Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 18th of February 2020
 
शिक्षा जगत

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को जयपुर में जेकेएलयू लॉरेंट अवॉर्ड से किया सम्मानित

Saturday, September 07, 2019 17:25 PM
जेके लक्ष्मीपत यूनिवर्सिटी में मंचासीन पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह व अन्य।

जयपुर। अजमेर रोड स्थित जेके लक्ष्मीपत यूनिवर्सिटी में शनिवार को जेकेएलयू लॉरेंट अवॉर्ड समारोह 2019 का आयोजन किया गया, जिसमें देश के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को यह अवॉर्ड  देकर सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम की शुरुआत मनमोहन सिंह के मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलन के साथ हुई। यूनिवर्सिटी के चांसलर भर्तहरी सिंघानिया, कुलपति आर एल रैना ने मनमोहन सिंह स्वागत किया। इस मौके पर कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता व काफी संख्या में स्टूडेंट्स व फैकल्टी स्टाफ मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:

आरयू परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू

राजस्थान विश्वविद्यालय की इस शैक्षणिक सत्र की मुख्य परीक्षाओं के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। हालांकि यूजी कक्षाओं के परीक्षा आवेदन भरे जा रहे हैं।

09/11/2019

संस्कृत विश्वविद्यालय में पीएसएसटी की तिथि बढ़ाई

राजस्थान विश्वविद्यालय के संस्कृत विश्वविद्यालय में पीएसएसटी में आवेदन की तिथि बढ़ा दि गई है, तिथि को 13 मई से बढ़ाकर 29 मई कर दी गई है

13/05/2019

RPSC भर्ती विज्ञापन से लेकर परिणाम तक प्रक्रियाओं को पूरा करें: राज्यपाल

राज्यपाल कलराज मिश्र ने कहा है कि राजस्थान लोक सेवा आयोग भर्ती की प्रक्रियाओं को समय पर पूरा करें। राज्यपाल ने यह आदेश उनसे मिलने राजभवन आए आयोग के सदस्यों को दिए।

15/10/2019

राजस्थान के करीब 5 लाख से अधिक परीक्षार्थियों को राहत, अब 5 किलोमीटर के दायरे में होंगे परीक्षा केन्द्र

राजस्थान विश्वविद्यालय में अक्सर परीक्षा केन्द्रों की दूरी परीक्षार्थियों के लिए एक बड़ी समस्या रही है। छात्राओं को इससे कुछ ज्यादा ही जूझना पड़ता है। आरयू प्रशासन परीक्षार्थियों के परीक्षा केन्द्रों को लेकर एक बड़ा फैसला करने जा रहा है, जिसके तहत अब परीक्षा केन्द्र महज 5 किलोमीटर के दायरे में होंगे।

04/02/2020

'छात्रों में शोध के माध्यम से बढ़ेगी सृजनात्मकता'

जगन्नाथ विश्वविद्यालय के प्रबंध संकाय में दो दिवसीय शिक्षक प्रशिक्षण कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम में गणमान्य लोगों ने अपने विचार व्यक्त किए।

08/08/2019

एन.के.पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों ने दिखाया दम

केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की दसवीं परीक्षा में एन.के.पब्लिक स्कूल राजावास के विद्यार्थियों ने जमकर सेलिब्रेट किया।

09/05/2019

बेटियों के आगे बढ़ने से तरक्की कर रहा समाज: राज्यपाल कलराज मिश्र

राजस्थान यूनिवर्सिटी का दीक्षांत समारोह कन्वोकेशन सेंटर में आयोजित हुआ। राज्यपाल कलराज मिश्र ने समारोह की अध्यक्षता की।

19/12/2019