Dainik Navajyoti Logo
Saturday 6th of June 2020
 
शिक्षा जगत

पीटीईटी परीक्षा संपन्न

Monday, May 13, 2019 11:45 AM
परीक्षा सेंटर के बाहर छात्र-छात्राएं

जयपुर। प्रदेशभर में रविवार को बीकानेर के राजकीय डूंगर कॉलेज की ओर से बीएड पाठ्यक्रम में प्रवेश के लिए पीटीईटी परीक्षा आयोजित हुई। प्रदेशभर में पांच लाख पचास हजार परीक्षार्थी पंजीकृत थे। प्रदेशभर में 1522 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे, वहीं राजधानी में 182 सेंटर थे। परीक्षा दोपहर दो से शाम पांच बजे तक आयोजित हुई। परीक्षा केंद्रों पर निगरानी के लिए उड़नदस्ते तैनात थे। परीक्षार्थियों के अनुसार पेपर का लेवल एवरेज था।

जयपुर के 182 सेंटरों पर आयोजित हुई परीक्षा
पीटीईटी परीक्षा जयपुर के 182 सेंटरों पर आयोजित की गई, जिसमें 4 साल के कोर्स में 92 प्रतिशत उपस्थिति के साथ करीब 16 हजार से अधिक परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। वहीं पर 2 साल के कोर्स में 89 प्रतिशत के साथ करीब 56 हजार परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी।

यह भी पढ़ें:

'छात्रों में शोध के माध्यम से बढ़ेगी सृजनात्मकता'

जगन्नाथ विश्वविद्यालय के प्रबंध संकाय में दो दिवसीय शिक्षक प्रशिक्षण कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम में गणमान्य लोगों ने अपने विचार व्यक्त किए।

08/08/2019

आरयू ने परीक्षाओं की तिथि में किया बदलाव

राजस्थान में 29 अप्रैल और 6 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव मतदान को लेकर राजस्थान यूनिवर्सिटी प्रशासन ने पिछले दिनों 29, 30 अप्रैल और 6 मई को आयोजित होने वाली कुछ परीक्षाओं की तिथियों में बदलाव किया था, लेकिन परीक्षा तिथि बदलाव में गफलत होने की स्थिति में गुरुवार को आरयू प्रशासन ने स्पष्टीकरण जारी किया है।

28/04/2019

हरमाड़ा ईश्वरीसिंहपुरा के राजकीय विद्यालय में हुआ बाल सभा का समापन

हरमाड़ा थाना इलाके के बंध की ढाणी ईश्वरीसिंहपुरा में बाल सभा कार्यक्रम का समापन हुआ। कार्यक्रम का उद्देश्य राजकीय माध्यमिक विधालय

09/05/2019

राजस्थान की इस छात्रा का रिजल्ट देखकर आप कहेंगे, सरकारी स्कूल हों तो ऐसे हों

राजस्थान बोर्ड का बुधवार को 12वीं साइंस और कॉमर्स का परिणाम घोषित हो गया। इस बार भी छात्राओं का रिजल्ट छात्रों से अधिक रहा है।

15/05/2019

कॅरिअर काउन्सिलिंग के लिए सत्र आयोजित

दी इन्स्टीट्यूट आॅफ कॉस्ट अकाउन्टेन्ट्स आॅफ इंडिया के चैप्टर में परिष्कार इन्टरनेशनल कॉलेज के सहयोग से कॅरिअर काउन्सिलिंग का आयोजन किया गया।

27/09/2019

कोरोना इफेक्ट: अलवर मत्स्य यूनिवर्सिटी की सभी परीक्षाएं स्थगित

कोरोना महामारी के चलते दुनिया के ज्यादातर देश लॉकडाउन की स्थिति में हैं। भारत में भी 14 अप्रैल तक लॉकडाउन की घोषणा की गई है। ऐसे में जरूरी सेवाओं को छोड़कर सबकुछ बंद है। प्रदेश में राजस्थान यूनिवर्सिटी, जयनारायण व्यास, सुखाड़िया, महर्षि दयानंद व अन्य यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं स्थगित की जा चुकी है। अब अलवर मत्स्य विवि की सभी परीक्षाएं स्थगित कर दी गई है।

02/04/2020

जयपुर की निव्या को कॉस्ट अकाउंटेंट्स फाइनल में दूसरी रैंक, 7 छात्रों को मिली ऑल इंडिया टॉप-50 में जगह

द इंस्टीट्यूट ऑफ कॉस्ट अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया नई दिल्ली की ओर से दिसंबर 2019 में आयोजित फाउंडेशन, इंटरमीडिएट और फाइनल परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया गया है। इसमें जयपुर की निव्या जैन ने कॉस्ट अकाउंटेंट्स फाइनल में ऑल इंडिया सैकंड रैंक हासिल कर शहर का नाम पूरे देश में रोशन किया है।

23/02/2020