Dainik Navajyoti Logo
Saturday 7th of December 2019
 
ओपिनियन

यह भी पढ़ें:

विजय उदबोधन के विजयी स्वर

सरसंघ चालक मोहन भागवतजी का उद्बोधन संघ के दृष्टिकोण से अवगत कराने का एक सशक्त माध्यम बना है।

14/10/2019

जलवायु परिवर्तन से बंजर होती जमीन

जलवायु परिवर्तन समूची दुनिया के लिए सबसे बड़ा खतरा बन चुका है। जलवायु परिवर्तन से जहां समुद्र का जलस्तर बढ़ने से कई द्वीपों और दुनिया के तटीय महानगरों के डूबने का खतरा पैदा हो गया है।

08/11/2019

श्रमिक दिवस की प्रासंगिकता

प्रतिवर्ष 1 मई का दिन ‘अंतरराष्ट्रीय श्रमिक दिवस’ अथवा ‘मजदूर दिवस’ के रूप में मनाया जाता है। जिसे ‘मई दिवस’ भी कहा जाता है।

01/05/2019

जानें राज काज में क्या है खास

असर तो असर ही होता है और जब अपने खुद ही विरोध करे, तो उसके असर और भी ज्यादा बढ़ जाता है। अब देखो ना पिछले दिनों इंदिरा गांधी भवन में बने हाथ वालों के ठिकाने में पर इसका असर कुछ ज्यादा ही दिखाई दिया।

11/11/2019

अपराधियों में कानून का भय क्यों नहीं?

महिला अत्याचारों को लेकर देश में कठोर कानून का प्रावधान है।यहां तक कि जघन्य अपराधों के लिए फांसी की सजा का प्रावधान भी है।

18/05/2019

जानिए राज काज में क्या है खास

हाथ वाली पार्टी में वेटिंग इन पी.एम. और पार्टी के युवराज का पगफेरा इस बार भी रास नहीं आया। जहां-जहां उनके पैर पड़े, वहां-वहां पार्टी को हार का सामना करना पड़ा।

27/05/2019

महाराष्ट्र में सरकार को लेकर हवा बाजी

महाराष्ट्र का राजनीतिक परिदृश्य दिन प्रतिदिन परिवर्तित होता जा रहा है। चुनाव परिणाम के बाद जैसे-जैसे दिन व्यतीत हो रहे हैं, ठीक वैसे ही सरकार बनाने की प्रक्रिया उलझती जा रही है। राजनीतिक नफा नुकसान की बेहतर समझ रखने वाले राकांपा के शरद पवार शतरंज के माहिर खिलाड़ी की भांति ही अपनी राजनीति करते दिखाई दे रहे हैं।

22/11/2019