Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 22nd of September 2021
 
मूवी-मस्ती

बालिका वधू की 'दादीसा' सुरेखा सीकरी का दिल का दौरा पड़ने से निधन, 75 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

Friday, July 16, 2021 11:30 AM
सुरेखा सीकरी (फाइल फोटो)

मुंबई। मशहूर अभिनेत्री सुरेखा सीकरी का शुक्रवार को मुंबई में दिल का दौरा पडऩे से निधन हो गया। वह 75 वर्ष की थीं। सुरेखा सीकरी के मैनेजर ने उनके निधन की पुष्टि की है। मैनेजर ने बताया कि दुख की बात है कि सुरेखा जी नहीं रहीं। राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार विजेता सुरेखा सीकरी के निधन से बॉलीवुड और टीवी गलियारों में शोक की लहर है। सेलेब्स ने सोशल मीडिया के जरिए सुरेखा सीकरी के निधन पर दुख जताया है। 2018 में एक टीवी शो की शूटिंग के दौरान सुरेखा सीकरी को ब्रेन स्ट्रोक हुआ था। वे गिर गई थीं और उन्हें सिर में चोट लगी थी। 2020 में उन्हें फिर से स्ट्रोक आया था, जिसके बाद उन्हें आईसीयू में रखा गया था। ब्रेन स्ट्रोक के बाद सुरेखा पर इलाज का तेजी से असर नहीं हो रहा था। वह लंबे समय तक अस्पताल में रही थीं।

पॉपुलर शो बालिका वधू में सुरेखा सीकरी ने दादी सा की भूमिका निभाई थी। कल्याणी देवी के रूप में उनके रोल को काफी पसंद किया गया था। उनका जयपुर से विशेष रिश्ता रहा है। वे अनेक बार अपने शो के प्रमोशन के लिए जयपुर आई थीं। इसके अलावा वे दो बार जयपुर लिट फेस्ट में भी शामिल हो चुकी है। मीडिया से उनके रिश्ते बेहद सहज रहे। वे अपनेपन के साथ हर सवाल का जवाब देती थी। हालांकि वे चेहरे से बेहद सख्त नजर आती थी, लेकिन उनका व्यवहार इसके बिल्कुल विपरीत यानी नरम एवं मिलनसारिता का रहा।

सुरेखा सीकरी भारतीय थिएटर, फिल्म और टेलीविजन इंडस्ट्री में काफी जाना-पहचाना नाम थीं। साल 1978 राजनीतिक ड्रामा फिल्म 'किस्सा कुर्सी का' में वे पहली बार नजर आईं थीं। सुरेखा सीकरी को 3 बार बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड मिला था। उन्हें ये सम्मान फिल्म तमस (1988), मम्मो (1995) और बधाई हो (2018) के लिए मिला था। सुरेखा का जन्म उत्तर प्रदेश में हुआ था और उनका बचपन अल्मोढ़ा और नैनीताल में बीता। उनके पिता एयरफोर्स में थे और मां शिक्षक थीं। वह 1971 में नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (एनएसडी) से पास आउट हुई थीं। उन्होंने मुंबई जाने से पहले लंबे समय तक एनएसडी के साथ काम किया। उन्हें 1989 में संगीत नाटक अकेडमी अवॉर्ड से भी नवाजा गया था। उन्होंने हेमंत रेगे से शादी की थी और उनका एक बेटा राहुल सीकरी है। सुरेखा के पति हेमंत का 20 अक्टूबर 2009 में हार्ट फेल होने की वजह से निधन हुआ था।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

विकी कौशल और कैटरीना की जोड़ी मचायेगी धूम

बॉलीवुड अभिनेता विकी कौशल और कैटरीना कैफ की जोड़ी सिल्वर स्क्रीन पर साथ नजर आ सकती है। मनमर्जिया, संजू ,राजी और उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक जैसी फिल्मों में काम कर

02/05/2019

रणवीर सिंह ने 'सर्कस' के लिए ली 50 करोड़ की फीस, करीब 75 दिनों तक चलेगी फिल्म की शूटिंग

बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह ने अपनी आने वाली फिल्म सर्कस के लिए 50 करोड़ की फीस ली है। रोहित शेट्टी ने रणवीर सिंह को लेकर फिल्म सर्कस बनाने जा रहे है।

29/01/2021

अनोखे तरीके से लॉन्च होगा 'दबंग-3' का ट्रेलर

बॉलीवुड के दबंग स्टार सलमान खान की आने वाली फिल्म 'दबंग-3' का ट्रेलर अनोखे तरीके से लॉन्च किया जाएगा। सलमान के फैन्स को 'दबंग-3' का बेसब्री से इंतजार है। फिल्म मेकर्स अब तक फिल्म के कई पोस्टर रिलीज कर चुके हैं।

21/10/2019

हॉलीवुड प्रोजेक्ट के सवाल पर दीपिका पादुकोण का जवाब, कहा- अच्छा कंटेट मिलने पर करेंगी काम

बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण का कहना है कि वह अच्छा कंटेट मिलने पर ही हॉलीवुड की फिल्मों में काम करेंगी। हॉलीवुड में फिर से काम करने संबंधी सवाल के जवाब में दीपिका ने कहा कि मैं किसी फिल्म को महज अपनी कला प्रस्तुत करने के माध्यम के तौर पर देखती हूं।

01/03/2020

अक्षय कुमार ने बाढ़ पीड़ितों को दान किए एक करोड़

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार अक्षय कुमार ने बिहार में बाढ़ पीड़तिों के लिये एक करोड़ रूपये दान दिये हैं। अक्षय कुमार बॉलीवुड के उन चुनिंदा स्टार्स में से एक है, जो जरूरत पडऩे पर हमेशा ही लोगों की मदद करते हैं।

30/10/2019

सलमान को लेकर फिर फिल्म बना सकते है सूरज बडज़ात्या

बॉलीवुड के जाने माने फिल्मकार सूरज बडज़ात्या दबंग स्टार सलमान खान को लेकर फिर फिल्म बना सकते हैं। सूरज बडज़ात्या ने सलमान खान को लेकर हम आपके हैं, हम साथ हैं और प्रेम रतन धन पायो जैसी फिल्में बनायी है।

23/01/2020

सलमान खान की 'राधे: योर मोस्ट वॉन्टेड भाई' का ट्रेलर रिलीज, ईद के मौके पर 13 मई को होगी रिलीज

बॉलीवुड के दबंग स्टार सलमान खान की आने वाली फिल्म 'राधे: योर मोस्ट वॉन्टेड भाई' का ट्रेलर रिलीज कर दिया गया है। प्रभुदेवा के निर्देशन में बनी फिल्म 'राधेः योर मोस्ट वॉन्टेड भाई' में सलमान खान के साथ दिशा पटानी, रणदीप हुड्डा और जैकी श्रॉफ भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

22/04/2021