Dainik Navajyoti Logo
Friday 18th of June 2021
 
शिक्षा जगत

कोरोना के कारण ICSE बोर्ड ने रद्द की 10वीं की परीक्षाएं, 12वीं के एग्जाम की तारीखों का बाद में होगा ऐलान

Tuesday, April 20, 2021 11:00 AM
सांकेतिक तस्वीर।

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के मद्देजनर काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्मामिनेशंस यानि कि सीआईएससीई (CISCE) ने 10वीं की बोर्ड परीक्षाएं रद्द कर दी हैं। आईसीएसई की 10वीं की बोर्ड की परीक्षा 4 मई से शुरू होनी थी। इससे पहले 10वीं के छात्रों की परीक्षा वैकल्पिक रखी गई थी, जबकि कक्षा 12वीं की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई थी। बोर्ड ने कहा था कि स्थिति की समीक्षा के बाद 12वीं की परीक्षा की नई तारीखों का ऐलान किया जाएगा।

जानकारी के मुताबिक जून में परीक्षा की नई तारीखों का ऐलान किया जा सकता है। उधर आईसीएसई बोर्ड ने परीक्षा रद्द करने के बाद कहा कि कक्षा 10वीं का रिजल्ट तय करने के लिए एक क्राइटेरिया तय किया जाएगा। यह क्राइटेरिया क्या होगा और रिजल्ट कौनसी तारीख को डिक्लेयर किया जाएगा, इसके बारे में बाद में बताया जाएगा।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

सीबीएसई 12वीं के छात्रों ने मुख्य न्यायाधीश को लिखा पत्र, परीक्षाएं रुकवा दें, हमारी जान को खतरा

सीबीएसई 12वीं परीक्षाओं को लेकर अंतिम फैसला करने को लेकर चल रही तैयारियों के बीच 300 छात्रों ने भारत के मुख्य न्यायाधीश एनवी रमन्ना को पत्र लिखकर कर परीक्षाएं रुकवाने की मांग की है। छात्रों ने अपने पत्र में लिखा कि कोरोना महामारी के बीच सीबीएसई की ओर से ऑफलाइन परीक्षाएं कराने के फैसले पर रोक लगाई जाए।

26/05/2021

मणिपाल यूनिवर्सिटी को मिली ए ग्रेड

मणिपाल यूनिवर्सिटी को नेशनल एसेसमेंट एंड एक्रेडिटेशन काउंसिल (नैक) से ए प्लस ग्रेड मिली है। इसमें मणिपाल ने नैक की नवीन गाइडलाइन के तहत आवेदन किया था।

20/02/2020

राजस्थान यूनिवर्सिटी ने यूजी कोर्सेज की सीटों में की 10 फीसदी की बढ़ोतरी

राजस्थान विश्वविद्यालय के स्नातक कोर्ट साइज में प्रवेश की प्रक्रिया के तहत मेरिट सूचियां जारी की जा रही है। विद्यार्थियों को प्रवेश ऑनलाइन मेल सूची के माध्यम से दिया जा रहा है।

30/09/2020

संस्कृत यूनिवर्सिटी में 30 मार्च तक नहीं लगेगी कक्षाएं, 23 मार्च से यथावत होगी परीक्षाएं

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए ऐहतियातन जगद्गुरु रामानंदाचार्य राजस्थान संस्कृत यूनिवर्सिटी मदाऊ, जयपुर ने 30 मार्च तक सभी कक्षाओं में अध्यापन कार्य स्थगित कर दिया है। कुलपति डॉ. अनुला मौर्य के निर्देश से विश्वविद्यालय ने निर्णय लिया हैं, जिनकी कठोरता से पालना की जाएगी।

18/03/2020

सीबीएसई: परीक्षा केन्द्र में घड़ी पहनने पर रहेगी पाबंदी

उदयपुर। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के 10वीं और 12वीं बोर्ड के परीक्षार्थी इस बार कलई पर घड़ी पहनकर परीक्षा नहीं दे पाएंगे क्योंकि बोर्ड ने इस पर पाबंदी लगा दी है।

11/02/2020

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 10वीं-12वीं की परीक्षा की डेट शीट जारी, 4 मई से शुरू होंगे एग्जाम

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने मंगलवार को 10वीं और12वीं की परीक्षाओं के लिए डेट शीट जारी कर दी। केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने सोशल मीडिया पर डेट शीट शेयर की। डेट शीट के मुताबिक 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं 4 मई से शुरू होंगी।

02/02/2021

वार्षिकोत्सव में बच्चों ने दी डांस की प्रस्तुतियां

गोल्डेन एरा अकादमी का 14वां वार्षिकोत्सव मनाया गया, इसमें बच्चों ने बढ़-चढ़कर भाग लेते हुए डांस की रंगारंग प्रस्तुतियां दी।

03/01/2020