Dainik Navajyoti Logo
Monday 24th of February 2020
 
खास खबरें

जयपुर में मकान खरीदना हुआ महंगा, डीएलसी दरों में बढ़ोतरी

Saturday, August 31, 2019 10:00 AM
कलेक्टर जगरूप सिंह यादव (फाइल फोटो)

जयपुर। जयपुर जिले में अब मकान खरीदना और महंगा हो जाएगा। कलेक्टर जगरूप सिंह यादव की अध्यक्षता में हुई जिला स्तरीय कमेटी की बैठक में आवासीय पर 10 से 15 प्रतिशत की डीएलसी दरों में बढ़ोतरी करने का निर्णय लिया गया है। हालांकि इसका जनप्रतिनिधियों ने काफी विरोध भी किया।

वहीं व्यवसायिक की दरों में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई। यादव ने बताया कि वर्ष 2017 के बाद डीएलसी दरों में बढ़ोतरी नहीं की गई थी। सभी जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक कर यह बढ़ोतरी की गई। निकाय चुनावों से पहले डीएलसी दरों में वृद्धि पर बीजेपी और कांग्रेस दोनों पार्टियों के नेता असंतुष्ट हैं। दूसरी तरफ  राजस्थान आवासन मंडल अपने मकानों की दर कम करने जा रहा है। इसी प्रकार नई कॉलोनियों की दरें भी निर्धारित की गई।

ऐसे किया विरोध
बैठक में विधायक रफीक खान, कालीचरण सराफ, नरपत सिंह राजवी, निर्मल कुमावत, इन्द्राज गुर्जर और रामलाल शर्मा ने जिले में बढ़ाई जा रही डीएलसी दरों का विरोध जताया। विधायकों का कहना है कि मंदी के दौर में भी डीएलसी की दरों की बढ़ाना उचित नहीं है। बैठक में दो साल बाद जयपुर की 500 कॉलोनियों की नई श्रेणियां बनाकर नई डीएलसी दरें निर्धारित की गई हैं।

 

यह भी पढ़ें:

सूरत में हीरा व्यापारी के घर विराजे 500 करोड़ के भगवान गणेश, दूर-दूर से देखने आ रहे लोग

डायमंड सिटी कही जाने वाली नगरी सूरत में हीरा कारोबारी ने अपने घर में देश के सबसे महंगे गणपति की स्थापना की है, जो 500 करोड़ रुपए की है। इस मूर्ति को देखने के लिए लोग दूर-दूर से आ रहे हैं।

03/09/2019

असफलता से सीखकर सफलता का स्वाद चखा : कृष्ण भारद्वाज

तेनालीरामा का किरदार मिलने के चार साल पहले से मेरे पास काम नहीं था। मेंटली, सोशली तौर पर बुरी स्थिति में था क्योंकि मुम्बई जैसी जगह पर रहे और आप कुछ ना करें

03/06/2019

FathersDay: मेरी ताकत मेरी पहचान हैं मेरे पिता...!!

मां बच्चों के लिए लाड़-दुलार, संस्कार देने की खान होती है तो पिता एक बरगद की तरह होता है। जिसके तले बच्चा सुरक्षित रहने के साथ उसे जीने की दिशा, अच्छे कामों के लिए मार्गदर्शन और उद्देश्य मिलता है। पिता के रहने से संतान खुद को बेहतर सुरक्षित महसूस करती है।

13/06/2019

'डांसिंग क्वीन' के नाम से मशहूर हरीश के जापान में हैं हजारों शिष्य

जिले के बिलाड़ा थाना क्षेत्र में कापरड़ा गांव के समीप रविवार सुबह एक टवेरा कार और खड़े ट्रक में भीषण भिड़ंत हो गई। इस हादसे में विश्व प्रसिद्ध लोक कलाकार हरीश सहित चार लोगों की मौत हो गई

03/06/2019

अलविदा 2019: कमजोर रहा खेती-किसानी के लिए बीता साल, राजस्थान कल्याण कोष का शुभारम्भ

प्रदेश की खेती-किसानी के लिए गुजरा हुआ साल कमजोर ही रहा। प्रदेश में नई सरकार बनने के बाद सरकार के वादे के अनुसार किसानों में उम्मीद जगी थी कि सरकार किसानों के सभी तरह के कर्जे माफ कर देगी, लेकिन मात्र सहकारी बैंकों के ही कर्जे माफ हो पाए।

30/12/2019

जयपुर की ईशा गुप्ता ने किया SMS मेडिकल कॉलेज टॉप

राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय, जयपुर (आरयूएचएस) के एमबीबीएस फाइनल वर्ष के परिणाम में एसएमएस मेडिकल कॉलेज, जयपुर की छात्रा इशा गुप्ता ने प्रदेश में द्वितीय स्थान प्राप्त किया है तो कॉलेज में प्रथम स्थान प्राप्त करके प्रदेशभर में कॉलेज और अपने परिवार का नाम रोशन किया है।

05/04/2019

राजस्थान: मई में सबसे ज्यादा होते हैं सड़क हादसे, जानिए वजह

तेज गर्मी का कहर, स्कूलों-कॉलेजों की छुट्टियां और वाहनों की तेज रफ्तार के कारण मई माह में सड़कों पर मौत का तांडव होता है।

16/05/2019