Dainik Navajyoti Logo
Friday 25th of June 2021
 
खेल

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल: विजडन ने चुनी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन, ईशांत की जगह सिराज को दी जगह

Monday, June 07, 2021 11:40 AM
ईशांत शर्मा और मोहम्मद सिराज (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। सभी के मन में यही सवाल चल रहा है कि विराट कोहली डब्ल्यूटीसी फाइनल मैच में किन ग्यारह खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरेंगे। इसी बीच, क्रिकेट की पत्रिका विजडन ने फाइनल मुकाबले के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन को चुना है। विजडन ने तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा को अपनी टीम से बाहर रखकर हर किसी को चौंका दिया है। चुनी प्लेइंग इलेवन में रोहित शर्मा और शुभमन गिल को बतौर सलामी बल्लेबाज रखा है। नंबर तीन पर चेतेश्वर पुजारा और चौथे नंबर पर विजडन ने कप्तान विराट कोहली को शामिल किया है। विजडन की टीम में पांचवें नंबर पर अजिंक्य रहाणे और छठे स्थान पर ऋषभ पंत का नाम है।

जडेजा-अश्विन पर भरोसा
गेंदबाजों में विजडन ने रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन की जोड़ी पर भरोसा जताया है, जबकि तीन तेज गेंदबाजों के तौर पर मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को टीम में जगह दी है। विजडन ने अपनी अंतिम ग्यारह में भारत के लिए 100 से ज्यादा टेस्ट मैच खेल चुके ईशांत शर्मा को शामिल नहीं किया है, जिनके अनुभव को फाइनल मैच के लिए काफी अहम माना जा रहा है। इससे पहले, भारत के पूर्व तेज गेंदबाज अजीत आगरकर ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए भारत के पेस अटैक को चुना था।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

कोरोना इफेक्ट: पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच वनडे और टेस्ट सीरीज स्थगित

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने बांग्लादेश के साथ होने वाली वनडे और टेस्ट सीरीज को कोरोना वायरस के खतरे के कारण स्थगित करने का फैसला किया। पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच 1 अप्रैल को कराची में वनडे मैच होना था।

16/03/2020

अंडर-19 वर्ल्ड कप : टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को हराया, रवि बिश्नोई ने झटके 4 विकेट

यशस्वी जायसवाल (नाबाद 57), दिव्यांश सक्सेना (नाबाद 52) के अर्धशतकों और फिर रवि बिश्नोई (30 रन पर चार विकेट) की घातक गेंदबाजी से भारतीय अंडर-19 टीम ने विश्वकप के ग्रुप ए मुकाबले में न्यूजीलैंड अंडर 19 टीम को बारिश से बाधित मैच में डकवर्थ लुइस नियम के तहत 44 रन से हरा दिया।

25/01/2020

कोरोना इफेक्ट: खेल जगत पर हमेशा के लिए रह जाएगा असर! खिलाड़ियों की बदल जाएंगी ये आदतें

मौजूदा समय पर पूरी दुनिया में कोरोना के कहर के चलते लॉकडाउन की स्थिति है। आने वाले समय में बेशक इसमें सुधार होगा, लेकिन कोरोना वायरस के खत्म होने के बाद भी उसका असर खेल पर दिखने को मिल सकता है। क्रिकेट में तेज गेंदबाजों का गेंद को चमकाने के लिए उस पर लार लगाना, टेनिस में खिलाड़ियों का अपना तौलिया बॉल ब्वायज को देना और फुटबॉलर्स का मैच से पहले हाथ मिलाने जैसी कुछ ऐसी आदतें कोरोना संकट से उबरने के बाद खेलों में न दिखाई दें।

06/04/2020

IPL-2020: शारजाह में आया 'सैमसन' स्टॉर्म, राजस्थान रॉयल्स की किंग्स इलेवन पर रिकॉर्ड जीत

इंडियन प्रीमियर लीग के 9वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 4 विकेट की रिकॉर्ड जीत दर्ज की। पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 2 विकेट 223 रन बनाए तो लग रहा था कि 224 रनों का लक्ष्य किसी पहाड़ से कम नहीं होगा। लेकिन पहले स्टीव स्मिथ, संजू सैमसन और फिर अंत में राहुल तेवतिया ने ऐसी तूफानी बल्लेबाजी की कि यह पहाड़ भी बौना साबित हो गया।

28/09/2020

विराट कोहली की गैरमौजूदगी में केएल राहुल और पुजारा के पास बेहतरीन मौका: हरभजन

हरभजन सिंह ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी दौरे पर विराट कोहली की गैरमौजूदगी में केएल राहुल और चेतेश्वर पुजारा के पास खुद को साबित करने का बढ़िया मौका है। उन्होंने कहा कि केएल राहुल, चेतेश्वर पुजारा बड़े खिलाड़ी हैं।

19/11/2020

शमशेर सिंह इलेवन ने राजस्थान कोल्ट्स को 8 विकेट से हराया

आरसीए अकेडमी में खेले गए छठे शमशेर सिंह मेमोरियल क्रिकेट मुकाबले में शमशेर सिंह इलेवन ने राजस्थान कोल्ट्स को 8 विकेट से हरा दिया।

20/10/2019

सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट : कर्नाटक और तमिलनाडु में होगी खिताबी भिड़ंत

तेज गेंदबाज अभिमन्यु मिथुन (6 गेंदों में हैट्रिक सहित 5 विकेट) के घातक प्रदर्शन के बाद ओपनर देवदत्त पड्डीकल (87) और लोकेश राहुल (66) के आतिशी अर्धशतकों की बदौलत कर्नाटक ने हरियाणा को 8 विकेट से हराकर सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया। फाइनल में उसका मुकाबला तमिलनाडु से होगा।

30/11/2019