Dainik Navajyoti Logo
Saturday 15th of May 2021
 
शिक्षा जगत

वार्षिकोत्सव में बच्चों ने दी डांस की प्रस्तुतियां

Friday, January 03, 2020 12:50 PM
बच्चों ने डांस की प्रस्तुतियां दी।

जयपुर। गोल्डेन एरा अकादमी का 14वां वार्षिकोत्सव मनाया गया, इसमें बच्चों ने बढ़-चढ़कर भाग लेते हुए डांस की रंगारंग प्रस्तुतियां दी। इस अवसर पर स्कूल के प्राचार्य पवनदीप कंग ने बताया कि समारोह रविन्द्र मंच पर मनाया गया।

कार्यक्रम की शुरुआत अकादमी के निदेशक सुखवंत सिंह ने दीप प्रज्ज्वलित करके किया। इसके बाद कक्षा तीसरी तक के बच्चों ने प्रस्तुति दी।
 

यह भी पढ़ें:

RBSE: 6 मई से शुरू होंगे सैकण्डरी-सीनियर सैकण्डरी के एग्जाम, परीक्षा कार्यक्रम वेबसाइट पर अपलोड

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की सैकण्डरी, सीनियर सैकण्डरी व इनकी समकक्ष परीक्षाएं 6 मई से प्रारम्भ होंगी। सैकण्डरी व समकक्ष परीक्षाएं 25 मई एवं सीनियर सैकण्डरी व्यावसायिक और प्रवेशिका परीक्षाएं 29 मई को समाप्त होंगी। बोर्ड ने गुरुवार को परीक्षा कार्यक्रम घोषित कर अपनी वेबसाइट पर अपलोड कर दिया है।

26/02/2021

रीको कर रहा है नवाचार : आशुतोष

फेडरेशन आॅफ इंडियन चेम्बर्स आॅफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (फिक्की) की ओर से चौथे एचआर समिट का आयोजन किया गया।

16/11/2019

स्कूली शिक्षा के प्रदर्शन में केरल प्रथम और राजस्थान दूसरे स्थान पर

देश में स्कूली शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए सरकार ने बेहतर प्रदर्शन के आधार पर राज्यों की पहली बार रैंकिंग की है जिसमें केरल पहले स्थान पर है, राजस्थान दूसरे स्थान पर जबकि तीसरे स्थान पर कर्नाटक, गुजरात पांचवें तथा बिहार 17वें स्थान पर है।

30/09/2019

स्कूलों में बढ़ रही है काउंसलिंग की जरूरत

बदलते शिक्षा व्यवस्था के चलते बच्चों की सोच को और अधिक विकसित करने की जरूरत है। इसके लिए बच्चों को स्कूलों में पढ़ाई के साथ ही बेहतर परामर्श की आश्यकता पड़ती है, लेकिन अधिकांश निजी स्कूल प्रशासन इस तरफ कोई ध्यान नहीं देते है और स्कूलस्तर पर खानापूर्ति करते रहे है।

11/06/2019

बच्चों की नींव मजबूत करने के लिए प्राइमरी शिक्षा को बेहतर बनाने की जरूरत: डॉ. साहनी

जिंदल इंस्टीट्यूट ऑफ बीयर साइंस की ओर से एक मोटिवेशनल लेक्चर का आयोजिन किया गया, जिसमें इंस्टीट्यूट के प्रिंसिपल डॉ. संजीव साहनी ने कहा कि बच्चों को जो उनके माता-पिता सिखाते हैं।

10/01/2020

सरकार का बड़ा फैसला: उच्च शिक्षा के प्रमोट छात्रों को अब मिलेगी छात्रवृत्ति, लाखों विद्यार्थियों को मिलेगा लाभ

प्रदेश सरकार ने उच्च शिक्षा की पढ़ाई कर रहे छात्रों को बड़ी राहत देते हुए प्रमोट छात्रों को छात्रवृत्ति देने का निर्णय लिया है। इससे पहले सरकार ने कोरोना काल में बिना अंक दिए अगली कक्षा में प्रमोट किए स्नातक प्रथम वर्ष, द्वितीय वर्ष और स्नातकोत्तर प्रीवियस सहित अन्य छात्रों को यह छात्रवृत्ति नहीं देने का निर्णय लिया था।

25/03/2021

राजस्थान घूमर क्वीन-2020: एकल नृत्य प्रतियोगिता में बालिकाओं ने दिखाया टैलेंट

राजस्थान घूमर क्वीन 2020 का फाइनल राउण्ड रविवार को गोपालापुरा बाईपास स्थित एक निजी होटल में किया गया। प्रतियोगिता के फाइनल राउण्ड में 21 फाइनलिस्ट ने भाग लिया, जिनकी प्रतिभा को सेलिब्रिटी जज प्रिया गौर, मॉडल एक्टर संजय मलिक, फिल्म मेकर एवं डायरेक्टर शैलजा बंसल ने जज किया।

24/02/2020