Dainik Navajyoti Logo
Monday 1st of June 2020
 
खास खबरें

राजस्थान आना अपनी रूह के साथ जुड़ने जैसा है : रिजवान

Friday, May 03, 2019 13:10 PM
मॉडल और एक्टर रिजवान सिकन्दर

जयपुर। टेलिविजन चैनल पर प्रसारित फीयर फैक्टर 2005 के विनर, मॉडल और एक्टर रिजवान सिकन्दर ने उस खिताब अपने नाम किया था। एमटीवी के रोडीज में भी फाइनलिस्ट रहे चुके। टीवी एडस की दुनिया से उनका गहरा ताल्लुक है एक्टर बनने की ख्वाहिश लेकर सात साल की बहुत छोटी सी उम्र में मुम्बई पहुंच गए और ख्वाब को पूरा किया। बहुत जल्द रिजवान सिकन्दर एक बहुत बड़े बैनर की फिल्म में बड़े स्टार्स के साथ नजर आएंगे।

गुरुवार को वैशाली नगर के आम्रपाली सर्किल स्थित दैनिक नवज्योति कार्यालय की विजिट के दौरान रिजवान ने विशेष बातचीत में कहा राजस्थानी की धरती पर आर्ट के कई रंग फैले हुए है जो राजा-महाराजाओं के जमाने से हैं। उनका पहनावा, रिचनैस, रॉयल तरीके से जीने की कला देखकर मेरा मन यहां बार बार आने का करता है। मैं खुद यहीं का हूं, अजमेर के पास मकराना में हमारा घर था। यहां आकर अपनी रूह से जुड़ने जैसा फील होता है। अपने देश के बारे में क्या कहूं यहां की धरती पर स्टीव जॉब्स, मार्क जुकरबर्ग जैसी हस्तियां आकर खुद को खुशनसीब मानती है। फॉरेनर्स हमारे गौरवशाली संस्कृति को तेजी से अडॉप्ट कर रहे हैं इसलिए यहां बार बार आने का मन करता है।

है दो-चार सम्भालने वाले हाथों की जरूरत
राजस्थानी सिनेमा का हाल देखकर ठीक नहीं लगता है। अगर दो-चार बड़ी हस्तियां मिलकर राजस्थानी सिनेमा का दामन थाम लेंगी तो बेशक इस सिनेमा की हालत भी पंजाबी, हरियाणवी और महाराष्टÑीयन रीजनल सिनेमा की तरह हो जाएगी जिनको अब काफी लोकप्रियता मिल रही है। जयपुर का चिड़ियाघर, अल्बर्ट हॉल, जयगढ़ की खूबसूरती को हम जितना दिखाए कम है। करण अर्जुन फिल्म में एक्टर का मां चिल्लाना, घंटे घड़ियालों की आवाज, पुष्कर का मेला देखने के लिए लोग सात समुंदर पार से आते हैं। मेरी जिंदगी का फलसफा भी यहीं है कि अपने सोल से कनेक्ट रहूं।

राजस्थानी कल्चर में सेलेब्स को कराएंगे ट्रेवल
जल्द बॉलीवुड की मशहूर सैलिब्रिटी के साथ इंटरनेशनल ट्रैवल लेकर आ रहा हूं। जहां पर राजस्थानी संस्कृति के साथ सैलेब से उनके फिल्मी करियर, फिटनैस, हॉबी, लाइफस्टाइल, पैशन आदि को लेकर राजस्थानी परिवेश की बातें। एक तरफ हवाओं में फोक म्यूजिक घुलता रहेगा, रंग-बिरंगे कल्चर के लोगों से मिलकर उनको भी गुड फील होगा। बातचीत से एक तरह की समझ बढ़ाकर आने वालों के बीच राजस्थान कल्चर को बढ़ावा देने की अपील करेंगे। ऐसा एक शो लेकर आउंगा। इसकी प्लानिंग बड़ी बहन शमा सिकन्दर के साथ मैंने बैठकर कर ली है।

बहुत जल्द हम प्यारा सा शो लेकर आएंगे।रिजवान ने कहा मैंने विदेशों में बड़ी कम्पनियों के साथ कई एड्स भी किए हैं। मेल एक्टर्स में जॉनी डैप, शाहरूख खान और इरफान खान का फैन हूं। फीमेल में स्कारलेट जॉनसन, सोफिया, डाऊनी आलिया भट्ट, दीपिका पादूकोण और प्रियंका चोपड़ा की एक्ंिटग दिल को छू लेती है।

यह भी पढ़ें:

नवी मुंबई में इकट्ठा हुए हजारों प्रवासी राजहंस पक्षियों के झुंड, तस्वीरें आई सामने

कोरोना वायरस की वजह से पूरे देश को लॉकडाउन किया गया है। ऐसे में इंसान खुद को प्रकृति के नजदीक महसूस कर रहा है और नेचर भी लोगों को प्रभावित करने से पीछे नहीं हट रही है। कुछ ऐसा ही नजारा मुंबई में देखा गया, जहां माइग्रेंट (प्रवासी) फ्लेमिंगो (राजहंस) को देखकर ऐसा लग रहा है मानों धरती पर गुलाबी-सफेद चादर बिछ गई है।

20/04/2020

अमिताभ बच्चन को मिलेगा 'दादा साहेब फाल्के' सम्मान

बॉलीवुड के शहंशाह और महानायक अमिताभ बच्चन को 'दादा साहेब फाल्के' सम्मान मिलेगा। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।

24/09/2019

अमेरिकी पत्रकार ने कहा था, 'मैंने जयपुर देख लिया है अब मैं मर सकता हूं'

अपने अनूठे नगर नियोजन और शिल्प सौष्ठव के लिए दुनियाभर में नामी इस शहर की ख्याति इसकी स्थापना के कुछ समय बाद ही होने लगी थी।

18/11/2019

रणथम्भौर टाइगर रिजर्व की 'मछली' पर बनी फिल्म को बेस्ट एनवायरनमेंटल अवॉर्ड

रणथम्भौर टाइगर रिजर्व की फेमस बाघिन रही मछली को मैंने करीब आठ साल तक फॉलो किया था। तब जाकर एक बेस्ट वाइल्ड लाइफ फिल्म बनी। यह कहना है वाइल्ड लाइफ फिल्म मेकर नल्ला मुत्थु का।

10/08/2019

वैज्ञानिकों को मिली बड़ी सफलता, खोजा ऐसा वायरस जो हर तरह के कैंसर का करेगा खात्मा

दुनियाभर के साथ ही भारत में भी कैंसर की बीमारी तेजी से फैल रही है। इस खतरनाक बीमारी की वजह से हर साल करीब 8 लाख लोगों की मौत हो जाती है। ऐसे में वैज्ञानिकों ने एक ऐसा वायरस खोजा है जो हर तरह के कैंसर को खत्म कर सकता है।

11/11/2019

गरबा महोत्सव में झलका संस्कृति का अनूठा संगम

नवरात्रि में भक्ति और मनोरंजन से सराबोर, खुशनुमा शाम में डीजे साउण्ड की करतल ध्वनि और रंग-बिरंगी लाइट्स की रोशनियों का संगम ऐसा लग रहा था कि मानो गुजरात की गरबा संस्कृति का कीर्तिमान स्थापित किया हो।

07/10/2019

मदर्स डे विशेष : मां ये जीवन ही तुमसे है

मां एक शब्द ही नहीं है, इस शब्द में पूरा संसार समाया हुआ है। मां की परिभाषा का क्षेत्र सीमित नही है वो तो असीमित है किसी समंदर की तरह।

09/05/2019