Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 20th of October 2020
 
खास खबरें

जयपुर यातायात पुलिस की अनूठी पहल, हाइवे पर वाहन चालकों से की 'चाय पर चर्चा'

Sunday, February 09, 2020 11:00 AM
यातायात पुलिस ने वाहन चालकों को चाय पिलाई।

जयपुर। यातायात पुलिस ने अनूठी पहल की शुरूआत की है। सुबह के समय चालक को झपकी आने के कारण हो रही दुर्घटनाओं से बचाव एवं यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने के लिए कार्यक्रम किया गया, जिसमें पुलिस ने सुबह 4 बजे अजमेर-दिल्ली एक्सप्रेस हाईवे पर वाहन चालकों को चाय पिलाई। इससे उनकी थकान दूर हो गई।

इसके बाद चालक आगे के सफर पर रवाना हो गए। वाहन चालकों ने इस नई पहल की सराहना की है। यह कार्यक्रम पुलिस उपायुक्त यातायात के निर्देशन में पुलिस निरीक्षक दक्षिण सोन चंद और यातायात कर्मियों ने किया।

 

यह भी पढ़ें:

25 पैसे तक के सिक्के वैध नहीं, 50 पैसे से ऊपर के सिक्के वैध, RTI से खुलासा

‘सूचना के अधिकार कानून’ के तहत मांगी गई सूचना में खुलासा हुआ कि 25 पैसे तक के छोटे सिक्के वैध मुद्रा नहीं हैं। रिजर्व बैंक ने यह भी स्पष्ट किया कि 50 पैसे, एक रुपया, दो रुपए, पांच और दस रुपए मूल्यवर्ग के सिक्के वैध मुद्रा है।

13/08/2019

नवी मुंबई में इकट्ठा हुए हजारों प्रवासी राजहंस पक्षियों के झुंड, तस्वीरें आई सामने

कोरोना वायरस की वजह से पूरे देश को लॉकडाउन किया गया है। ऐसे में इंसान खुद को प्रकृति के नजदीक महसूस कर रहा है और नेचर भी लोगों को प्रभावित करने से पीछे नहीं हट रही है। कुछ ऐसा ही नजारा मुंबई में देखा गया, जहां माइग्रेंट (प्रवासी) फ्लेमिंगो (राजहंस) को देखकर ऐसा लग रहा है मानों धरती पर गुलाबी-सफेद चादर बिछ गई है।

20/04/2020

महिला दिवस विशेष: चुनौतियों के पथ पर पहचान बनाती महिलाएं

महिलाएं समाज और परिवार की धुरी हैं, इसके बाद भी आधी आबादी को समानता का हक पूरी तरह से हासिल नहीं हो सका है। महिलाएं पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल रही हैं।

05/03/2020

आपणी पाठशाला के नन्हे सिंगर अशोक के वीडियो को 11 मिलियन लोगों ने देखा

चूरू की आपणी पाठशाला अब किसी परिचय की मोहताज नहीं है। महिला थाना पुलिस के सिपाही धर्मवीर द्वारा जिला मुख्यालय पर संचालित इस पाठशाला में उन अभावग्रस्त बच्चों को पढ़ाकर समाज की मुख्यधारा से जोड़ने का कार्य किया जा रहा है, जो शहर में कचरा बीनने और भिक्षावृत्ति में संलिप्त हैं।

31/01/2020

वर्ली आर्टिस्ट हेमा विजय ठाकुर का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज

मुंबई की वर्ली आर्टिस्ट हेमा विजय ठाकुर का नाम गिनीज बुक आॅफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में हाल ही में दर्ज हुआ है।

03/01/2020

राजस्थान में 805 किलर प्वॉइंट, हमेशा रहता है हादसे का खतरा

लापरवाही या यातायात नियमों की अनदेखी की वजह से प्रदेश में हर रोज कोई न कोई सड़क हादसा होता है। हादसे के पीछे वाहनों की तेज रफ्तार, बिना हेलमेट और सीट बेल्ट ना लगाना प्रमुख कारण हैं।

18/10/2019

'पैड वुमन ऑफ राजस्थान', 7 साल में एक लाख से अधिक सेनेटरी पैड किए वितरित

पूरे विश्व में 28 मई को मासिक धर्म स्वच्छता दिवस मनाया जाता है। देश-विदेश में इसी महीने सैकड़ों चर्चाएं और संगोष्ठियां आयोजित की जाती हैं, जहां महिलाओं से जुड़े मुद्दों पर बात होती है। फिर भी कई ऐसे मुद्दे हैं जो आज भी महिलाओं से कोसो दूर हैं या यो कहें कि वो आज भी अनसुने, अनकहे व पूरी तरह से नजरअंदाज हैं।

25/05/2020