Dainik Navajyoti Logo
Friday 5th of June 2020
 
मूवी-मस्ती

भोजपुरी सिनेमा की त्रिमूर्ति चुनाव में बनी भाजपा की त्रिमूर्ति

Monday, April 22, 2019 16:15 PM
भोजपुरी सिनेमा की त्रिमूर्ति मनोज तिवारी, रवि किशन और दिनेश लाल यादव

मुंबई। भोजपुरी सिनेमा की त्रिमूर्ति मनोज तिवारी, रवि किशन और दिनेश लाल यादव निरहुआ लोकसभा चुनाव के महासंग्राम में ताल ठोकते नजर आयेंगे। बॉलीवुड में जहां शाहरूख खान, आमिर खान और सलमान खान को त्रिमूर्ति माना जाता है वहीं मनोज तिवारी , रवि किशन और दिनेश लाल यादव निरहुआ भोजपुरी सिनेमा की त्रिमूर्ति कहे जाते हैं। इस बार के लोकसभा चुनाव में भोजपुरी सिनेमा की त्रिमूर्ति समर में उतर आयी है।

भोजपुरी सिनेमा के सुपरस्टार-गायक और सासंद मनोज तिवारी उत्तर पूर्वी दिल्ली से एक बार फिर किस्मत  आजमाने जा रहे हैं। वर्ष 2014 में मनोज तिवारी ने उत्तर पूर्वी दिल्ली से चुनाव लड़ा था और आम आदमी पार्टी के प्रो. आनंद कुमार को पराजित कर पहली बार संसद में कदम रखा। इस बार फिर भाजपा ने मनोज तिवारी पर भरोसा जताते हुये उन्हें पार्टी का उम्मीदवार बनाया है जहां उनका मुकाबला कांग्रेस की दिग्गज पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित से होगा।

भोजपुरी सिनेमा के मेगास्टार रवि किशन भाजपा के टिकट पर चुनावी अखाड़े में उतर आये हैं। रवि किशन ने वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में भी अपनी किस्मत आजमायी थी लेकिन उन्हें कामयाबी नहीं मिली। रवि किशन ने जौनपुर संसदीय सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था। इस बार रवि किशन भाजपा के टिकट पर गोरखपुर से चुनाव लडऩे जा रहे हैं। रविकिशन का सीधा मुकाबला समाजवादी पार्टी के रामभुआल निषाद से होगा।

भोजपुरी सिनेमा के जुबली स्टार दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ हाल ही में भाजपा में शामिल हुये हैं। निरहुआ आजमगढ़ लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में हैं। निरहुआ की टक्कर समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से होगी। भोजपुरी सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री और यूटयूब क्वीन आम्रपाली दुबे, निरहुआ के लिये जमकर प्रचार कर रही हैं।

यह भी पढ़ें:

ऋतिक के साथ डांस फिल्म करना चाहती है सान्या मल्होत्रा

बॉलीवुड की दंगल गर्ल सान्या मल्होत्रा माचो मैन ऋतिक रौशन के साथ डांस फिल्म करना चाहती है। आमिर खान की फिल्म दंगल से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली सान्या मल्होत्रा आखिरी

30/04/2019

बॉलीवुड के प्रसिद्ध अभिनेता सनी देओल भाजपा में शामिल

बॉलीवुड के प्रसिद्ध अभिनेता सनी देओल भाजपा में शामिल हो गए हैं। देओल बॉलीवुड अभिनेता धर्मेन्द्र के बेटे हैं।

23/04/2019

कॉमेडी थ्रिलर फिल्म में काम करेंगी तापसी

बॉलीवुड अभिनेत्री तापसी पन्नू कॉमेडी थ्रिलर फिल्म लूप लपेटा में काम करेगी। तापसी ने बॉलीवुड में अपनी खास पहचान बना ली है।

19/02/2020

अमिताभ को मिला भारतीय सिनेमा का सर्वोच्च पुरस्कार, दादासाहेब फाल्के अवॉर्ड से सम्मानित

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को रविवार को प्रतिष्ठित दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राष्ट्रपति भवन में आयोजित कार्यक्रम में उन्हें यह सम्मान दिया। अमिताभ बच्चन ने पुरस्कार मिलने के बाद भारत सरकार के साथ देश की जनता का भी धन्यवाद किया।

29/12/2019

अक्षय इस फिल्म से बने बॉलीवुड के खिलाड़ी

बॉलीवुड में खिलाड़ी कुमार अक्षय कुमार का नाम उन गिने चुने अभिनेताओं में शुमार किया जाता है, जिन्होंने लगभग तीन दशक से अपने दमदार अभिनय से दर्शकों के दिल में एक खास मुकाम बना रखा है।

09/09/2019

कांस के रेड कार्पेट पर कंगना का जलवा बरकरार

कांस फिल्म फेस्टिवल में बॉलीवुड कंगना रनौत, प्रियंका चौपड़ा, दिपिका पादुकोण का जलवा बरकरार है कांस में इनके लुक्स व ड्रेस काफी चर्चा में है

18/05/2019

वैलेंटाइन डे पर 'ही-मैन' रेस्तरां खोलेंगे अभिनेता धर्मेंद्र, खेतों से खाने की टेबल पर आएगा सामान

बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता धर्मेंद्र वैलेंटाइन डे पर ही-मैन रेस्तरां खोलने जा रहे हैं। धर्मेंद्र सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं।

13/02/2020