Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 12th of May 2021
 
शिक्षा जगत

सीएस एग्जीक्यूटिव और प्रोफेशनल का परिणाम घोषित, जयपुर के तन्मय ने किया ऑल इंडिया टॉप

Friday, February 26, 2021 09:50 AM
तन्मय अग्रवाल ने किया ऑल इंडिया स्तर पर टॉप।

जयपुर। भारतीय कंपनी सचिव संस्थान, नई दिल्ली ने गुरुवार को दिसंबर-2020 में आयोजित सीए प्रोफेशनल और एग्जीक्यूटिव प्रोग्राम का परिणाम घोषित किया। एग्जीक्यूटिव प्रोग्राम (ओल्ड सिलेबस) में बनीपार्क निवासी तन्मय अग्रवाल ने ऑल इंडिया स्तर पर टॉप करके देशभर में जयपुर का नाम रोशन किया। वहीं, द्वितीय स्थान पर गुजरात की समोनी शाह और तीसरे स्थान पर महाराष्ट्र के मानस रवीन्द्र रैडी रहे।

यह भी है टॉप
एग्जीक्यूटिव प्रोग्राम के न्यू सिलेबस में एमपी की आकांक्षा गुप्ता प्रथम, मुम्बई की भाविकाश मनीष कनोड़िया द्वितीय और प्रिंसी त्रिवेदी तृतीय स्थान पर रही। प्रोफेशनल प्रोग्राम न्यू सिलेबस में गुजरात की तान्या प्रदीप ग्रोवर प्रथम, मुम्बई के अमनदीप सिंह द्वितीय और नई दिल्ली की मधु अग्रवाल तृतीय रैंक पर रहीं। वहीं, प्रोफेशनल प्रोग्राम ओल्ड सिलेबस में महाराष्ट्र के सुदर्शन विजयकुमार प्रथम, झारखंड की दीपशिखा गुप्ता द्वितीय और तमिलनाडु की सुजानी संजीवी तृतीय स्थान पर रही।

कोरोना काल में पढ़ाई करने में कई परेशानियों का सामना करना पड़ा, लेकिन मुझे टॉप करने की उम्मीद नहीं थी। हार्ड वर्क और प्लानिंग से पढ़ाई करने से सफलता अपने आप मिल जाती है। मैं अपनी सफलता का श्रेय पिता बिजनेसमैन चन्द्रप्रकाश और माता श्रुति देवी को देना चाहता हूं।
-तन्मय अग्रवाल

यह भी पढ़ें:

कोरोना काल में स्कूल फीस को लेकर बढ़ता विवाद, प्रदेश के निजी स्कूल अनिश्चितकाल के लिए बंद

कोरोना काल में निजी स्कूलों की फीस को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। प्रदेशभर के 50 हजार से अधिक प्राइवेट स्कूलों ने ऑनलाइन पढ़ाई बंद करने के साथ स्कूलों को भी अनिश्चित काल के लिए बंद कर दिया है। स्कूलों का कहना है कि जिन बच्चों की फीस आएगी, उनके ही बोर्ड परीक्षा आवेदन भरवाएं जाएंगे। ऐसे में आरबीएसई के 20.50 लाख और सीबीएसई के 50 हजार से अधिक छात्रों का भविष्य दांव पर लग गया है

06/11/2020

नीट देने से छूटे उम्मीदवारों के लिए 14 अक्टूबर को दोबारा परीक्षा, अब 16 को आएगा परिणाम

सुप्रीम कोर्ट ने कोरोना संक्रमण के कारण राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा (नीट) देने में असमर्थ रहे छात्रों को दोबारा मौका देने का सोमवार को केंद्र सरकार को निर्देश दिया। मुख्य न्यायाधीश शरद अरविंद बोबडे की अध्यक्षता वाली 3 सदस्यीय खंडपीठ ने नीट परीक्षा आयोजित करने वाली नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) को 14 अक्टूबर को परीक्षा आयोजित करने तथा 16 अक्टूबर को परिणाम घोषित करने का आदेश दिया।

13/10/2020

कैट में पहली बार जयपुर के 2 छात्रों के 100 परसेंटाइल

भारतीय प्रबंधन संस्थान (आईआईएम) इंदौर द्वारा आयोजित कैट 2020 परीक्षा का परिणाम घोषित किया गया। इसके पहले आईआईएम इंदौर द्वारा 8 दिसंबर को कैट 2020 की रेस्पोंस शीट जारी की गई तथा 30 दिसंबर को फाइनल आंसर की जारी की गई, जिसमें दूसरी पारी के 1 सवाल का जवाब रिवाइज किया गया।

03/01/2021

NEET-2019 का रिजल्ट घोषित, नलिन खंडेलवाल ने किया ऑल इंडिया टॉप

नीट- 2019 रिजल्ट कुछ ही समय में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in पर जारी कर दिया जाएगा। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) आज नीट परीक्षा का रिजल्ट (NEET 2019 Result) जारी कर देगी।

05/06/2019

पर्लमीत ने बनाया इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड

होनहार बिरवान के होत चिकने पात की कहावत को चरितार्थ करते हुए 7 वर्षीय पर्लमीत ने पेरियॉडिक टेबल को मात्र 38 सैकिंड में सुनाकर एक नया रिकॉर्ड बनाया है।

06/03/2020

कोरोना वायरस के चलते स्कूलों में छुट्टियां, लेकिन शिक्षकों को अवकाश नहीं

रदेश में कोरोना वायरस को लेकर राज्य सरकार ने 14 विभागों को छोड़कर सभी विभागों में 50 फीसदी कर्मचारियों को रोटेशन के आधार पर अवकाश देने के आदेश जारी किए हैं, लेकिन शिक्षा विभाग के शिक्षकों को लेकर कोई कदम नहीं उठाए गए हैं।

21/03/2020

31 मई को होने वाली सिविल सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा 2020 स्थगित, 20 मई को समीक्षा के बाद नई तारीख का ऐलान

संघ लोक सेवा आयोग ने कोविड-19 के चलते देशव्यापी लॉकडाउन के दूसरे चरण के बाद की स्थिति का जायजा लेने के लिए एक विशेष बैठक बुलाई। आयोग ने फैसला किया कि वर्तमान हालात में परीक्षाएं और साक्षात्कार फिर से शुरू करना संभव नहीं है, इसलिए 31 मई 2020 को प्रस्तावित सिविल सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा 2020 को स्थगित कर दिया गया है।

04/05/2020