Dainik Navajyoti Logo
Saturday 30th of May 2020
 
शिक्षा जगत

आकाश एजुकेशन के अध्यक्ष जेसी चौधरी को मिला ग्लोबल गांधी अवार्ड

Thursday, October 17, 2019 13:10 PM
जेसी चौधरी को ग्लोबल अवार्ड से सम्मानित किया गया

जयपुर। आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड के प्रबंध निदेशक और अध्यक्ष जेसी चौधरी को शिक्षा के प्रति एक अलग दृष्टिकोण के साथ भारत में क्रांति लाने के लिए प्रतिष्ठित ग्लोबल अवार्ड से सम्मानित किया गया है। यह पुरस्कार ब्रिटेन के संसद सदस्य और इंडो-ब्रिटिश ऑल पार्टी पार्लियामेंट्री ग्रुप के अध्यक्ष वीरेंद्र शर्मा और कार्यक्रम निदेशक नचिकेता जोशी द्वारा प्रदान किया गया।

इस अवार्ड का आयोजन खद्दर ग्राम इंटरनेशनल के द्वारा महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर लंदन में वेस्टमिंस्टर स्थित हाउस ऑफ कॉमन्स में किया गया था। इस मौके पर चौधरी ने कहा कि यह सम्मान मिलना गर्व की बात है। इस प्रतिष्ठित अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार से समाज में शिक्षा के क्षेत्र में बदलाव लाने के लिए आकाश में सभी का मनोबल बढ़ेगा।
 

यह भी पढ़ें:

राजस्थान में 70 हजार से अधिक शिक्षकों के पद रिक्त, जल्द भरे जाएंगे: गोविन्द डोटासरा

शिक्षा राज्य मंत्री गोविन्द डोटासरा ने बताया कि प्रदेश के शिक्षकों के सत्तर हजार से अधिक पद रिक्त चल रहे हैं।

12/02/2020

सीनियर सेकंडरी समकक्ष परीक्षाओं का कार्यक्रम घोषित, 5 मार्च से होगी शुरुआत

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान की ओर से सीनियर सेकंडरी समकक्ष परीक्षाओं का कार्यक्रम घोषित कर दिया गया। वर्ष 2020 में आयोजित की जाने वाली ये परीक्षाएं 5 मार्च से प्रारंभ होकर 3 अप्रैल को समाप्त होंगी।

22/12/2019

भूकंप आपदा से बचाव के लिए मॉक ड्रिल

राजस्थान विश्वविद्यालय के घूमर पण्डाल पर सोमवार को राष्ट्रीय आपदा मोचन दल (एनडीआरएफ) की ओर से राज्य आपदा मोचन दल, नागरिक सुरक्षा, अग्निशमन, चिकित्सा, राजस्थान पुलिस और जिला प्रशासन के दलों के साथ आपदा से पूर्व बचाव के तरीकों को लेकर छात्रों, शिक्षकों व कर्मचारियों के समक्ष मॉक ड्रिल किया।

03/12/2019

महिला शिक्षा के लिए कॉलेज

माहेश्वरी कॉलेज आफ कॉमर्स एण्ड आर्ट्स की प्रबन्ध समिति की सभा की बैठक आयोजित हुई, इसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की महिला सशक्तिकरण की योजनाओ को ध्यान में रखते

21/05/2019

मेकॉन लिमिटेडए रांची में एग्जीक्यूटिव सहित अनेक पदों पर भर्तियां

मेकॉन लिमिटेडए रांची ने विभिन्न श्रेणी के कुल 168 पदों को भरने के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए हैं। इनमें एग्जीक्यूटिव, अकाउंटेंट, हिन्दी ट्रांसलेटरए सेफ्टी आॅफिसर समेत अन्य पद शामिल हैं।

14/06/2019

SI परीक्षा के अभ्यर्थी नहीं करा पा रहे ऑनलाइन संशोधन, ये है समस्या

एसआई परीक्षा के अभ्यर्थी नहीं करा पा रहे आॅनलाइन संशोधन आवेदन करते समय आयोग की वेबसाइट राज्य सरकार की एसएसओ वेबसाइट से नहीं थी लिंक

16/05/2019

आईआईएचएमआर यूनिवर्सिटी में आयुष्मान भारत योजना के बारे में दी जानकारी

आईआईएचएमआर यूनिवर्सिटी में इंडियन एंबीशन विजिट यूएसए डेलिगेट्स के साथ आयोजन किया गया।

10/01/2020