Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 12th of August 2020
 
खेल

पंत को उम्मीदों पर खरा उतरना होगा : लक्ष्मण

Thursday, November 28, 2019 16:25 PM
वीवीएस लक्ष्मण (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने कहा है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में रिषभ पंत को अच्छा प्रदर्शन कर सभी की उम्मीदों पर खरा उतरना होगा। लक्ष्मण ने कहा है कि प्रबंधन और चयन समिति ने संजू सैमसन को टीम में शामिल कर साफ संदेश दिया है कि हमारे पास बैकअप मौजूद है। पंत को कई मौके दिए गए हैं। मुझे यकीन है कि पंत के साथ प्रबंधन भी बातचीत करता होगा कि उन्हें टीम में काफी सुरक्षित रखा गया है।

उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को अंतत: टीम प्रबंधन के भरोसे को कायम रखने और उस पर खरा उतरने का प्रयास करना चाहिए। पंत पर टीम का काफी भरोसा रहा है लेकिन वह अपने उस एक्स फैक्टर को दिखा नहीं सके हैं। मेरा मानना है कि पंत एक विशेष बल्लेबाज हैं जिनमें मैच बदलने की क्षमता है।

पंत को उनके प्रदर्शन की बदौलत टीम में जगह बनाने का मौका मिला था लेकिन फिर लगातार छोटे स्कोर से उन्हें आलोचना झेलनी पड़ी और टेस्ट टीम में भी उन्होंने अपनी जगह गंवा दी। पंत को पिछले काफी समय से विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी का उत्तराधिकारी माना जा रहा है लेकिन लक्ष्मण का मानना है कि पिछले खराब प्रदर्शन से उनकी स्थिति पर असर पड़ा है और टीम में अपनी जगह बरकरार रखने के लिए उन्हें बड़े स्कोर बनाने होंगे।

पूर्व बल्लेबाज ने कहा कि धोनी भी पंत और सैमसन दोनों के प्रदर्शन की समीक्षा करना चाहेंगे। उन्होंने धोनी के भविष्य को लेकर कहा कि मुझे लगता है कि धोनी इंतजार करेंगे और सैमसन और पंत दोनों के प्रदर्शन को देखना चाहेंगे। जब भी उन्हें मौका मिलेगा वह आईपीएल के बाद कोई फैसला करेंगे क्योंकि मेरे हिसाब से वह आईपीएल में खेलने की तैयारी कर रहे हैं। मुझे यकीन है कि वह अच्छा करेंगे और चेन्नई की अगुवाई करेंगे।

यह भी पढ़ें:

अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्डकप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, राजस्थान के रवि और आकाश भी शामिल

राजस्थान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज आकाश सिंह और लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को अगले साल दक्षिण अफ्रीका में होने वाले अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है। उत्तर प्रदेश के प्रियम गर्ग को टीम की कप्तानी सौंपी गई है।

03/12/2019

हॉकी में भारतीय पुरुष और महिला टीमों ने जीता ओलंपिक टेस्ट इवेंट

भारतीय पुरुष और महिला हॉकी टीमों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बुधवार को ओलंपिक टेस्ट इवेंट जीत लिया। पुरुष टीम ने न्यूजीलैंड को 5-0 से और महिला टीम ने मेजबान जापान को 2-1 से हराकर खिताब अपने नाम किया।

22/08/2019

बांग्लादेश टी-20 लीग में भारतीय क्रिकेटरों को शामिल करना चाहते हैं : हसन

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन ने कहा है कि वह बांग्लादेश प्रीमियर लीग टी-20 टूर्नामेंट की लोकप्रियता बढ़ाने के लिए भारतीय क्रिकेटरों को शामिल करना चाहते हैं और इसके लिए वह उनसे संपर्क करेंगे।

17/11/2019

सौरव गांगुली ने बीसीसीआई अध्यक्ष पद के लिए भरा नामांकन, जय शाह ने सचिव के लिए

सौरव गांगुली ने 23 अक्टूबर को बीसीसीआई के होने वाले चुनाव में अध्यक्ष पद के लिए सोमवार को नामांकन दाखिल किया

14/10/2019

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जेम्स पैटिनसन पर एक मैच का निलंबन, गाबा टेस्ट से बाहर

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर जेम्स पैटिनसन को आचार संहिता नियमों का उल्लंघन करने के कारण एक मैच के लिए निलंबित किया गया है जिससे वह पाकिस्तान के खिलाफ गाबा में होने वाले सीरीज के पहले टेस्ट का हिस्सा नहीं बन पाएंगे।

17/11/2019

द. अफ्रीका ने दिया श्रीलंका को झटका

आईसीसी विश्वकप के सेमीफाइनल की होड़ से बाहर हो चुके दक्षिण अफ्रीका ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करने के बाद अपने ओपनर हाशिम अमला और कप्तान फाफ डु प्लेसिस के नाबाद अर्धशतकों से श्रीलंका को नौ विकेट से पीटकर उसकी उम्मीदों को गहरा झटका दे दिया।

29/06/2019

हैदराबाद के सामने प्लेऑफ का दावा मजबूत करने की चुनौती

इंडियन प्रीमियर लीग में उतार चढ़ाव से गुजर रही सनराइजर्स हैदराबाद की टीम शनिवार को जयपुर में घरेलू टीम राजस्थान रायल्स की चुनौती से पार पाते हुये तालिका में अपनी स्थिति मजबूत

26/04/2019