Dainik Navajyoti Logo
Monday 1st of June 2020
 
खास खबरें

चाय बागानों की सैर कराएगा आईआरसीटीसी

Friday, May 10, 2019 11:55 AM

जयपुर। गर्मी की छुट्टियों में अब आईआरसीटीसी पर्यटकों को पूर्वोत्तर के इलाकों की सैर कराने की योजना बना रहा है। आईआरसीटीसी से मिली जानकारी के अनुसार इसके लिए जयपुर से हवाई यात्रा का पैकेज बनाया गया है। जो 14 जून से 19 जून तक (5 रात्रि और 6 दिन) तक होगा। पर्यटकों को 39 हजार 610 के पैकेज में (प्रति व्यक्ति) दार्जिलिंग के चाय बागानों, कैलिंपोंग की मनोरम वादियों तथा गंगटोक शहर की 13,200 फीट ऊंची शांगु झील की सैर भी करवाई जाएगी।

इससे पहले 11 जून को आईआरसीटीसी की ओर से चलाया जा रहा पूर्वोत्तर का पैकेज फुल हो चुका है। 14 जून से संचालित होने वाले टूर के लिए पर्यटकों को टूर एस्कॉर्ट के साथ ही डिलक्स होटल, बे्रकफास्ट और डिनर की की सुविधा दी जाएगी। जानकारी के अनुसार इस टूर के लिए अभी तक करीब 12 बुकिंग्स हो चुकी हैं।

स्कूली बच्चों की गर्मियों की छुट्टियों को मनोरंजक और रोमांचक बनाने के लिए टूर पैकेज बनाया गया है। जहां वह अपनी फैमिली के साथ इसे एंजॉय कर सकेंगे। इस पैकेज की कीमत प्रति व्यक्ति 39,610 रुपए है। जिसमें उन्हें पूर्वोत्तर के शानदार इलाकों की सैर करवाई जाएगी। जिसमें दार्जिलिंग, कैलिंपोंग और गंगटोक जैसे टूरिस्ट प्वाइंट्स शामिल हैं।
योगेन्द्र सिंह गुर्जर, उप महाप्रबंधक/पर्यटन, आईआरसीटीसी, क्षेत्रीय कार्यालय, जयपुर

 

यह भी पढ़ें:

200 करोड़ की शाही शादी, 5 करोड़ के सजावटी फूल

हिन्दुस्तान के खूबसूरत हिल स्टेशन औली में गुप्ता बंधुओं की शाही शादी की चर्चा दुनिया भर में हो रही है। शादी की रस्में 18 जून से शुरू हो गई हैं।

22/06/2019

घोंसलों में नहीं, फ्लैट्स में परिंदों का बसेरा, रोज करते हैं मुंह मीठा

जयपुर के मुरलीपुरा निवासी अशोक कुमार ने परिंदों के लिए लकड़ी, मिट्टी और हार्डबोर्ड से बनाए घरौंदों को फ्लैट्स का नाम दिया है।

29/07/2019

गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में दिखेगी जयपुर हैरिटेज परकोटा की झलक

गणतंत्र दिवस पर दिल्ली के राजपथ पर आयोजित समारोह में इस बार राजस्थान की कला संस्कृति और हैरिटेज झलक भी दिखाई देगी। समारोह में कुल 16 राज्यों की झलकियों में राजस्थान की गुलाबी नगरी जयपुर का हैरिटेज परकोटा झांकी के रूप में अपनी खूबसूरती बिखेरता नजर आएगा।

30/12/2019

पहली आदिवासी कमर्शियल पायलट बनी अनुप्रिया लाकड़ा, सीएम ने दी बधाई

माओवादी प्रभावित मल्कानगिरी की रहने वाली एक आदिवासी लड़की व्यावसायिक विमान उड़ाने वाली राज्य की पहली महिला बन गई है।

09/09/2019

अलविदा 2019: कमजोर रहा खेती-किसानी के लिए बीता साल, राजस्थान कल्याण कोष का शुभारम्भ

प्रदेश की खेती-किसानी के लिए गुजरा हुआ साल कमजोर ही रहा। प्रदेश में नई सरकार बनने के बाद सरकार के वादे के अनुसार किसानों में उम्मीद जगी थी कि सरकार किसानों के सभी तरह के कर्जे माफ कर देगी, लेकिन मात्र सहकारी बैंकों के ही कर्जे माफ हो पाए।

30/12/2019

अलविदा 2019 : प्रदेश के होनहारों ने दिखाया दम, देशभर में रहे अव्वल

बीत रहे 2019 में देश की प्रतिष्ठित परीक्षाओं में राजस्थान के कई होनहारों ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। पिछले सालों के मुकाबले प्रदेश से टॉप आने वाले विद्यार्थियों के आंकड़े भी काफी बढ़े हैं। ऐसे में आने वाला समय प्रदेश के स्टूडेंट्स के लिए और भी बेहतर होने वाला है।

27/12/2019