Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 18th of February 2020
 
शिक्षा जगत

बीएमएल मुंजाल यूनिवर्सिटी का चौथा दीक्षांत समारोह

Tuesday, September 03, 2019 12:20 PM
बीएमएल मुंजाल यूनिवर्सिटी का चौथा दीक्षांत समारोह।

नई दिल्ली। हीरो ग्रुप की नॉट-फॉर-प्रॉफिट यूनिवर्सिटी बीएमएल मुंजाल यूनिवर्सिटी (बीएमयू) ने चौथे दीक्षांत समारोह के दौरान कैंपस में आयोजन किया। इस दीक्षांत समारोह के दौरान भारत होटल्स लिमिटेड की चेयरपर्सन एवं मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ. ज्योत्सना सूरी बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रहीं, जबकि बॉर्डर मिशन, सिंगापुर के चेयरमैन श्री जॉर्ज गोह चिंग वा गेस्ट ऑफ ऑनर के रूप में उपस्थित रहे। जॉर्ज को इस दौरान डॉक्टरेट की मानद उपाधि से नवाजा गया। बीएमएल मुंजाल यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ मैनेजमेंट, स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी एवं स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स एंड कॉमर्स से सफलतापूर्वक एमबीए, बीबीए, बी. कॉम (ऑनर्स) और बी. टेक करने वाले 438 छात्रों को डिग्री प्रदान की गई। इसके साथ ही 3 छात्रों को बेस्ट आउटगोइंग स्टूडेंट होने के नाते डॉ. बृजमोहन लाल मुंजाल पदक और 8 छात्रों को एकेडमिक एक्सीलेंस पदक से सम्मानित किया गया। ग्रेजुएट छात्रों की सफलतापूर्वक टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज, ग्रांट थॉर्नटन, हीरो मोटोकॉर्प, केपीएमजी समेत अन्य कंपनियों में प्लेसमेंट हो चुकी है। दीक्षांत समारोह की शुरुआत अकादमिक आयोजन के साथ हुई। इसके बाद वाइस चांसलर डॉ. (प्रोफेसर) मनोज कुमार अरोड़ा ने स्वागत भाषण दिया और वार्षिक रिपोर्ट पेश की। इसके बाद चांसलर व हीरो एंटरप्राइज के चेयरमैन सुनील कांत मुंजाल ने संबोधित किया। बीएमएल मुंजाल यूनिवर्सिटी के चांसलर सुनील कांत मुंजाल ने स्रातक पूरा करने पर छात्रों को बधाई दी।
 

यह भी पढ़ें:

एसआरएम स्टूडेंट्स के हार्वर्ड ड्रीम्स, 6 माह की इंटर्नशिप के लिए आमंत्रित

मेघमा और एसआरएम इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी के 20 अन्य विद्यार्थियों ने ज्यादातर जैव इंजीनियरिंग छात्र, हार्वर्ड से छह महीने की इंटर्नशिप के लिए जनवरी में जाने के लिए तैयार हैं। हार्वर्ड मेडिकल स्कूल द्वारा उन्हें अपनी प्रोफाइल और परियोजना हितों को प्रस्तुत करने के बाद आमंत्रित किया गया है।

13/09/2019

एम्स का परिणाम घोषित, टॉप-10 में कोटा कोचिंग से जुड़े 9 छात्र

देश की सबसे प्रतिष्ठित मेडिकल प्रवेश परीक्षा एम्स के परिणाम में कोटा कोचिंग से जुड़े विद्यार्थियों ने अखिल भारतीय स्तर पर टॉप 10 में से 9 स्थानों पर कब्जा जमाया है।

13/06/2019

418 शहरों में होगी एलन टैलेंटेक्स परीक्षा, प्रतिभावान विद्यार्थियों को मिलेंगे 1.25 करोड़ रुपए के पुरस्कार

देश के प्रतिभावान विद्यार्थियों को प्रोत्साहन देने के लिए एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट द्वारा आयोजित की जाने वाली परीक्षा टैलेंटेक्स 2020 के आयोजन की घोषणा की है, जिसके पोस्टर व ब्रोशर का विमोचन पार्श्व गायिका पलक मुच्छल, संगीत निर्देशक पलाश मुच्छल, एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के निदेशक गोविन्द माहेश्वरी, राजेश माहेश्वरी, नवीन माहेश्वरी एवं बृजेश माहेश्वरी ने टैलेटेक्स-2020 के किया।

20/05/2019

एमफिल छात्रों ने एमपैट परीक्षा में शामिल करने की मांग को लेकर किया प्रदर्शन

राजस्थान विश्वविद्यालय में एमफिल छात्रों ने एमपेट परीक्षा में शामिल करने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया।

17/10/2019

केसरिया से फिर काली हुई साइकिल

प्रदेश में सत्ता चाहे किसी की भी हो, लेकिन साइकिलों के रंग पर सवार होकर हर राजनीतिक पार्टी इस पर सियासत करना चाहती है।

17/10/2019

राजस्थान में जल्द होगी रीट परीक्षा, शिक्षा विभाग ने शुरू की तैयारियां

प्रदेशभर के बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर है कि राज्य सरकार जल्द ही अध्यापक पात्रता परीक्षा रीट आयोजित करने वाली है।

21/12/2019

किसान के बेटे ने बाजी मारी, कहा शिक्षक बन करुंगा सेवा

बारां जिले में राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 12 वीं कला के परिणाम में इस बार छात्र ने बाजी मारी। यहां ग्रामीण क्षेत्र का किसान का बेटा मोनू मालव जिले में टॉपर रहा है।

22/05/2019