Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 26th of February 2020
 
भारत

मानहानि के मुकदमों में गुजरात की कोर्ट में पेश होंगे राहुल गांधी

Wednesday, October 09, 2019 16:50 PM
राहुल गांधी (फाइल फोटो)

अहमदाबाद। लोकसभा सांसद और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी मानहानि के अलग-अलग मामलों में गुजरात के सूरत और अहमदाबाद शहर की अदालतों में गुरुवार और शुक्रवार को पेश होंगे। कांग्रेस पार्टी के प्रदेश प्रभारी राजीव सातव ने जानकारी देते हुए दावा किया कि ये और देश की अन्य अदालतों में ऐसे ही मुकदमे राहुल गांधी को मानसिक तौर पर परेशान करने की नीयत से भाजपा ने कराए हैं, लेकिन उनके इस झूठ के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी।

बता दें कि गुजरात में राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि के कुल तीन मुकदमें चल रहे हैं। इनमें से एक भाजपा विधायक पूर्णेश मोदी ने सूरत में दर्ज कराया है। उन्होंने राहुल गांधी की ओर से पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान दक्षिण भारत की एक रैली में 'सभी मोदी चोर हैं' का बयान देने के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। राहुल गुरुवार को इसी मामले में सूरत की एक अदालत में पेश होंगे।

राहुल के खिलाफ अहमदाबाद में मानहानि के दो मामले चल रहे हैं। भाजपा के एक स्थानीय पार्षद कृष्णवदन भट्ट ने जबलपुर में 23 अप्रैल को चुनावी सभा के दौरान पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह को हत्या का आरोपी बताने संबंधी उनके बयान को लेकर मामला दर्ज कराया है। उनका कहना है कि शाह को ऐसे मामलों में कोर्ट से क्लिन चिट मिलने के बाद दिया गया यह बयान मानहानि है। राहुल गांधी 11 अक्टूबर को यहां एक कोर्ट में इस प्रकरण में पेश होंगे।

इससे पहले गत 12 जुलाई को वह एक अन्य ऐसे मामले में कोर्ट में पेश हुए थे, जो नोटबंदी के दौरान अहमदाबाद जिला सहकारी बैंक में कथित तौर पर बड़े पैमाने पर रद्द नोटों की अदला-बदली को लेकर बैंक के तत्कालीन निदेशक तथा भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को लेकर दिए गए उनके बयान और सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर दर्ज कराया गया था।

यह भी पढ़ें:

एसबीआई ग्राहक एनईएफटी और आरटीजीएस सर्विस का मुफ्त में करें इस्तेमाल

एसबीआई ने अपने ग्राहकों के लिए आईएमपीएस सर्विस को एक अगस्त से मुफ्त कर दिया है। इसके अलावा एसबीआई ने नीट और आरटीजीएस के चार्जेस को भी खत्म करने का फैसला किया है।

12/07/2019

केन्द्र सरकार देश में फैला रही कर आतंक : केजरीवाल

आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने केन्द्र सरकार पर देश में कर आतंक फैलाने का आरोप लगाते हुए सोमवार को कहा कि सारे व्यापारियों को चोर बनाने का वातावरण बनाया जा रहा है ।

06/05/2019

विदेश भागने की फिराक में था मोंटी चड्ढा, दिल्ली एयरपोर्ट से किया गिरफ्तार

वेब ग्रुप के वाइस चेयरमैन मोंटी चड्ढा को दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया है। मोंटी चड्ढा पर लोगों को फ्लैट्स देने के नाम पर 100 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी का मामला है।

13/06/2019

राहुल का नामांकन पत्र वैध, आपत्तियां खारिज

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नामांकन पत्र को लेकर दाखिल की गई आपत्तियों को निर्वाचन अधिकारी ने खारिज कर दिया है।

22/04/2019

मानहानि केस में राहुल गांधी को मिली जमानत, खुद को बताया बेकसूर

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व सांसद राहुल गांधी को 15 हजार रुपये के मुचलके पर जमानत मिली है।

04/07/2019

भारतीय संसदीय शिष्टमंडल ने मालदीव संसद के अध्यक्ष से की मुलाकात

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के नेतृत्व में भारतीय संसदीय शिष्टमंडल ने माले में मालदीव की संसदके अध्यक्ष मोहम्मद नशीद से मुलाकात की।

05/09/2019

'भाजपा ने अपने राजनीतिक प्रतिद्वन्द्वियों को ‘शत्रु’ या ‘राष्ट्रविरोधी’ नहीं माना'

भाजपा के वयोवृद्ध नेता एवं पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी ने गुरुवार को कहा कि विविधता एवं वैचारिक अभिव्यक्ति की आजादी भारतीय लोकतंत्र का मूल आधार है और पार्टी ने कभी भी अपने राजनीतिक प्रतिद्वन्द्वियों को ‘शत्रु’ या ‘राष्ट्रविरोधी’ नहीं माना।

05/04/2019