Dainik Navajyoti Logo
Saturday 7th of December 2019
 
खास खबरें

जयपुर के यूथ को लेनी चाहिए इन दोस्तों से सीख, जो घायलों को बचाने में जुट गए

Tuesday, August 13, 2019 11:20 AM
घायलों को अस्पताल पहुंचाने वाले पूजा और राहुल।

जयपुर। राजधानी के त्रिमूर्ति सर्किल पर हादसे का शिकार हुए बाइक सवार युवकों को बचाने के लिए राहुल और पूजा के साथ उसके दो दोस्तों ने पूरी कोशिश की। घायलों को इलाज के लिए सही समय पर एसएमएस अस्पताल पहुंचाया। इस दौरान घायलों के परिजनों को भी सूचना दी।

राहुल का कहना है कि यदि एसएमएस अस्पताल में सही समय पर इलाज मिल जाता तो वैभव को बचाया जा सकता था। उसके सिर पर काफी चोटें आई थी। बाइक सवार प्रज्जवल और वैभव ने हेलमेट नहीं पहन रखा था। साथ ही बाइक की रफ्तार भी तेज थी। हादसे में घायल हुए युवकों को बचाने वालों से दैनिक नवज्योति ने बातचीत कर पूरे हादसे की जानकारी ली। 

पूजा बैरवा मूल रूप से गीजगढ़ सिकंदरा दौसा हाल राजापार्क और उसके फ्रेंड राहुल सोनी मूल रूप से सेफाना हनुमानगढ़ हाल राजापार्क के हैं। पूजा और राहुल सोनी ने बताया कि उनकी दोस्त सी स्कीम निवासी टिमी का बर्थडे था। अचानक वहां पहुंचकर उसको सरप्राइज पार्टी देना चाहते थे। इसके लिए पूजा और राहुल एक बाइक पर और इनके दो दोस्त दूसरी बाइक से सी स्कीम के लिए रवाना हुए थे। वे त्रिमूर्ति सर्किल पर पहुंचे ही थे कि वहां एक कार आगे से क्षतिग्रस्त हुई बीच रोड पर खड़ी थी। कार को देखकर वे रुक गए और देखा तो कार में आगे की सीट पर दो युवक बैठे थे और कार के बैलून खुले थे। दोनों युवक बाहर निकले और एक साइड में खड़े हो गए और कुछ देर बाद भाग गए।

पूजा ने बताया कि मैंने और राहुल ने आगे जाकर देखा तो एक बाइक रोड पर पड़ी थी और दो युवक गंभीर हालत में सड़क पर उलटे पड़े थे। वैभव के सिर पर गंभीर चोट लगी थी। इस दौरान वहां से गुजर रही किसी निजी अस्पताल की एंबुलेंस को रोककर उसे एसएमस अस्पताल पहुंचाया गया। इसी दौरान प्रज्जवल को ऑटो से अस्पताल पहुंचाया।

मुश्किल से मिले परिजन के नंबर
पूजा ने बताया कि दोनों घायलों के बारे में जानकारी जुटाने के लिए इनके आईडी कार्ड तलाशे गए। इससे उनके निवास का पता लग गया। मौके से मिला प्रज्जवल का मोबाइल डिस्चार्ज हो चुका था। वैभव के पास मिला मोबाइल लॉक था। उसके लॉक को खोलने के लिए उसके अंगूठे से प्रयास किया गया। किसी तरह लॉक खुला और उसके घर पर परिजनों को फोन किया गया। उसके बाद दोनों युवकों के परिजन अस्पताल पहुंचे।

कई लोग वीडियो बनाते रहे
राहुल ने बताया कि हादसे की जगह पर कई लोग मौजूद थे। हमने वहां पहुंचकर घायलों को बचाना शुरू किया तो कुछ लोग मदद को आगे आए। जबकि कई लोग सिर्फ वीडियो बनाने में ही बिजी थे। वहीं ऑटो चालक ने खुद कहा कि घायल को मेरे ऑटो में बिठाओ अस्पताल लेकर चलता हूं।

पुलिसकर्मियों की आंखों में भी आए आंसू
पूजा ने बताया कि हादसा इतना भीषण था कि वैभव गंभीर रूप से घायल हो गया था। सूचना पर अस्पताल में पहुंचे पुलिसकर्मियों ने जब उसे देखा तो उनकी आंखों में भी आंसू आ गए। परिजनों का सपना था कि बच्चे दोनों पढ़ लिखकर अपने परिवार का नाम रोशन करें।

यह भी पढ़ें:

15 शावकों का लालन-पालन

जयपुर चिड़ियाघर में राजस्थान का पहला न्यूनिटेल केयर सेंटर है, जहां वन क्षेत्रों में वन्यजीवों से बिछड़े शावकों को लाकर डॉक्टर्स की देखरेख में उनकी केयर की जाती है।

09/05/2019

जनता का घोषणापत्र: शहरों की साफ-सफाई और युवाओं के रोजगार पर विशेष फोकस

आज देश के साथ ही प्रदेश के हर शहर में जगह-जगह कचरे का ढेर लगा हुआ है। जबकि राज्य और केन्द्र सरकार की ओर से स्वच्छता के लिए कई अभियान चलाए जा रहे हैं।

22/04/2019

पैलेस ऑन व्हील्स में मिलती हैं फाइव स्टार होटलों जैसी सुविधाएं

देशी-विदेशी पर्यटकों को शाही जीवन शैली जैसा अनूठा अनुभव देने वाली एवं पांच सितारा होटलों जैसी सुविधाओं से परिपूर्ण भारतीय रेल और राजस्थान पर्यटन विकास निगम द्वारा संयुक्त रूप से चलाई जा रही विश्व प्रसिद्ध पैलेस ऑन व्हील्स अपने नए रंगरूप और साज-सज्जा से सायं नई दिल्ली के सफदरजंग रेलवे स्टेशन से देशी-विदेशी पर्यटकों को लेकर राजस्थानी संस्कृति से रूबरू कराने के लिये गन्तव्य स्थानों के सुनहरे सफर के लिए रवाना हो गई।

05/09/2019

डिफरेंट थीम पर सेलिब्रेट होगा क्रिसमस

क्रिसमस और न्यू-ईयर सेलिब्रेशन के लिए होटलों और रेस्टोेरेंट्स ने तैयारियों शुरू कर दी हैं। हर बार नई थीम के साथ इन दिनों को सेलिब्रेट किया जाता है।

02/12/2019

Video: पुष्कर मेले में 15 करोड़ का 'भीम', जिसके साथ हर कोई ले रहा सेल्फी

विश्व प्रसिद्ध पुष्कर पशु मेले का आकर्षक केन्द्र जोधपुर का भैंसा भीम है। जिसकी कीतम 15 करोड़ आंकी गई है। लेकिन इसके मालिक इसे इस कीमत में भी बेचना नही चाहते है।

05/11/2019

200 करोड़ की शाही शादी, 5 करोड़ के सजावटी फूल

हिन्दुस्तान के खूबसूरत हिल स्टेशन औली में गुप्ता बंधुओं की शाही शादी की चर्चा दुनिया भर में हो रही है। शादी की रस्में 18 जून से शुरू हो गई हैं।

22/06/2019

एक्सीडेंट के बाद कार में फंसी महिला, 6 दिन तक पीया बारिश का पानी

महिला की कार का घने जंगलों में एक्सीडेंट हो गया और वह छह दिन तक कार में ही फंसी रही। इस दौरान उसके फोन पर लगातार फोन आ रहे थे, लेकिन वह फोन रिसीव नहीं कर पा रही थी।

03/08/2019