Dainik Navajyoti Logo
Saturday 29th of February 2020
 
शिक्षा जगत

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को जयपुर में जेकेएलयू लॉरेंट अवॉर्ड से किया सम्मानित

Saturday, September 07, 2019 17:25 PM
जेके लक्ष्मीपत यूनिवर्सिटी में मंचासीन पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह व अन्य।

जयपुर। अजमेर रोड स्थित जेके लक्ष्मीपत यूनिवर्सिटी में शनिवार को जेकेएलयू लॉरेंट अवॉर्ड समारोह 2019 का आयोजन किया गया, जिसमें देश के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को यह अवॉर्ड  देकर सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम की शुरुआत मनमोहन सिंह के मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्ज्वलन के साथ हुई। यूनिवर्सिटी के चांसलर भर्तहरी सिंघानिया, कुलपति आर एल रैना ने मनमोहन सिंह स्वागत किया। इस मौके पर कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता व काफी संख्या में स्टूडेंट्स व फैकल्टी स्टाफ मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:

टेक्नोलॉजी और उद्यमिता को बढ़ावा देने की पहल

संस्कृति कॉलेज के जीडी बड़ाया आॅडिटोरियम में टेक्नोलॉजी एक्सपर्ट, एजुकेशनिस्ट और मोटिवेशनल स्पीकर विमल डागा की अध्यक्षता में युवा महोत्सव का आयोजन होगा, जिसमें बड़ी संख्या में युवा हिस्सा लेंगे।

23/01/2020

आईएससीई 10वीं और 12वीं का परिणाम घोषित, कई छात्रों को मिले बेहतर अंक

काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआईएससीई) 10 वीं और 12वीं के परिणाम घोषित कर दिए गए, इसमें शहर के कई छात्रों को बेहतर अंक मिले है।

08/05/2019

राजस्थान के करीब 5 लाख से अधिक परीक्षार्थियों को राहत, अब 5 किलोमीटर के दायरे में होंगे परीक्षा केन्द्र

राजस्थान विश्वविद्यालय में अक्सर परीक्षा केन्द्रों की दूरी परीक्षार्थियों के लिए एक बड़ी समस्या रही है। छात्राओं को इससे कुछ ज्यादा ही जूझना पड़ता है। आरयू प्रशासन परीक्षार्थियों के परीक्षा केन्द्रों को लेकर एक बड़ा फैसला करने जा रहा है, जिसके तहत अब परीक्षा केन्द्र महज 5 किलोमीटर के दायरे में होंगे।

04/02/2020

एसआरएम स्टूडेंट्स के हार्वर्ड ड्रीम्स, 6 माह की इंटर्नशिप के लिए आमंत्रित

मेघमा और एसआरएम इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी के 20 अन्य विद्यार्थियों ने ज्यादातर जैव इंजीनियरिंग छात्र, हार्वर्ड से छह महीने की इंटर्नशिप के लिए जनवरी में जाने के लिए तैयार हैं। हार्वर्ड मेडिकल स्कूल द्वारा उन्हें अपनी प्रोफाइल और परियोजना हितों को प्रस्तुत करने के बाद आमंत्रित किया गया है।

13/09/2019

रीट शिक्षक भर्ती-2020 के सिलेबस पैटर्न को लेकर गोविंद डोटासरा ने कही ये बड़ी बात

राज्य सरकार की ओर से 41 दिन पहले 31 हजार पदों पर शिक्षक पात्रता परीक्षा (रीट) की घोषणा की गई थी। इसकी दो अगस्त को परीक्षा तिथि भी निर्धारित की गई, लेकिन अभी तक रीट परीक्षा को लेकर सिलेबस जारी नहीं हो पाया है।

06/02/2020

बेरोजगारों के लिए बड़ी खुशखबरी, 5000 कांस्टेबल की होगी भर्ती, विज्ञप्ति जारी

राजस्थान में बेरोजगारों के लिए बड़ी खुश खबरी है। राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल के पांच हजार पदों पर भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी कर दी है।

05/12/2019

प्रतियोगी परीक्षाओं की तरफ बढ़ा स्टूडेंट्स का रुझान

आज के दौर में स्टूडेंट्स कॅरिअर मेंकिग के लिए 12वीं के बाद ही अलग-अलग प्रवेश परीक्षा और सरकारी नौकरी के लिए प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी को प्राथमिकता दे रहे है।

14/05/2019