Dainik Navajyoti Logo
Thursday 21st of October 2021
 
खेल

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल: पहले दिन का खेल धुला, बारिश के कारण टॉस भी नहीं हो सका

Friday, June 18, 2021 14:10 PM
बारिश के कारण पहले दिन का खेल धुला।

साउथम्पटन। भारत और न्यूजीलैण्ड के बीच बहु प्रतीक्षित आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के पहले दिन का खेल शुक्रवार को लगातार होती बारिश के कारण पूरी तरह धुल गया। गुरुवार रात से हो रही बारिश शुक्रवार को भी जारी रही और मैच में टॉस भी नहीं हुआ। मैच के अगले चार दिनों में आधे-आधे घंटे का खेल अतिरिक्त होगा बशर्ते मौसम इसकी इजाजत दे। इस स्थिति में छठे और रिजर्व दिन का इस्तेमाल किया जाएगा। मैच के दूसरे दिन के लिए मौसम की भविष्यवाणी थोड़ी बेहतर है, लेकिन यह दिन के पहले हाफ के लिए है।  

भारत और न्यूजीलैंड की टीमों को मौसम की चिंता करती रहनी होगी क्योंकि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के नवनियुक्त चेयरमैन ग्रेग बार्कले ने कहा था कि यह समय डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए ठीक नहीं है। भारत ने साउथम्पटन में अपने पिछले दोनों टेस्ट गंवाए हैं 2014 में 266 रन और 2018 में 60 रन से। हालांकि इसी ग्राउंड पर 2019 विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका और अफगानिस्तान को मात देने से पहले, भारत ने 2004 चैंपियंस ट्रॉफी में केन्या को 98 रनों से हराकर, अपने पिछले तीनों आईसीसी टूर्नामेंट मुकाबलों में जीत हासिल की थी। न्यूजीलैंड ने 2013 और 2015 में इंग्लैंड के खिलाफ एजेस बाउल में दो एकदिवसीय मैचों में अपने पिछले दोनों मुकाबलों में जीत हासिल की है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

रणजी मैच: राजस्थान को पहली पारी में 2 रन की बढ़त, मैच ड्रॉ की ओर

अब मैच ड्रा की ओर बढ़ रहा है, क्योंकि अब केवल एक दिन का खेल शेष बचा है। मैच ड्रा होने पर राजस्थान को पहली पारी में बढ़त के आधार पर अंक मिलना तय है।

13/01/2020

हैदराबाद के सामने प्लेऑफ का दावा मजबूत करने की चुनौती

इंडियन प्रीमियर लीग में उतार चढ़ाव से गुजर रही सनराइजर्स हैदराबाद की टीम शनिवार को जयपुर में घरेलू टीम राजस्थान रायल्स की चुनौती से पार पाते हुये तालिका में अपनी स्थिति मजबूत

26/04/2019

बांग्लादेशी क्रिकेटरों की हड़ताल खत्म, भारत दौरा तय समय पर

बांग्लादेशी क्रिकेटरों ने राष्ट्रीय बोर्ड द्वारा अपनी अधिकतर मांगे माने जाने के बाद अपनी हड़ताल समाप्त कर दी है जिसके साथ ही साफ हो गया है कि टीम का भारत दौरा अब निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही आयोजित होगा।

24/10/2019

पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को क्लीन स्वीप से रोका, तीसरे टी-20 में 4 विकेट से दी शिकस्त

सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (89 रन) की शानदार अधर्शतकीय पारी के दम पर पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को तीसरे टी-20 मुकाबले में मंगलवार को 4 विकेट से हराकर खुद को क्लीन स्वीप होने से बचा लिया। न्यूजीलैंड ने यह सीरीज 2-1 से अपने नाम की। रिजवान को उनकी बेहतरीन पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच और टिम सेफर्ट को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

22/12/2020

सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी: राजस्थान ने क्वार्टर फाइनल में बिहार को 16 रन से हराया

भारत शर्मा और अंकित लाम्बा की मजबूत शुरुआत के बाद अनुभवी महिपाल लोमरोर की आतिशी 78 रनों की नाबाद पारी की बदौलत राजस्थान ने बिहार को 16 रनों से पराजित कर सैयद मुश्ताक अली टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के सेमी फाइनल में प्रवेश कर लिया। सेमी फाइनल में 29 जनवरी को राजस्थान का मुकाबला तमिलनाडु से होगा।

28/01/2021

विराट कोहली और अनुष्का शर्मा के घर आने वाला है नया मेहमान, कप्तान ने ट्वीट कर दी जानकारी

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली पिता बनने वाले हैं, विराट ने अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ एक तस्वीर पोस्ट की है जिसमें उन्होंने लिखा है तब हम तीन होंगे। आने वाला है जनवरी 2021 में।

27/08/2020

बांग्लादेश की भारत पर टी-20 में पहली जीत, दिल्ली में 7 विकेट से हराया

विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम की नाबाद 60 रन की जबरदस्त पारी की बदौलत बांग्लादेश ने राजधानी दिल्ली के प्रदूषण और भारत की चुनौती पर रविवार को 7 विकेट की शानदार जीत से काबू पाते हुए तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

04/11/2019