Dainik Navajyoti Logo
Saturday 6th of June 2020
 
भारत

PMC बैंक घोटाला : कोर्ट ने HDIL के डायरेक्टर्स को 14 अक्टूबर तक पुलिस रिमांड में भेजा

Wednesday, October 09, 2019 17:20 PM
फाइल फोटो।

मुंबई। पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव (पीएमसी) बैंक घोटाला मामले में गिरफ्तार आरोपी एचडीआईएल के डायरेक्टर्स राकेश वाधवान और सारंग वाधवान को बुधवार को कोर्ट में पेश किया गया। इस दौरान पीएमसी बैंक के खाताधारकों ने मुंबई की किला कोर्ट के बाहर जमकर नारेबाजी की। आरोपी राकेश वाधवान के वकील अमित देसाई जब कोर्ट पहुंचे तो प्रदर्शनकारी उनकी गाड़ी के आगे नारेबाजी करने लगे। प्रदर्शनकारियों की मांग थी कि उन्हें उनका पैसा वापस लौटाया जाए।

उधर घोटाला मामले में गिरफ्तार एचडीआईएल के डायरेक्टर्स सारंग वाधवान और राकेश वाधवान को कोर्ट ने 14 अक्टूबर तक की पुलिस रिमांड में भेज दिया है। गिरफ्तार किए गए दोनों बाप-बेटों की रिमांड बुधवार को खत्म हो रही थी। वहीं पीएमसी बैंक के पूर्व चेयरमैन वरयाम सिंह को भी 14 अक्टूबर तक के लिए रिमांड में भेज दिया गया है।

इससे पहले पीएमसी बैंक के खाताधारकों ने किला कोर्ट के पास इकठ्ठा होकर शांति पूर्ण ढंग से प्रदर्शन किया। उनका कहना था कि आरोपियों को जमानत नहीं मिलनी चाहिए, साथ ही उन्होंने पीएमसी बैंक को इस स्थिति से उबारने की सरकार से मांग की। इससे पहले मुंबई की एक अदालत ने रविवार को संकटग्रस्त पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड के पूर्व चेयरमैन एस. वरयाम सिंह को 9 अक्टूबर तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया था।

यह भी पढ़ें:

मोदी सरकार का एक्शन, मरकज में शामिल हुए 960 विदेशियों को किया ब्लैक लिस्ट, वीजा रद्द

सरकार ने दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तब्लीगी जमात के मरकज कार्यक्रम में शामिल हुए 960 विदेशी लोगों को ब्लैक लिस्ट कर दिया है। साथ ही इन सभी का वीजा भी तुरंत प्रभाव से रद्द कर दिया गया है। केन्द्रीय गृह मंत्रालय की ओर से यह जानकारी दी गई।

03/04/2020

देश में हिंसा से हूं दुखी : रजनीकांत

सुपरस्टार रजनीकांत ने कहा कि वह देश के विभिन्न हिस्सों में हिंसा से दुखी हैं। रजनीकांत ने कहा कि हिंसा किसी समस्या का समाधान करने में मदद नहीं करेगी।

20/12/2019

कोरोना अपेडट: देश में संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 33610, अबतक 1075 की मौत

कोरोना वायरस का कहर दुनिया के साथ-साथ भारत में भी बढ़ता जा रहा है। देश में इस खतरनाक वायरस के अब तक कुल 33610 मामले आ चुके हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के अनुसार इस जानलेवा वायरस के कारण अब तक 1075 लोगों की मौत हो चुकी है। वर्तमान में कुल 24162 एक्टिव केस हैं।

30/04/2020

अंधाधुन को सर्वश्रेष्ठ हिन्दी फिल्म का सम्मान, आयुष्मान और विक्की सर्वश्रेष्ठ अभिनेता

गुजराती भाषा में बनी हेल्लारो को सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म चुना गया है। राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार 2018 की हुई घोषणा में हिंदी फिल्मों उरी, अंधाधुन और पद्मावत का भी जलवा रहा।

09/08/2019

भारत दौरे पर पहुंचे अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस, महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजिल

ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन के संस्थापक व सीईओ जेफ बेजोस मंगलवार को भारत दौरे पर पहुंचे। 3 दिवसीय दौरे पर भारत आए बेजोस ने राजघाट पर महात्मा गांधी मेमोरियल का दौरा किया और श्रद्धासुमन अर्पित कर बापू को श्रद्धांजलि दी।

15/01/2020

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रखी नए 'थलसेना भवन' की आधारशिला, 5 साल में पूरा होगा निर्माण

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को दिल्ली छावनी में नये एवं विशाल 'थल सेना भवन' की आधारशिला रखी, जिसमें थल सेना के सभी विभागों के मुख्यालयों को जगह मिल सकेगी।

21/02/2020

नक्सलियों ने सपा नेता की धारदार हथियार से की हत्या, वाहनों में लगाई आग

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में नक्सलियों ने समाजवादी पार्टी नेता संतोष पूनेम की हत्या कर दी। नक्सलियों ने हत्या के बाद सपा नेता के चार वाहनों में आग लगा दी।

19/06/2019