Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 2nd of June 2020
 
भारत

मानहानि के मुकदमों में गुजरात की कोर्ट में पेश होंगे राहुल गांधी

Wednesday, October 09, 2019 16:50 PM
राहुल गांधी (फाइल फोटो)

अहमदाबाद। लोकसभा सांसद और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी मानहानि के अलग-अलग मामलों में गुजरात के सूरत और अहमदाबाद शहर की अदालतों में गुरुवार और शुक्रवार को पेश होंगे। कांग्रेस पार्टी के प्रदेश प्रभारी राजीव सातव ने जानकारी देते हुए दावा किया कि ये और देश की अन्य अदालतों में ऐसे ही मुकदमे राहुल गांधी को मानसिक तौर पर परेशान करने की नीयत से भाजपा ने कराए हैं, लेकिन उनके इस झूठ के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी।

बता दें कि गुजरात में राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि के कुल तीन मुकदमें चल रहे हैं। इनमें से एक भाजपा विधायक पूर्णेश मोदी ने सूरत में दर्ज कराया है। उन्होंने राहुल गांधी की ओर से पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान दक्षिण भारत की एक रैली में 'सभी मोदी चोर हैं' का बयान देने के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। राहुल गुरुवार को इसी मामले में सूरत की एक अदालत में पेश होंगे।

राहुल के खिलाफ अहमदाबाद में मानहानि के दो मामले चल रहे हैं। भाजपा के एक स्थानीय पार्षद कृष्णवदन भट्ट ने जबलपुर में 23 अप्रैल को चुनावी सभा के दौरान पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह को हत्या का आरोपी बताने संबंधी उनके बयान को लेकर मामला दर्ज कराया है। उनका कहना है कि शाह को ऐसे मामलों में कोर्ट से क्लिन चिट मिलने के बाद दिया गया यह बयान मानहानि है। राहुल गांधी 11 अक्टूबर को यहां एक कोर्ट में इस प्रकरण में पेश होंगे।

इससे पहले गत 12 जुलाई को वह एक अन्य ऐसे मामले में कोर्ट में पेश हुए थे, जो नोटबंदी के दौरान अहमदाबाद जिला सहकारी बैंक में कथित तौर पर बड़े पैमाने पर रद्द नोटों की अदला-बदली को लेकर बैंक के तत्कालीन निदेशक तथा भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को लेकर दिए गए उनके बयान और सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर दर्ज कराया गया था।

यह भी पढ़ें:

पाकिस्तान ने रद्द की लाहौर बस सेवा

पाकिस्तान ने समझौता एक्सप्रेस और थार एक्सप्रेस की सेवा रद्द कर दी है। इसके बाद अब उसने भारत और पाक के बीच चलने वाली लाहौर बस सेवा को भी निलंबित कर दिया है।

10/08/2019

राम भक्तों पर गोली चलाने वाले, दंगाईयों के खिलाफ कार्रवाई का मांग रहे हैं जवाब : योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर हुई चर्चा के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने जवाब में सपा और इसके नेता मुलायम सिंह यादव और अध्यक्ष अखिलेश यादव को निशाने पर रखा।

19/02/2020

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन की हालत स्थिर, डॉक्टरों की निगरानी में रहेंगे

पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह को दवा के रिएक्शन के कारण कल देर रात यहां अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया, जहां उनकी हालत स्थिर बताई गई है।

11/05/2020

UP के सीएम योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला मुम्बई से गिरफ्तार

उत्तर पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले को मुम्बई से गिरफ्तार किया है। कामरान अमीन को एसटीएफ की टीम ने मुंबई पुलिस की मदद से दूसरे दिन ही धर दबोचा।

24/05/2020

लापता विमान में सवार लोगों को ढूढ़ रही वायुसेना

भारतीय वायु सेना ने लापता विमान एएन-32 विमान का मलबा ढूंढ लिया है। वासुसेना विमान में सवार 13 लोगों की तलाश कर रही है।

12/06/2019

पीएम मोदी के साथ राजस्थान की बेटी पायल को भी मिला 'चेंजमेकर अवॉर्ड'

राजस्थान में बाल श्रम और बाल विवाह के खिलाफ अभियान चलाने के लिए 17 साली की पायल जांगिड़ को 'चेंजमेकर अवॉर्ड' से सम्मानित किया गया है। चेंजमेकर अवॉर्ड मिलने के बाद पायल जांगिड़ ने कहा कि वे बेहद खुश हैं कि पीएम के साथ उन्हें भी यह सम्मान मिला है।

25/09/2019

वायुसेना के AN-32 दुर्घटनाग्रस्त विमान में सभी 13 लोगों की मौत

अरुणाचल प्रदेश में 10 दिन पहले दुर्घटना ग्रस्त हुए वायुसेना के ए एन 32 विमान के मलबे का पता लगाने के बाद बचाव अभियान में जुटी टीम को दुर्घटसथाल पर कोई जीवित नहीं मिला है।

13/06/2019