Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of May 2021
 
मूवी-मस्ती

फिल्म का सर्वोच्च सम्मान: थलाइवा रजनीकांत को मिलेगा 51वां दादा साहेब फाल्के पुरस्कार

Thursday, April 01, 2021 11:00 AM
रजनीकांत (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने गुरुवार को दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड का ऐलान किया। इस बार दक्षिण भारत के सुपरस्टार रजनीकांत को दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड से नवाजा जाएगा। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसका ऐलान करते हुए कहा कि इस साल के दादा साहब फाल्के अवॉर्ड के लिए महान नायक रजनीकांत का नाम घोषित करते हुए हमें बहुत खुशी है। इस साल ज्यूरी ने एकमत होकर रजनीकांत को ये अवॉर्ड देने का फैसला लिया है। इस ज्यूरी में आशा भोंसले, मोहनलाल, विश्वजीत चटर्जी, शंकर महादेवन और सुभाष घई ने बैठक करके एक राय से रजनीकांत को दादा साहब फाल्के अवॉर्ड देने की सिफारिश की।

प्रकाश जावड़ेकर ने आगे कहा कि रजनीकांत ने अपनी प्रतिभा, मेहनत और लगन से लोगों के दिल में जगह बना ली है। ये उनका सही गौरव है। इसे तमिलनाडु चुनाव से जोड़कर देखे जाने के एक सवाल पर उन्होंने कहा कि रजनीकांत का फिल्म इंडस्ट्री के योगदान के लिए उन्हें यह सम्मान दिया जा रहा है। इसका चुनाव से कोई लेना-देना नहीं है। 2020 के दादा साहब फाल्के अवॉर्ड के लिए अभिनेता रजनीकांत के नाम की घोषणा होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें बधाई दी। पुरस्कार वितरण 3 मई को होगा।

रजनीकांत ने दिया धन्यवाद
रजनीकांत ने ट्वीट कर भारत सरकार का धन्यवाद किया है। रजनीकांत ने लिखा कि मुझे प्रतिष्ठित दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित करने के लिए भारत सरकार, आदरणीय और प्यारे नरेंद्र मोदी, प्रकाश जावड़ेकर और ज्यूरी को मेरा हार्दिक धन्यवाद। मैं ईमानदारी से इसे उन सभी को समर्पित करता हूं जो मेरी यात्रा का हिस्सा रहे हैं। सर्वशक्तिमान को धन्यवाद।

यह भी पढ़ें:

टीवी एक्टर समीर शर्मा ने की आत्महत्या, पंखे से लटका मिला शव

टीवी अभिनेता समीर शर्मा ने आत्महत्या कर ली है। उन्होंने मुंबई में मलाड पश्चिम स्थित नेहा सीएचएस बिल्डिंग में अपने आवास पर फांसी लागाकर आत्महत्या की।

06/08/2020

वैलेंटाइन डे पर 'ही-मैन' रेस्तरां खोलेंगे अभिनेता धर्मेंद्र, खेतों से खाने की टेबल पर आएगा सामान

बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता धर्मेंद्र वैलेंटाइन डे पर ही-मैन रेस्तरां खोलने जा रहे हैं। धर्मेंद्र सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं।

13/02/2020

ड्रग्स केसः बॉम्बे हाईकोर्ट से रिया चक्रवर्ती को मिली सशर्त जमानत, शौविक चक्रवर्ती की याचिका खारिज

बॉम्बे हाईकोर्ट ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत केस में चल रही जांच के बीच ड्रग्स मामले में गिरफ्तार अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती, दीपेश सावंत और सैमुअल मिरांडा को बुधवार को जमानत दे दी। कोर्ट ने इस मामले में अभिनेत्री के भाई शौविक चक्रवर्ती और ड्रग पेडलर अब्दुल बासित परिहार की जमानत याचिकाएं नामंजूर कर दी।

07/10/2020

शाहरुख खान ने महाराष्ट्र सरकार को मुहैया कराई 25 हजार पीपीई किट

बॉलीवुड के किंग खान शाहरूख खान ने महाराष्ट्र सरकार को 25 हजार पीपीई किट मुहैया करायी है। देश भर में इन दिनों कोरोना वायरस के चलते कोहराम मचा है।

14/04/2020

अगले जन्म में फरहान अख्तर जैसी बॉडी चाहते हैं अनिल कपूर

बॉलीवुड के मिस्टर इंडिया अनिल कपूर अगले जन्म में फरहान अख्तर जैसी बॉडी चाहते हैं। कुछ दिनों पहले फरहान अख्तर अपनी गर्लफ्रेंड शिबानी दांडेकर के साथ मालदीव में छुट्टियां मनाने गये थे।

06/02/2020

भंसाली के साथ फिर काम करेंगे शाहरूख

बॉलीवुड के किंग खान शाहरूख खान एक बार फिर संजय लीला भंसाली के साथ काम करते नजर आ सकते हैं।

27/04/2019

अमिताभ-आयुष्मान की फिल्म 'गुलाबो सिताबो' का टीजर रिलीज, 12 जून को मूवी होगी रिलीज

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और आयुष्मान खुराना की फिल्म 'गुलाबो सिताबो' का टीजर रिलीज कर दिया गया है। कोरोना वायरस की वजह से जारी लॉकडाउन के कारण फिल्म ओटीटी (ओवर द टॉप) प्लेटफॉर्म पर रिलीज की जाएगी।

20/05/2020