Dainik Navajyoti Logo
Friday 28th of February 2020
 
भारत

PMC बैंक घोटाला : कोर्ट ने HDIL के डायरेक्टर्स को 14 अक्टूबर तक पुलिस रिमांड में भेजा

Wednesday, October 09, 2019 17:20 PM
फाइल फोटो।

मुंबई। पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव (पीएमसी) बैंक घोटाला मामले में गिरफ्तार आरोपी एचडीआईएल के डायरेक्टर्स राकेश वाधवान और सारंग वाधवान को बुधवार को कोर्ट में पेश किया गया। इस दौरान पीएमसी बैंक के खाताधारकों ने मुंबई की किला कोर्ट के बाहर जमकर नारेबाजी की। आरोपी राकेश वाधवान के वकील अमित देसाई जब कोर्ट पहुंचे तो प्रदर्शनकारी उनकी गाड़ी के आगे नारेबाजी करने लगे। प्रदर्शनकारियों की मांग थी कि उन्हें उनका पैसा वापस लौटाया जाए।

उधर घोटाला मामले में गिरफ्तार एचडीआईएल के डायरेक्टर्स सारंग वाधवान और राकेश वाधवान को कोर्ट ने 14 अक्टूबर तक की पुलिस रिमांड में भेज दिया है। गिरफ्तार किए गए दोनों बाप-बेटों की रिमांड बुधवार को खत्म हो रही थी। वहीं पीएमसी बैंक के पूर्व चेयरमैन वरयाम सिंह को भी 14 अक्टूबर तक के लिए रिमांड में भेज दिया गया है।

इससे पहले पीएमसी बैंक के खाताधारकों ने किला कोर्ट के पास इकठ्ठा होकर शांति पूर्ण ढंग से प्रदर्शन किया। उनका कहना था कि आरोपियों को जमानत नहीं मिलनी चाहिए, साथ ही उन्होंने पीएमसी बैंक को इस स्थिति से उबारने की सरकार से मांग की। इससे पहले मुंबई की एक अदालत ने रविवार को संकटग्रस्त पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड के पूर्व चेयरमैन एस. वरयाम सिंह को 9 अक्टूबर तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया था।

यह भी पढ़ें:

EC ने कहा, हम चुनावी बांड नहीं बल्कि दानदाताओं के नाम छुपाने के खिलाफ

सुप्रीम कोर्ट चुनावी बांड जारी किए जाने के खिलाफ याचिकाओं पर सुनवाई कर रही है।

10/04/2019

मुकदमा कानून से चलेगा, वेद और स्कंद पुराण के आधार पर नहीं : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या विवाद की सुनवाई हुई, जिसमें सुन्नी वक्फ बोर्ड ने दलील दी कि विवादित स्थल पर मंदिर का कोई सबूत नहीं है।

03/09/2019

छत्तीसगढ़ के चहुंमुखी विकास और हर वर्ग की भलाई पर विशेष जोर : भूपेश बघेल

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि छत्तीसगढ़ के चहुंमुखी विकास के लिए हमारी सरकार द्वारा हर वर्ग और व्यक्ति की भलाई के लिए निरंतर कार्य किए जा रहे हैं।

05/12/2019

सुषमा ने किया मोदी का अभिनंदन

विदेश मंत्री और भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज ने 17 वीं लोकसभा के चुनाव में पार्टी की विजय का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देते हुए उनका अभिनंदन किया है।

23/05/2019

दिल्ली की जनता तय करे कि मैं आतंकवादी हूं या उनका अपना बेटा: अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पश्चिमी दिल्ली से भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा के उन्हें आतंकवादी कहने के बयान पर गुरुवार को कहा कि पांच साल तक उन्होंने बेटा बनकर दिल्ली के लोगों के लिए काम किया है और राजधानी के लोगों को यह फैसला करना है कि वह उनके बेटे हैं या आतंकवादी।

30/01/2020

विजय माल्या को PMLA स्पेशल कोर्ट से झटका, SBI समेत अन्य बैंकों को संपत्ति बेचकर वसूली की दी इजाजत

पीएमएलए के स्पेशल कोर्ट ने भारतीय स्टेट बैंक और कई अन्य बैंकों को विजय माल्या की जब्त संपत्ति को बेचकर कर्ज वसूली करने की इजाजत दी है। ईडी ने कहा था कि उसे इस वसूली में कोई आपत्ति नहीं है। माल्या के वकीलों ने आपत्ति की थी कि यह केवल डेट रिकवरी ट्रिब्यूनल ही तय कर सकता है।

01/01/2020

ड्राइवर के साथ मारपीट पर सिख समुदाय ने किया प्रदर्शन

मुखर्जी नगर इलाके में ग्रामीण सेवा ड्राइवर और उनके बेटे के साथ पुलिस ने मारपीट की। इसके बाद समुदाय विशेष के लोगों ने थाने पर पुलिस की मारपीट का विरोध किया।

18/06/2019