Dainik Navajyoti Logo
Sunday 20th of June 2021
 
मूवी-मस्ती

जिफ दुनिया के बेहतरीन फिल्म फेस्टिवल्स में गिना जाता है: टीपी अग्रवाल

Sunday, January 19, 2020 12:35 PM
फिल्म समारोह में अब ज्यादा से ज्यादा प्रोड्यूसर्स और फिल्म मेकर्स आने लगे हैं।

जयपुर। इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल (जिफ) का दूसरा दिन सिनेमाई रंगों से सराबोर रहा। फिल्मों की दुनिया के विविध पक्षों पर संवाद आयोजित हुए और सबसे खास जयपुर फिल्म मार्केट का उद्घाटन रहा। जिफ -2020 पर्यटन विभाग, राजस्थान सरकार के सहयोग से आइनॉक्स सिनेमा हॉल, जीटी सेंट्रल और जेएलएन मार्ग स्थित एक होटल में आयोजित हो रहा है। सत्र की शुरुआत करते हुए टीपी अग्रवाल ने कहा कि जिफ दुनिया के बेहतरीन फिल्म फेस्टिवल्स में गिना जाता है। फिल्म समारोह में अब ज्यादा से ज्यादा प्रोड्यूसर्स और फिल्म मेकर्स आने लगे हैं। फिल्म निर्माता चाहते हैं कि उनकी फिल्में जिफ में स्क्रीनिंग के लिए चुनी जाएं।

इस दौरान जर्नी एंड चैलेंज-इंडियन एंड ग्लोबल फिल्म इंडस्ट्री पर सेशन हुआ, जिसमें टीपी अग्रवाल, पद्मश्री शाजी एन. करुन, अशोका, मैं हूं ना के अब्बास टायरवाला और सौरभ वर्मा ने अपने विचार रखे। वहीं पर फिल्म फाइनेंस, प्रोडक्शन और डिस्ट्रीब्यूशन पर आधारित सत्र हुआ, जिसमें शॉर्ट्स टीवी, यू.एस.ए. के प्रमुख कार्टर पिल्चर, ऑस्ट्रेलिया के फिल्म मेकर एंर्ड्यू वाइल, आइनॉक्स प्रमुख सौरभ वर्मा, अर्मीनिया की फिल्म मेकर मैरिना लिबिक, राजस्थानी फिल्म निर्देशक राधेश्याम पिपलवा, फिल्म प्रोड्यूसर और कंटेंट मेकर गिरीश बॉबी ने अपने विचार व्यक्त किए। फिल्म समारोह के दूसरे दिन आइनॉक्स जीटी में प्रदर्शित कई फिल्में प्रदर्शित हुई। इसमें से हौसले की उड़ान, झलकी सहित कई अन्य फिल्मों की स्क्रीनिंग हुई।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

श्रद्धा कपूर ने शक्ति कपूर को दिया महंगा गिफ्ट

बॉलीवुड अभिनेत्री श्रद्धा कपूर ने अपने पिता शक्ति कपूर को मंहगा गिफ्ट दिया है। श्रद्धा कपूर इंडस्ट्री की उन एक्ट्रेसेज में से हैं, जो अपने पिता के साथ बहुत कमाल की केमिस्ट्री शेयर करती हैं।

09/01/2020

एज्रा के हिंदी रीमेक में काम करेंगे इमरान हाशमी

बॉलीवुड अभिनेता इमरान हाशमी सुपरहिट मलयालम फिल्म एज्रा के हिंदी रीमेक में काम करते नजर आ सकते हैं। इमरान हाशमी इन दिनों एक के बाद एक कई प्रोजेक्ट साइन कर रहे हैं।

18/04/2019

बहुत जल्द शादी कर सकती हैं कंगना रनौत, कहा- प्यार के बारे में मेरे अनुभव बहुत बुरे

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत बहुत जल्द शादी कर सकती है। कंगना रनौत अक्सर अपने बेबाक बयानों के कारण चर्चे पर बनी रहती है। कंगना ने कहा है कि वह अब सिंगल नहीं हैं। कंगना से जब पूछा गया कि वह कब तक शादी करेंगी तो उन्होंने कहा कि शायद बहुत जल्द।

08/01/2020

ओंकारा के लिए करीना को मिला था क्रिटिक्स अवार्ड

बॉलीवुड में करीना कपूर को एक ऐसी अभिनेत्री के तौर पर शुमार किया जाता है, जिन्होंने अभिनेत्रियों को फिल्मों में परंपरागत रूप से पेश किये जाने के तरीके को बदलकर अपने बिंदास अंदाज से दर्शको के बीच अपनी खास पहचान बनायी।

21/09/2019

#Happy Birthday A R Rahman: दिलीप कुमार से बने रहमान, भारतीय संगीत को दिलाई अंतरराष्ट्रीय पहचान

भारतीय सिनेमा जगत में एआर रहमान को एक ऐसे प्रयोगवादी और प्रतिभाशाली संगीतकार के रूप में शुमार किया जाता है जिन्होंने भारतीय सिनेमा संगीत को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विशेष पहचान दिलाई है। 6 जनवरी 1967 को तमिलनाडु में जन्मे रहमान आज 53वां जन्मदिन मना रहे हैं।

06/01/2020

शाहरुख खान और रणबीर कपूर को लेकर फिल्म बना सकते हैं करण जोहर

बॉलीवुड फिल्मकार करण किंग खान शाहरुख खान और रॉकस्टार रणबीर कपूर को लेकर फिल्म बना सकते हैं। शाहरुख खान जल्द ही अपनी नयी फिल्म का ऐलान कर सकते हैं।

18/01/2020

करीना ने करिश्मा के साथ काम नही करने की बताई वजह

बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर ने अपनी बहन करिश्मा कपूर के साथ काम नही करने की वजह बताई है। करीना ने अपने करियर में लगभग सभी टॉप ऐक्टर्स के साथ काम किया है, लेकिन वह कभी भी अपनी बड़ी बहन करिश्मा कपूर के साथ किसी फिल्म में नजर नहीं आई हैं।

11/03/2020