Dainik Navajyoti Logo
Monday 24th of February 2020
 
शिक्षा जगत

बीएमएल मुंजाल यूनिवर्सिटी का चौथा दीक्षांत समारोह

Tuesday, September 03, 2019 12:20 PM
बीएमएल मुंजाल यूनिवर्सिटी का चौथा दीक्षांत समारोह।

नई दिल्ली। हीरो ग्रुप की नॉट-फॉर-प्रॉफिट यूनिवर्सिटी बीएमएल मुंजाल यूनिवर्सिटी (बीएमयू) ने चौथे दीक्षांत समारोह के दौरान कैंपस में आयोजन किया। इस दीक्षांत समारोह के दौरान भारत होटल्स लिमिटेड की चेयरपर्सन एवं मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ. ज्योत्सना सूरी बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रहीं, जबकि बॉर्डर मिशन, सिंगापुर के चेयरमैन श्री जॉर्ज गोह चिंग वा गेस्ट ऑफ ऑनर के रूप में उपस्थित रहे। जॉर्ज को इस दौरान डॉक्टरेट की मानद उपाधि से नवाजा गया। बीएमएल मुंजाल यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ मैनेजमेंट, स्कूल ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी एवं स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स एंड कॉमर्स से सफलतापूर्वक एमबीए, बीबीए, बी. कॉम (ऑनर्स) और बी. टेक करने वाले 438 छात्रों को डिग्री प्रदान की गई। इसके साथ ही 3 छात्रों को बेस्ट आउटगोइंग स्टूडेंट होने के नाते डॉ. बृजमोहन लाल मुंजाल पदक और 8 छात्रों को एकेडमिक एक्सीलेंस पदक से सम्मानित किया गया। ग्रेजुएट छात्रों की सफलतापूर्वक टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज, ग्रांट थॉर्नटन, हीरो मोटोकॉर्प, केपीएमजी समेत अन्य कंपनियों में प्लेसमेंट हो चुकी है। दीक्षांत समारोह की शुरुआत अकादमिक आयोजन के साथ हुई। इसके बाद वाइस चांसलर डॉ. (प्रोफेसर) मनोज कुमार अरोड़ा ने स्वागत भाषण दिया और वार्षिक रिपोर्ट पेश की। इसके बाद चांसलर व हीरो एंटरप्राइज के चेयरमैन सुनील कांत मुंजाल ने संबोधित किया। बीएमएल मुंजाल यूनिवर्सिटी के चांसलर सुनील कांत मुंजाल ने स्रातक पूरा करने पर छात्रों को बधाई दी।
 

यह भी पढ़ें:

राजस्थान के करीब 5 लाख से अधिक परीक्षार्थियों को राहत, अब 5 किलोमीटर के दायरे में होंगे परीक्षा केन्द्र

राजस्थान विश्वविद्यालय में अक्सर परीक्षा केन्द्रों की दूरी परीक्षार्थियों के लिए एक बड़ी समस्या रही है। छात्राओं को इससे कुछ ज्यादा ही जूझना पड़ता है। आरयू प्रशासन परीक्षार्थियों के परीक्षा केन्द्रों को लेकर एक बड़ा फैसला करने जा रहा है, जिसके तहत अब परीक्षा केन्द्र महज 5 किलोमीटर के दायरे में होंगे।

04/02/2020

रावत पब्लिक स्कूल का परचम

सीबीएसई बोर्ड परीक्षा में दसवीं के विद्यार्थियों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए विद्यालय को गौरवान्वित किया। संस्था निदेशक नरेन्द्र सिंह रावत ने बताया कि 26 विद्यार्थियों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए।

09/05/2019

CA फाउंडेशन, इंटरमीडिएट और IPC का रिजल्ट घोषित, जयपुर के 30 से अधिक छात्रों को मिली बेहतर रैंक

भारतीय सीए संस्थान, नई दिल्ली की ओर से नवंबर में आयोजित सीए फाउंडेशन, इंटरमीडिएट और आईपीसी का परिणाम सोमवार को घोषित किए गए। इसमें जयपुर के स्टूडेंट्स ने रिकॉर्ड बनाया है और ऑल इंडिया टॉप-50 रैंक में शहर के 30 से ज्यादा छात्रों ने जगह बनाई है।

04/02/2020

प्रदेशभर के बीएड कॉलेजों को लेनी होगी एनओसी

प्रदेशभर के बीएड कॉलेजों को अनापत्ति प्रमाण पत्र लेना होगा। इसको लेकर राज्य सरकार ने राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा परिषद् के आदेश के तहत शैक्षणिक सत्र के लिए कार्यक्रम जारी कर दिया है।

17/10/2019

कॅरिअर काउन्सिलिंग के लिए सत्र आयोजित

दी इन्स्टीट्यूट आॅफ कॉस्ट अकाउन्टेन्ट्स आॅफ इंडिया के चैप्टर में परिष्कार इन्टरनेशनल कॉलेज के सहयोग से कॅरिअर काउन्सिलिंग का आयोजन किया गया।

27/09/2019

केसरिया से फिर काली हुई साइकिल

प्रदेश में सत्ता चाहे किसी की भी हो, लेकिन साइकिलों के रंग पर सवार होकर हर राजनीतिक पार्टी इस पर सियासत करना चाहती है।

17/10/2019

जेईई मेन पेपर में 92 फीसदी सवाल एनसीईआरटी बेस्ड

देश की सबसे बड़ी इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई-मेन सम्पन्न हुई, इसमें 92 फीसदी से अधिक सवाल एनसीईआरटी बेस्ड रहा।

10/01/2020