Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 4th of August 2021
 
मूवी-मस्ती

फिल्म 'आनंद' के प्रदर्शन के 49 साल पूरे, अमिताभ ने सोशल मीडिया पर साझा की फिल्म से जुड़ी यादें

Thursday, March 12, 2020 16:35 PM
फिल्म 'आनंद' का पोस्टर।

मुंबई। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और सुपरस्टार राजेश खन्ना की फिल्म 'आनंद' को प्रदर्शित हुए आज 49 साल पूरे हो गए। ऋषिकेश मुखर्जी के निर्देशन में बनी अमिताभ बच्चन और राजेश खन्ना स्टारर फिल्म 'आनंद' 12 मार्च 1971 को रिलीज हुई थी। फिल्म को प्रदर्शित हुए 49 वर्ष हो गए हैं। अमिताभ बच्चन ने भी फिल्म से जुड़ी अपनी यादें सोशल मीडिया पर साझा की हैं। उन्होंने बताया है कि किस तरह इस फिल्म के चलते वह एक रात में सुपरस्टार बन गए थे।

अमिताभ बच्चन ने ट्विटर पर एक फैन के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए बताया है कि फिल्म की रिलीज तक लोग उन्हें पहचानते नहीं थे। वह सुबह अपनी कार में पेट्रोल भरवाने गए हुए थे तब उन्हें किसी ने भी नहीं पहचाना था। शाम को जब फिर से वह उसी पेट्रोल पंप पर पहुंचे तो उन्हें देखने के लिए भीड़ इकट्ठा हो गई। इस किस्से को साझा करते हुए अमिताभ ने लिखा कि ये सच है और वह पेट्रोल पंप इरला में स्थित है।

गौरतलब है कि इस फिल्म में राजेश खन्ना ने एक कैंसर पीड़ित मरीज की भूमिका निभाई थी, जो जीने का जबरदस्त जज्बा रखता है। फिल्म के गाने काफी हिट हुए थे और आज भी लोकप्रिय हैं। सलिल चौधरी के संगीत निर्देशन में आनंद के गीत 'कहीं दूर जब दिन ढल जाये', 'मैंने तेरे लिए ही सात रंग के सपने चुने', 'जिंदगी कैसी ये पहेली' श्रोताओं के बीच आज भी लोकप्रिय हैं।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

सफलता की गारंटी कोई नहीं दे सकता : कैटरीना

बॉलीवुड की बार्बी गर्ल कैटरीना कैफ का कहना है कि सफलता की गारंटी कोई नहीं दे सकता है और असफलता को दिल से नहीं लगाना चाहिये।

16/07/2019

फिल्म समीक्षा : हंसते हंसाते जिन्दगी का सबक देती है छिछोरे

दंगल के बाद नितेश तिवारी ने छिछोरे से एक बार फिर अपनी निर्देशकीय पकड़ का बेहतरीन नमूना प्रस्तुत किया है।

07/09/2019

मोगैंबो की भूमिका निभा सकते है शाहरुख खान

बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान सिल्वर स्क्रीन पर मोगैंबो की भूमिका निभा सकते हैं। बॉलीवुड में चर्चा है कि निर्देशक अली अब्बास जल्द ही वर्ष 1987 में प्रदर्शित फिल्म मिस्टर इंडिया का रीमेक बनाने जा रहे हैं।

17/02/2020

हैप्पी बर्थडे ऋषि कपूर, 67 साल के हुए सदाबहार अभिनेता

बॉलीवुड के रोमांटिक हीरो ऋषि कपूर आज अपना 67वां जन्मदिन मना रहे हैं। हिंदी सिनेमा में उनका नाम एक ऐसे सदाबहार अभिनेता के तौर पर शुमार किया जाता है जिन्होंने अपने रूमानी और भावपूर्ण अभिनय से लगभग तीन दशक से दर्शकों के बीच अपनी खास पहचान बनायी है।

04/09/2019

स्वर्ण मंदिर में दर्शन कर सनी देओल ने भरा नामांकन

बॉलीवुड अभिनेता और बीजेपी उम्मीदवार सनी देओल ने पंजाब के गुरदासपुर से अपना नामांकन भरा। सनी के साथ उनके भाई बॉबी देओल, केंद्रीय मंत्री वीके सिंह और जितेंद्र सिंह मौजूद रहे।

29/04/2019

दीपिका पादुकोण की फिल्म छपाक का ट्रेलर रिलीज

दीपिका पादुकोण की फिल्म छपाक का ट्रेलर रिलीज हो गया है। यह फिल्म एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की जिंदगी पर आधारित है।

11/12/2019

211 कलाकारों ने गाया 'आत्मनिर्भर भारत' से प्रेरित गीत, लोगों में उत्साह भरने की कोशिश

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लागू देशव्यापी लॉकडाउन के बीच 211 कलाकारों ने मिलकर 'आत्मनिर्भर भारत' से प्रेरित गीत गाया है। कोरोना वायरस महामारी के बीच लोगों का उत्साह बढ़ाने के लिए यह गाना तैयार किया है।

18/05/2020