ देशवासियों का सम्मान है। अमित शाह ने कहा कि अमेरिका में हाउडी मोदी कार्यक्रम हुआ और पूरे विश्व ने पीएम मोदी की तारीफों के पुल बांधे। पीएम मोदी ने भारत का सम्मान दुनिया में बढ़ाने का काम किया है।

विजय संकल्प रैली में अमित शाह ने कश्मीर के साथ ही आतंकवाद और पाकिस्तान के खिलाफ मोदी सरकार के सख्त कदमों का भी जिक्र किया। शाह ने कहा कि मोदी के राज में पाकिस्तान में घुसकर आतंकियों को मारा गया और जवानों की शहादत का बदला लिया गया।

बता दें कि हरियाणा की 90 विधानसभा सीटों के लिए 21 अक्टूबर को मतदान होना है, जिसके बाद 24 अक्टूबर को वोटों की गिनती की जाएगी।

यह भी पढ़ें:

किसी ने आक्रमण किया तो देंगे मुंहतोड़ जवाब : नायडू

उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने कहा कि भारत ने कभी किसी दूसरे देश पर आक्रमण नहीं किया है, लेकिन यदि कोई हम पर आक्रमण करता है तो उसे ऐसा जवाब देंगे कि वह जिंदगी भर नहीं भूल सकेगा।

06/09/2019

साढ़े तीन साल में शुरू हो जाएगा दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस वे: नितिन गडकरी

सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को कहा कि उन्होंने कल ही दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे की प्रगति की समीक्षा की है और साढ़े तीन साल में इस पर यातायात शुरू हो जायेगा।

27/06/2019

हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान, मतदान-मतगणना एक साथ

मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने प्रेस कांफ्रेस में हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा कर दी।

21/09/2019

विनय और मुकेश की संशोधन याचिका पर होगी सुनवाई

पूरे देश को दहला देने वाले निर्भया सामूहिक दुष्कर्म एवं हत्या मामले के दोषी विनय शर्मा और मुकेश कुमार की संशोधन (क्यूरेटिव) याचिकाओं पर उच्चतम न्यायालय में इन चैम्बर सुनवाई होगी।

11/01/2020

सुप्रीम कोर्ट ने आम्रपाली से पूछा, क्यों न आपको प्रोजेक्ट से बाहर कर दिया जाए

आम्रपाली के फ्लैट खरीददारों के मामले पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने आम्रपाली से पूछा कि जो पैसा फ्लैट खरीददार से आया और प्रोजेक्ट पर खर्च हुआ उसमें साढ़े तीन सौ करोड़ रुपए बचे हैं।

09/05/2019

पार्टी और परिवार में टूट : सुप्रिया

महाराष्ट्र में बीजेपी ने एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बना ली। राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने बीजेपी को देवेंद्र फडणवीस को सीएम और एनसीपी नेता अजित पवार को डिप्टी सीएम पद की शपथ दिलाई।

23/11/2019

निर्भया केस : फिर टल सकती है फांसी की तारीख, सुप्रीम कोर्ट में क्यूरेटिव पिटीशन दायर करेंगे तीन दोषी

निर्भया मामले में आगामी एक फरवरी को होने वाली फांसी से बचने के लिए चारों दोषियों ने नए-नए तरीके अपनाने शुरू कर दिए हैं। निर्भया मामले में तीन दोषी विनय, पवन और अक्षय सुप्रीम कोर्ट में क्यूरेटिव पिटीशन दाखिल करेंगे। अगर तीनों ने सुप्रीम कोर्ट में सुधारात्मक याचिका दायर की तो एक फरवरी को होने वाली फांसी टल जाएगी।

24/01/2020