Dainik Navajyoti Logo
Sunday 15th of December 2019
 
खेल

पंत को उम्मीदों पर खरा उतरना होगा : लक्ष्मण

Thursday, November 28, 2019 16:25 PM
वीवीएस लक्ष्मण (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने कहा है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में रिषभ पंत को अच्छा प्रदर्शन कर सभी की उम्मीदों पर खरा उतरना होगा। लक्ष्मण ने कहा है कि प्रबंधन और चयन समिति ने संजू सैमसन को टीम में शामिल कर साफ संदेश दिया है कि हमारे पास बैकअप मौजूद है। पंत को कई मौके दिए गए हैं। मुझे यकीन है कि पंत के साथ प्रबंधन भी बातचीत करता होगा कि उन्हें टीम में काफी सुरक्षित रखा गया है।

उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को अंतत: टीम प्रबंधन के भरोसे को कायम रखने और उस पर खरा उतरने का प्रयास करना चाहिए। पंत पर टीम का काफी भरोसा रहा है लेकिन वह अपने उस एक्स फैक्टर को दिखा नहीं सके हैं। मेरा मानना है कि पंत एक विशेष बल्लेबाज हैं जिनमें मैच बदलने की क्षमता है।

पंत को उनके प्रदर्शन की बदौलत टीम में जगह बनाने का मौका मिला था लेकिन फिर लगातार छोटे स्कोर से उन्हें आलोचना झेलनी पड़ी और टेस्ट टीम में भी उन्होंने अपनी जगह गंवा दी। पंत को पिछले काफी समय से विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी का उत्तराधिकारी माना जा रहा है लेकिन लक्ष्मण का मानना है कि पिछले खराब प्रदर्शन से उनकी स्थिति पर असर पड़ा है और टीम में अपनी जगह बरकरार रखने के लिए उन्हें बड़े स्कोर बनाने होंगे।

पूर्व बल्लेबाज ने कहा कि धोनी भी पंत और सैमसन दोनों के प्रदर्शन की समीक्षा करना चाहेंगे। उन्होंने धोनी के भविष्य को लेकर कहा कि मुझे लगता है कि धोनी इंतजार करेंगे और सैमसन और पंत दोनों के प्रदर्शन को देखना चाहेंगे। जब भी उन्हें मौका मिलेगा वह आईपीएल के बाद कोई फैसला करेंगे क्योंकि मेरे हिसाब से वह आईपीएल में खेलने की तैयारी कर रहे हैं। मुझे यकीन है कि वह अच्छा करेंगे और चेन्नई की अगुवाई करेंगे।

यह भी पढ़ें:

फाइनल में इंग्लैंड

क्रिस वोक्स और आदिल राशिद के तीन-तीन विकेटों और ओपनर जैसन रॉय की 85 रन की तूफानी पारी की बदौलत मेजबान इंग्लैंड ने गत चैंपियन आॅस्ट्रेलिया को आईसीसी विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में आठ विकेट से पीटकर 27 साल के लम्बे अंतराल के बाद फाइनल में जगह बना ली।

12/07/2019

#HappyBirthdayVirat: विराट कोहली अनुष्का के साथ भूटान में मना रहे छुट्टियां

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का 31वां जन्मदिन है। इस मौके पर उन्हें आईसीसी, बीसीसीआई सहित देश ने बधाई दी है।

05/11/2019

हैदराबाद पर जीत से रॉयल्स की उम्मीदें कायम

अपने गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन और शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के उपयोगी योगदान से राजस्थान रॉयल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को शनिवार को सात विकेट से हराकर आईपीएल-12 के प्लेआॅफ में पहुंचने की अपनी हल्की सी उम्मीदों को कायम रखा।

28/04/2019

यूएस ओपन : दिग्गज फेडरर को भारत के सुमित नागल ने दी कड़ी टक्कर, मुकाबला हारे

अमेरिका में चल रहे ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन में मंगलवार को तीसरी वरीयता प्राप्त स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने भारत के 22 के साल के क्वालिफायर सुमित नागल को कड़े मुकाबले में हरा दिया। 21वां ग्रैंड स्लैम सिंगल्स टाइटल जीतने के लक्ष्य के साथ उतरे स्विस स्टार फेडरर को सुमित ने पहले सेट में 6-4 से हराकर टेनिस जगत को चौंका दिया।

27/08/2019

ऑस्ट्रेलिया की जीत में फिंच का शतक

ओपनर और कप्तान आरोन फिंच (153) के आतिशी शतक और स्टीवन स्मिथ (73) के साथ उनकी दूसरे विकेट के लिए 173 रन की बड़ी साझेदारी के बाद बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क (55 रन पर चार विकेट) की घातक गेंदबाजी की बदौलत गत चैंपियन आॅस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को विश्वकप मुकाबले में शनिवार को 87 रन से पीटकर टूर्नामेंट में अपनी चौथी जीत दर्ज की।

16/06/2019

शैफाली ने लड़का बन ली एकेडमी में ट्रेनिंग, कटवा दिया थे बाल

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम को हरा दिया। भारतीय टीम की जीत में शैफाली वर्मा ने अहम भूमिका निभाई।

03/10/2019

पर्थ टेस्ट : पहले दिन ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 4 विकेट पर 284 रन, मार्नस लाबुशाने का शतक

मार्नस लाबुशाने के शतक की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने पर्थ स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले पहले डे-नाइट टेस्ट के पहले दिन 4 विकेट पर 248 रन बना लिए। स्टंप्स के समय ट्रेविड हेड 34 गेंदों पर चार चौकों की मदद से 20 रन बनाकर लाबुशाने के साथ नाबाद लौटे।

13/12/2019