Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 18th of February 2020
 
खास खबरें

पाकिस्तान के सिंध की पहली हिंदू महिला अधिकारी बनी पुष्पा कोहली

Friday, September 06, 2019 17:50 PM
पुष्पा कोहली (फाइल फोटो)

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में हिंदू लड़की पुष्पा कोहली पुलिस में अधिकारी बनी है। पहली बार हिंदू लड़की को सिंध पुलिस में शामिल किया गया है। जियो न्यूज की रिपोर्ट में कहा गया है कि पुष्पा कोहली को सिंध प्रांत में असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के तौर पर तैनात किया गया है।

इससे पहले सुमन पवन बोदानी पाकिस्तान की पहली महिला हिंदू सिविज जज बनी थी। बता दें कि हिंदू समुदाय पाकिस्तान का सबसे बड़ा अल्पसंख्यक समुदाय है। 

यह भी पढ़ें:

हिस्टोरिकल मॉन्यूमेंट्स: फोटोज क्लिक करते समय कीमती सामान भूल जाते हैं पर्यटक, भारतीयों की तादाद ज्यादा

हिस्टोरिकल मॉन्यूमेंट्स को निहारते हुए कई बार पर्यटक अपना कीमती सामान जैसे, मोबाइल फोन, एटीएम कार्ड, बैग, ज्वैलरी, कैमरा आदि यहां भूल जाते हैं। मॉन्यूमेंट्स प्रशासन के कर्मचारियों और होमगार्ड के जवानों को यह कीमती सामना मिलता है तो वे इन्हें कार्यालय में जमा करवा देते हैं।

03/02/2020

माइक्रोचिप में दर्ज हुई रुद्र और रिद्धि की कुंडली

लोगों को आधार कार्ड के माध्यम से एक यूनिक आईडी मिली, जिसमें उनकी पूरी जानकारी दर्ज है। उसी तरह नाहरगढ़ बायोलॉजिकल पार्क में रखे गए कई वन्यजीवों को भी यूनिक आईडी दी गई है।

22/04/2019

चांद बावडी में की जाएगी लाइटिंग

दौसा जिले के बांदीकुई में स्थित आठवीं सदी की चांद बावडी का दृश्य है। यहां पर्यटन विभाग की ओर से आभानेरी उत्सव का आयोजन होगा।

26/09/2019

ताजमहल को पछाड़कर धारावी की झुग्गियां बनीं विदेशी सैलानियों की पहली पसंद

जब ट्रिपएडवाइजस ने टॉप 10 ट्रेवलर्स एक्सपीरियंस 2019 इन एशिया सूची में धारावी स्लम टूर को शामिल किया तो सबकों हैरानी हुई, क्योंकि इसने दुनिया के सात अजूबों में शामिल ताजमहल तक को पीछे छोड़ दिया है।

04/07/2019

अलविदा 2019: कमजोर रहा खेती-किसानी के लिए बीता साल, राजस्थान कल्याण कोष का शुभारम्भ

प्रदेश की खेती-किसानी के लिए गुजरा हुआ साल कमजोर ही रहा। प्रदेश में नई सरकार बनने के बाद सरकार के वादे के अनुसार किसानों में उम्मीद जगी थी कि सरकार किसानों के सभी तरह के कर्जे माफ कर देगी, लेकिन मात्र सहकारी बैंकों के ही कर्जे माफ हो पाए।

30/12/2019

महिलाओं को घूंघट से मिले आजादी, देशभर में चले अभियान: अशोक गहलोत

सिखों के प्रथम गुरु गुरुनानक देवजी के 550वें प्रकाश पर्व के उपलक्ष्य में मुख्यमंत्री निवास पर आयोजित शबद कीर्तन के कार्यक्रम में गुरुवाणी का अमृत बरसा। श्रद्धामय माहौल में सीएम अशोक गहलोत सहित पूरी संगत भाव विभोर हो उठी।

05/12/2019

बिल गेट्स बने दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति

माइक्रोसॉफ्ट के को फाउंडर बिल गेट्स फिर से दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए है। इससे पहले अमेजन के सीईओर दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति थे।

16/11/2019