Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 16th of June 2021
 
मूवी-मस्ती

क्रिटिक्स चॉइस शॉर्ट और सीरीज अवार्ड्स के अंतिम उम्मीदवारों के नाम आये सामने

Friday, November 29, 2019 18:20 PM
फिल्म क्रिटिक्स गिल्ड प्रसिद्ध आलोचकों का एक पैनल है जो क्रिटिक्स चॉइस अवार्ड्स की कोर कमेटी का गठन करता है।

मुंबई। आखिरकार इंतज़ार खत्म हुआ, अब क्रिटिक्स चॉइस अवार्ड्स 2019 के लिए अंतिम नामांकन जारी कर दिए गए हैं।
फिल्म क्रिटिक्स गिल्ड प्रसिद्ध आलोचकों का एक पैनल है जो क्रिटिक्स चॉइस अवार्ड्स की कोर कमेटी  का गठन करता है। साल 2018 में इसकी स्थापना के बाद से ही, क्रिटिक्स चॉइस अवार्ड्स ने कलाकारों को पुरस्कृत करने, उनके कला को सराहने और कला के रूप में उनके योगदान के लिए लोकप्रियता हासिल कर ली है। एक पैन-इंडिया गिल्ड के रूप में, आलोचक यहां भाषाओं और भौगोलिक सीमाओं को दरकिनारे करते हुए, देशभर से सिनेमाई रत्नों को खोजने की दिशा में काम करते हैं।

यह वर्ष बेहद खास है, क्योंकि पैनल ने अपनी श्रेणियों में ओटीटी कंटेंट को जोड़ने का फैसला किया है, जिसके माध्यम से अब अधिक से अधिक क्वालिटी कंटेंट को पहचान मिलेगी।

द फैमिली मैन, मिर्जापुर, दिल्ली क्राइम, सेक्रेड गेम्स आदि कुछ ऐसे नाम हैं जिन्हें इस साल के पुरस्कारों के लिए नामांकित किया गया है। साथ ही शार्ट फिल्म अनुभाग में, टीम के पास कई क्षेत्रीय परियोजनाएं हैं, जिन्हें हिंदी, कन्नड़, बंगाली और मराठी में नामांकित किया गया है। नसीरुद्दीन शाह और कबीर साजिद जैसे उम्दा कलाकारों को उनके शानदार अभिनय के लिए नामांकित किया गया हैं।

दिसंबर 2018 में, फिल्म क्रिटिक्स गिल्ड और मोशन कंटेंट ग्रुप ने पहली बार क्रिटिक्स चॉइस शॉर्ट फिल्म अवार्ड्स की घोषणा की थी, जिसमें भारत के टॉप फिल्म क्रिटिक्स का पैनल शामिल किया गया था। पुरस्कारों का पहला संस्करण आम जनता के बीच बेहद सफल साबित हुआ था और अब यह कहना सुरक्षित होगा कि इस बार, हमें पूरे देश में कलाकारों द्वारा प्रस्तुत किये जा रहे गुणवत्ता से लैस कंटेंट देखने को मिलेगा।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

करीना ने करिश्मा के साथ काम नही करने की बताई वजह

बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर ने अपनी बहन करिश्मा कपूर के साथ काम नही करने की वजह बताई है। करीना ने अपने करियर में लगभग सभी टॉप ऐक्टर्स के साथ काम किया है, लेकिन वह कभी भी अपनी बड़ी बहन करिश्मा कपूर के साथ किसी फिल्म में नजर नहीं आई हैं।

11/03/2020

कैंसर का इलाज कराकर लौटे अभिनेता ऋषि कपूर ने कराया फोटो शूट

बॉलीवुड अभिनेता ऋषि कपूर ने कैंसर के इलाज के बाद भारत लौटने पर फोटो शूट कराया है। अविनाश गोवारिकर ने उनकी एक तस्वीर अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट की। ब्लैक एंड व्हाइट फोटो में ऋषि कपूर बड़ी सी मुस्कान बिखेरते दिखाई दे रहे हैं।

06/10/2019

जैकलीन फर्नांडीज से मिलने सेट पर पहुंचे योहान ब्लेक

योहान ब्लेक और वर्ल्ड 100 मीटर व जमैका के निष्ठावान 200 मीटर धावक भारत के दौरे पर है। योहान ने जैकलीन फर्नांडीज से उनके सेट पर मुलाकात की।

05/12/2019

अभिनेता सनी सिंह की 'उजड़ा चमन' रिलीज

बहुप्रतिभाशाली अभिनेता सनी सिंह को प्यार का पंचनामा 2 में उनकी भूमिका के लिए दर्शकों ने काफी पसंद किया। इसके बाद उनकी फिल्म उजड़ा चमन रिलीज हो गई है।

02/11/2019

अमिताभ बच्चन की फिल्म 'झुंड' का फर्स्ट लुक रिलीज

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की आने वाली फिल्म 'झुंड' का फर्स्ट लुक रिलीज हो गया है। बिग बी ने फर्स्ट लुक का पोस्टर सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

20/01/2020

'शीला की जवानी' पर जाह्नवी कपूर ने किया मुश्किल वर्कआउट, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

बॉलीवुड अभिनेत्री जाह्नवी कपूर मुश्किल वर्कआउट में कैटरीना कैफ का शीला की जवानी गा रही है। वह फिट रहने के लिए जिम में वर्कआउट करती है।

12/04/2021

एनसीबी ने ड्रग केस में एक्टर एजाज खान को किया गिरफ्तार, कई ठिकानों पर छापेमारी

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने बुधवार को ड्रग्स केस में अभिनेता एजाज खान गिरफ्तार कर लिया है। एजाज से मंगलवार को एनसीबी ने घंटों पूछताछ की थी और इसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। मंगलवार की शाम एजाज के घर की तलाशी के दौरान 4.5 ग्राम अल्प्रोजोल की गोलियां बरामद हुईं थी।

31/03/2021