Dainik Navajyoti Logo
Saturday 22nd of February 2020
 
शिक्षा जगत

चिकित्सकों के 737 पदों पर भर्ती के लिए मिली वित्तीय स्वीकृति: रघु शर्मा

Thursday, July 18, 2019 13:40 PM
रघु शर्मा (फाइल फोटो)

जयपुर। राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने बताया कि 737 चिकित्सकों की नई भर्ती के लिए वित्तीय स्वीकृति मिली है तथा इन पदों पर भर्ती के लिए राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय को पत्र लिख दिया गया है। विधानसभा में बुधवार को प्रश्नकाल के दौरान विधायक बाबूलाल के प्रश्न के जबाव में डॉ. शर्मा ने बताया कि पैरामेडिकल संवर्ग के 15 हजार पदों पर भर्ती प्रक्रियाधीन है। भर्ती प्रक्रिया के पूरी होने के उपरांत आदिवासी क्षेत्र में खाली पैरामेडिकल के रिक्त पदों को भी भरने की कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने बताया कि विधानसभा क्षेत्र झाड़ोल में ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी के दो पद स्वीकृत हैं और दोनों पदों पर चिकित्सक कार्यरत हैं।

कनिष्ठ विशेषज्ञ के 11 पद स्वीकृत हैं, जिनमें से एक पद भरा हुआ है और 10 पद रिक्त हैं। वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी के दो पद स्वीकृत और दोनों पद भरे हुए हैं। चिकित्सा अधिकारी के 28 पद स्वीकृत हैं, जिनमें से 17 चिकित्सक पदस्थापित हैं और इनमें से दो चिकित्सक पीजी करने गए हुए हैं। चिकित्सा अधिकारी दंत के तीन पद स्वीकृत हैं और यह पद रिक्त हैं। इस तरह यहां कुल 46 पद स्वीकृत हैं, जिनमें से 22 पद भरे हुए हैं और 24 पद खाली हैं।

 

यह भी पढ़ें:

राजस्थान के सरकारी कॉलेजों में गरीब विद्यार्थियों के लिए शुरू होंगी निशुल्क कोचिंग

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, कि प्रदेश में राजकीय शिक्षा संस्थानों की संख्या बढ़ाने के बाद राज्य सरकार अब इनमें गरीब विद्यार्थियों के लिए निशुल्क कोचिंग कक्षाओं की व्यवस्था भी करेगी।

13/10/2019

UPSC: 12वीं में 60 प्रतिशत लाने वाले जुनैद तीसरे स्थान पर

तीसरे स्थान पर रहने वाले जुनैद अहमद यूपी के नगीना कस्बे के नगीना बन गए हैं। जुनैद बताते हैं कि एक मध्यम वर्गीय मुस्लमि परिवार से हूं। शुरू से पढ़ाई में भी औसत छात्र ही रहा।

06/04/2019

राजस्थान विश्वविद्यालय में प्रवेश प्रक्रिया पूरी

राजस्थान विश्वविद्यालय में स्नातक और स्नातकोत्तर कोर्स में प्रवेश के लिए आवेदन की अंतिम तिथि सोमवार देर रात खत्म गई है।

11/06/2019

महिला शिक्षा के लिए कॉलेज

माहेश्वरी कॉलेज आफ कॉमर्स एण्ड आर्ट्स की प्रबन्ध समिति की सभा की बैठक आयोजित हुई, इसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की महिला सशक्तिकरण की योजनाओ को ध्यान में रखते

21/05/2019

राजस्थान 10वीं बोर्ड में भी बेटियों का दबदबा

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, अजमेर की ओर से आयोजित सैकण्डरी परीक्षा के परिणाम में एक बार फिर बेटियां का दबदबा रहा।

04/06/2019

आरयू सेमेस्टर परीक्षाओं की तारीखों में फिर हुआ बदलाव, तीन दिन के पेपर स्थगित

राजस्थान विश्वविद्यालय की सेमेस्टर परीक्षाओं की तिथियों में एक बार फिर बदलाव किया गया है। इस बार छात्रसंघ कार्यालय उद्घाटन और यूथ फेस्ट के लिए 3 दिन की परीक्षाएं स्थगित की गई है। इसके साथ ही आरयू ने नई परीक्षा तिथियों की घोषणा भी कर दी है।

03/01/2020

सीबीएसई 12वीं की प्रायोगिक परीक्षा के हर बैच का फोटो होगा अपलोड

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की 12वीं की प्रायोगिक परीक्षा के दौरान हर बैच का अलग-अलग फोटो बोर्ड वेबसाइट पर अपलोड करना होगा। प्रायोगिक परीक्षा में फोटो के साथ अन्य प्रक्रियाओं को कैसे किया जाएगा, इसकी जानकारी बोर्ड ने वेबसाइट पर दे दी है।

06/01/2020