Dainik Navajyoti Logo
Monday 24th of February 2020
 
खास खबरें

पहली आदिवासी कमर्शियल पायलट बनी अनुप्रिया लाकड़ा, सीएम ने दी बधाई

Monday, September 09, 2019 14:50 PM
अनुप्रिया मधुमिता लाकड़ा (फाइल फोटो)

ओडिशा। माओवादी प्रभावित मल्कानगिरी की रहने वाली एक आदिवासी लड़की अनुप्रिया मधुमिता लाकड़ा कॉमर्शियल  विमान उड़ाने वाली राज्य की पहली महिला बन गई हैं। अनुप्रिया मधुमिता लाकड़ा इंडिगो एयरलाइंस में बतौर को पायलट के तौर पर शामिल हुई हैं।

ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने ट्वीट किया कि उसकी उपलब्धि से खुश हूं। वह कई लड़कियों के लिए रोल मॉडल बनेगी। आदिवासी लोगों ने कहा कि लाकड़ा ने ओराओं आदिवासी समुदाय और ओडिशा को गौरवान्वित किया है।

 



 

यह भी पढ़ें:

स्पेशल बच्चों की ख्वाहिशें देख भावुक हुए लोग

अच्छी शिक्षा और कौशल प्रशिक्षण हासिल करने के बाद हमें रोजगार के बराबर अवसर मिलें, हमारी काबलियत को इंडस्ट्री के लोग समझकर अपना हिस्सा मानें तभी सही मायने में समावेशी समाज बन पाएगा।

03/12/2019

हिस्टोरिकल मॉन्यूमेंट्स: फोटोज क्लिक करते समय कीमती सामान भूल जाते हैं पर्यटक, भारतीयों की तादाद ज्यादा

हिस्टोरिकल मॉन्यूमेंट्स को निहारते हुए कई बार पर्यटक अपना कीमती सामान जैसे, मोबाइल फोन, एटीएम कार्ड, बैग, ज्वैलरी, कैमरा आदि यहां भूल जाते हैं। मॉन्यूमेंट्स प्रशासन के कर्मचारियों और होमगार्ड के जवानों को यह कीमती सामना मिलता है तो वे इन्हें कार्यालय में जमा करवा देते हैं।

03/02/2020

अमेरिकी पत्रकार ने कहा था, 'मैंने जयपुर देख लिया है अब मैं मर सकता हूं'

अपने अनूठे नगर नियोजन और शिल्प सौष्ठव के लिए दुनियाभर में नामी इस शहर की ख्याति इसकी स्थापना के कुछ समय बाद ही होने लगी थी।

18/11/2019

24 कैरेट गोल्ड में बनाया राजसी साफा, 7 महीने में 40 कारीगरों ने किया तैयार

राजपूताना की 100 साल पुरानी परम्परा को फिर से जीवंत करने के लिए जयपुर के डिजाइनर भूपेन्द्र सिंह शेखावत ने 24 कैरेट गोल्ड में 10 गज लम्बा 530 ग्राम का साफा बनाया है।

05/10/2019

असफलता से सीखकर सफलता का स्वाद चखा : कृष्ण भारद्वाज

तेनालीरामा का किरदार मिलने के चार साल पहले से मेरे पास काम नहीं था। मेंटली, सोशली तौर पर बुरी स्थिति में था क्योंकि मुम्बई जैसी जगह पर रहे और आप कुछ ना करें

03/06/2019

जनता का घोषणापत्र: गांवों में बेहतर शिक्षा व चिकित्सा की जरूरत

आज के दौर में देशभर के शहरी क्षेत्रों के विकास पर सभी सरकारों का पूर्ण रूप से फोकस होता है, लेकिन आज भी देश के कई गांव बेहर शिक्षा और चिकित्सा सुविधाओं से वंचित है

03/05/2019

नाहरगढ़ फोर्ट में पर्यटकों को मिलेगी ऑडियो गाइड की सुविधा

पर्यटकों की सुविधार्थ पुरातत्व एवं संग्रहालय विभाग के अधीन आने वाले जयपुर के आमेर महल, अल्बर्ट हॉल संग्रहालय, हवामहल स्मारक और जंतर-मंतर स्मारक में आॅडियो गाइड की सुविधा उपलब्ध है।

17/10/2019