Dainik Navajyoti Logo
Saturday 24th of October 2020
 
शिक्षा जगत

स्टूडेंट स्टार्टअप सेशन का आयोजन

Thursday, January 23, 2020 14:25 PM
स्टूडेंट स्टार्टअप सेशन का आयोजन किया गया।

जयपुर। जेईसीआरसी फाउंडेशन में स्थापित इन्क्यूबेशन सेंटर में रजिस्टर्ड कम्पनी के लिए स्टूडेंट स्टार्टअप सेशन का आयोजन किया गया। इसमें 7 कम्पनी जेईसीआरसी के छात्रों द्वारा शुरू की गई हैं। इस प्रतियोगिता के अंत में चुनी गई 4 कम्पनी को संस्था 50,000 हजार रुपए प्रति कंपनी की शुरुआती मदद के साथ को वर्किंग स्पेस तथा इंडस्ट्री एक्सपर्ट्स का मार्गदर्शन भी मुहैया कराएगी, जिससे इन्हें व्यावहारिक एवं स्केलेबल बनाया जा सके। पिछले 10 वर्षों में जेईसीआरसी में 110 से भी अधिक कम्पनी को इन्क्यूबेट किया जा चुका है।

इसी कड़ी में आयोजित कार्यक्रम में सीइओ टिनकर्ली शरद बंसल, को-फाउंडर टैक्स 2 विन अभिषेक सोनी, फाउंडेशन के वाइस चेयरमैन अर्पित अग्रवाल, धीमंत अग्रवाल तथा दिलनवाज खान ने कहा कि सरकार द्वारा मेक इन इंडिया के अंतर्गत स्टार्टअप्स के लिए हर संभव मदद उपलब्ध कराई जा रही है। अर्पित ने कहा कि उसी से प्रेरित होकर जेईसीआरसी तकनीकी शिक्षा के साथ ही छात्रों में स्किल बिल्डिंग को विकसित करने पर जोर दे रहा है।
 

यह भी पढ़ें:

गहलोत सरकार ने पटवारी और कनिष्ठ लिपिक के पदों पर भर्ती को दी मंजूरी

मुख्यमंत्री अशाेक गहलोत ने अब इन 2 हजार पदाें के साथ ही 1835 और पदाें पर भर्ती की स्वीकृति दी है,इससे प्रदेश के युवाओं के लिए रोजगार के रास्ते खुलेंगे।

13/07/2019

मेकॉन लिमिटेडए रांची में एग्जीक्यूटिव सहित अनेक पदों पर भर्तियां

मेकॉन लिमिटेडए रांची ने विभिन्न श्रेणी के कुल 168 पदों को भरने के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं। इनमें एग्जीक्यूटिव, अकाउंटेंट, हिन्दी ट्रांसलेटरए सेफ्टी आॅफिसर समेत अन्य पद शामिल हैं।

14/06/2019

1 जुलाई से पहले नहीं खुलेंगे विश्वविद्यालय, अभिभावक तय करेंगे ‘एग्जाम या प्रमोट’ का फंडा

प्रदेश सरकार के उच्च शिक्षा विभाग ने शनिवार को आदेश जारी कर आगामी 1 जुलाई से पहले विश्वविद्यालय नहीं खोलने की बात कही है।

30/05/2020

दिव्यांग बच्चों ने मनाया उत्सव

रिसर्च एजुकेशन एंड आॅडियोलॉजिकल डेवलपमेंट सोसायटी (रीड्स) की ओर से पिंकसिटी प्रेस क्लब में वार्षिकोत्सव मनाया गया।

01/03/2020

'छात्रों में शोध के माध्यम से बढ़ेगी सृजनात्मकता'

जगन्नाथ विश्वविद्यालय के प्रबंध संकाय में दो दिवसीय शिक्षक प्रशिक्षण कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। कार्यक्रम में गणमान्य लोगों ने अपने विचार व्यक्त किए।

08/08/2019

राजस्थान यूनिवर्सिटी की यूजी प्रवेश की दूसरी सूची 12 सितंबर को होगी जारी, तैयारियों में लगे संगठक कॉलेज

राजस्थान विश्वविद्यालय के यूजी कोर्सेज में प्रवेश की प्रक्रिया चल रही है और पहली सूची जारी होने के बाद अब दूसरी सूची 12 सितंबर को जारी की जाएगी। इसको लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन और संगठक महाराजा, महारानी, कॉमर्स, राजस्थान कॉलेज प्रशासन मंगलवार को सूची बनाने की तैयारियों में लगा रहा।

08/09/2020

प्रत्येक जिले में KV की स्थापना पर विचार करे वित्त और HRD मंत्रालय : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने देश की प्रत्येक तहसील में एक केंद्रीय विद्यालय खोलने और प्राइमरी स्कूल के पाठ्यक्रम में भारतीय संविधान को शामिल करने की मांग वाली याचिका पर वित्त मंत्रालय और मानव संसाधन विकास मंत्रालय को 3 महीने में निर्णय लेने का शुक्रवार को निर्देश दिया।

17/01/2020