Dainik Navajyoti Logo
Friday 22nd of November 2019
 
शिक्षा जगत

सीएमए और सीए का परिणाम घोषित, जयपुर के अक्षत गोयल ने किया टॉप

Saturday, August 24, 2019 10:35 AM
अक्षत गोयल व सृष्टि खंडेलवाल

जयपुर। भारतीय सीए संस्थान, नई दिल्ली की ओर से शुक्रवार को सीए इंटरमिडिएट (आईपीसी) और इंटरमीडिएट का परिणाम घोषित किया, जिसमें जयपुर के अक्षत गोयल ने ऑल इंडिया प्रथम रैंक प्राप्त करके देशभर में शहर का नाम रोशन किया है। अक्षत ने 800 में से 735 अंक प्राप्त किए हैं।

इसके साथ ही वंदिता ने 11वीं और सचिन अग्रवाल ने 16वीं रैंक प्राप्त की है। वहीं इंटरमीडिएट आईपीसी में गर्गी गोयल ने ऑल इंडिया स्तर पर 5वीं रैंक प्राप्त की है। जयपुर शाखा के अध्यक्ष सीए लोकेश कासट ने बताया कि सीए की परीक्षाएं मई में आयोजित हुई थी और परिणाम में पहले से सुधार हुआ है।

सृष्टि को मिली ऑल इंडिया सातवीं रैंक
द इंस्टीट्यूट ऑफ कॉस्ट अकाउंटेट ऑफ इंडिया, नई दिल्ली की ओर से परिणाम घोषित किया गया है, इसमें फाउंडेशन, इंटरमीडिएट और फाइनल कार्यक्रम के रिजल्ट शामिल है। परिणाम में जयपुर की सृष्टि खंडेलवाल ने इंटरमीडिएट कार्यक्रम में ऑल इंडिया स्तर पर सातवीं रैंक प्राप्त की है। सृष्टि सीए है और अभी पुणे में कार्यरत हैं और बीएचईली, नई दिल्ली में उनका हालही में चयन हुआ है। उनके पिता महेश खण्डेलवाल, जयपुर डिस्कॉम में असिस्टेंट इंजीनियर और माता रिना खण्डेलवाल गृहणी हैं। वहीं कॉस्ट अकाउंटेट फाइनल में जयपुर से 7 छात्र और 6 छात्र इंटरमीडिएट में ऑल इंडिया स्तर पर आए हैं।