Dainik Navajyoti Logo
Friday 22nd of October 2021
 
खेल

युवराज ने अस्वस्थ होने के बावजूद 2011 विश्वकप में अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभाई: लक्ष्मण

Sunday, June 07, 2020 18:25 PM
वीवीएस लक्ष्मण (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने टीम के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह की सराहना करते हुए कहा कि युवराज ने बीमारी के बावजूद 2011 विश्वकप में टीम को जीत दिलाने का भार उपने कंधे पर उठाया और अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभाई। लक्ष्मण ने रविवार को ट्वीट कर युवराज की सराहना करते हुए कहा कि कैंसर से जंग जीतने के लिए बहुत लोगों के प्रेरणास्रोत्र बने युवराज ने अस्वस्थ होने के बावजूद 2011 विश्वकप में टीम का बोझ अपने ऊपर उठाया। इतना ही नहीं बीमारी से ठीक होकर मैदान पर वापसी करने के बाद उन्होंने वनडे में अपना सर्वाधिक स्कोर बनाया था।

बता दें कि युवराज ने 2011 में टीम इंडिया की जीत में अहम योगदान दिया था। उन्होंने टूर्नामेंट में 362 रन बनाए थे और 15 विकेट झटके थे, जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द सीरीज चुना गया था। ऐसी रिपोर्ट थी कि उनकी विश्वकप के दौरान तबीयत बिगड़ गई थी, इसके बावजूद वह लगातार खेलते रहे। 2011 विश्वकप के बाद युवराज कैंसर का इलाज कराने अमेरिका गए थे। जहां गंभीर बीमारी का मात देकर युवराज ने मैदान पर वापसी की और साल 2017 में कटक में इंग्लैंड के खिलाफ मात्र 127 गेंदों में 21 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 150 रन बनाए थे, जो उनका वनडे में सर्वाधिक स्कोर रहा था। युवराज ने पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया था।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय महिला टीम का ऐलान, शेफाली वर्मा पहली बार वनडे टीम में शामिल

युवा भारतीय महिला बल्लेबाज शेफाली वर्मा को पहली बार भारतीय महिला वनडे टीम में जगह मिली है। आगामी इंग्लैंड दौरे के लिए उन्हें सभी प्रारूपों (टेस्ट, वनडे, टी-20) में टीम में शामिल किया गया है। वहीं अनुभवी ऑलराउंडर शिखा पांडे और विकेटकीपर बल्लेबाज तानिया भाटिया की भी टीम में वापसी हुई है।

15/05/2021

जोकोविच छठी बार बने विम्बलडन चैंपियन, फेडरर और नडाल के 20 ग्रैंड स्लेम खिताबों के रिकॉर्ड की बराबरी की

विश्व के नंबर एक खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने इटली के मातियो बेरेटिनी को रविवार को 4 सेटों में पराजित कर छठी बार वर्ष के तीसरे ग्रैंड स्लेम विम्बलडन टेनिस चैंपियनशिप का खिताब जीत लिया और इसके साथ ही उन्होंने स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और स्पेन के राफेल नडाल के 20 ग्रैंड स्लेम खिताबों के विश्व रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।

12/07/2021

वीवो के साथ करार निलंबित होने से वित्तीय संकट नहीं, यह सिर्फ एक छोटा सा झटका: गांगुली

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा है कि वीवो के साथ इस साल के लिए आईपीएल के टाइटल प्रायोजक का करार निलंबित होना वित्तीय संकट नहीं है। यह सिर्फ एक छोटा सा झटका है।

09/08/2020

भारत का पाकिस्तान से डेविस कप तटस्थ स्थान पर स्थानांतरित

भारत को पाकिस्तान के साथ अब अपना डेविस कप मुकाबला इस्लामाबाद में नहीं खेलना पड़ेगा, जिसे वैश्विक टेनिस संस्था आईटीएफ के फैसले के बाद अब तटस्थ स्थान पर स्थानांतरित करा दिया गया है। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चिंतित भारतीय टेनिस महासंघ को भी इस फैसले से बड़ी राहत मिली है।

05/11/2019

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने अपने 100वें टेस्ट में जमाया शानदार शतक, चुनिंदा खिलाड़ियों की श्रेणी में शामिल

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने अपने 100वें टेस्ट में शतक बनाने की अद्भुत उपलब्धि हासिल कर ली है। रूट ने यह कारनामा भारत के खिलाफ चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में चल रहे पहले टेस्ट के पहले दिन किया। 30 वर्षीय रूट टेस्ट इतिहास में अपने 100वें टेस्ट में शतक बनाने वाले चुनिंदा खिलाड़ियों की श्रेणी में शामिल हो गए हैं।

05/02/2021

न्यूजीलैंड के केन विलियमसन इंग्लैंड दौरे से बाहर, साउदी बने कप्तान

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन कूल्हे की चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज से हट गए हैं। टीम अधिकारियों ने जानकारी दी कि तेज गेंदबाज टिम साउदी विलियमसन की अनुपस्थिति में कप्तानी संभालेंगे।

25/10/2019

प्लेऑफ की उम्मीदें बनाए रखने उतरेगी बेंगलुरू

आईपीएल तालिका में आखिरी स्थान पर मौजूद विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू बुधवार को अपने घरेलू मैदान पर किंग्स इलेवन पंजाब की मेजबानी करने उतरेगी

24/04/2019