Dainik Navajyoti Logo
Thursday 17th of June 2021
 
खेल

पहले वनडे में हार के बाद बोले विराट, कहा- हम बड़े स्कोर का बचाव नहीं कर पाए

Wednesday, February 05, 2020 18:55 PM
विराट कोहली (फाइल फोटो)

हैमिल्टन। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में बुधवार को मिली पराजय पर निराशा व्यक्त करते हुए कहा कि टीम ने बड़ा स्कोर बनाया लेकिन हम उसका बचाव नहीं कर पाए। विराट ने मैच के बाद न्यूजीलैंड को पूरी तरह जीत का हकदार बताते हुए कहा कि कीवी टीम ने वाकई शानदार प्रदर्शन किया। हमें लगा कि उनके लिए 348 रन का लक्ष्य बड़ा रहेगा क्योंकि हमने गेंद से अच्छी शुरुआत की थी। लेकिन पहले टॉम और फिर रॉस की पारी ने मैच हमारे हाथों से निकाल दिया। रॉस और टॉम को मध्य ओवरों में रोकना काफी मुश्किल हो गया था।

विराट ने कहा कि मैच में हमारा क्षेत्ररक्षण ठीक रहा था और हमने केवल एक मौका टपकाया। इसके बावजूद हमें सुधार करने की जरुरत है क्योंकि उस मौके के बाद लगभग 25 ओवर तक सकारात्मक सोच के साथ बल्लेबाजी करना कोई आसान काम नहीं है। मुझे यह मानने में कोई हिचकिचाहट नहीं कि विपक्षी टीम बेहतर खेली और वह आज जीत की हकदार थी। कप्तान ने दोनों ओपनरों पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल की सराहना करते हुए कहा कि दोनों ने अच्छी शुरुआत की और उम्मीद है कि वह आगे भी ऐसा करते रहेंगे। श्रेयस का शतक शानदार था और राहुल हमेशा की तरह बल्ले से लाजवाब थे।

दूसरी तरफ विजेता कप्तान टॉम लाथम ने कहा कि टी-20 सीरीज के पांचों मैच हारने के बाद ऐसी वापसी सुखद है। सभी खिलाड़ियों का प्रदर्शन शानदार रहा और हम इस लय को अगले दो मैचों में भी जारी रखेंगे। हमारा गेंद से प्रदर्शन कुछ अच्छा नहीं रहा लेकिन रॉस की पारी जबरदस्त थी।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

एशियाई युवा महिला हैंडबॉल 21 अगस्त से

जयपुर में आठवीं एशियाई युवा महिला हैंडबॉल चैम्पियनशिप का आयोजन आगामी 21 अगस्त से किया जाएगा। भारतीय हैंडबॉल महासंघ के महासचिव आंनदेश्वर पाण्डे के अनुसार सवाई मानसिंह इंडोर

02/05/2019

बल्लेबाजी करना नहीं भूला हूं, रन बनाकर करूंगा जोरदार वापसी : धवन

अगले वर्ष से टीम इंडिया में जोरदार वापसी करने के लिए तैयार भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज शिखर धवन ने कहा है कि बेशक चोट लगने की वजह वह लगभग एक महीने से बल्लेबाजी नहीं कर सके है लेकिन वह बल्लेबाजी करना नहीं भूले है।

25/12/2019

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान इयान चैपल ने की कोहली की तारीफ, बताया मौजूदा दौर का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने कहा है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली मौजूदा समय में अपनी फिटनेस और बेखौफ होने के कारण क्रिकेट के तीनों प्रारूप में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। चैपल ने कहा कि विराट के रिकॉर्ड तीनों प्रारूप में अविश्वनीय है, विशेषकर सीमित प्रारूप में।

19/05/2020

रणजी ट्रॉफी : हैदराबाद के खिलाफ शिखर धवन का नाबाद शतक, दिल्ली को संकट से उबारा

बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने नाबाद 137 रनों की जबरदस्त पारी खेल कर अपनी फॉर्म और फिटनेस दोनों में वापसी कर ली है। शिखर की कप्तानी की जिम्मेदारी भरी शतकीय पारी की बदौलत दिल्ली ने हैदराबाद के खिलाफ पहले दिन 66 ओवर में 6 विकेट पर 269 रन बना लिए।

25/12/2019

पीवी सिंधू ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में जीता गोल्ड

पीवी सिंधू ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में जीता गोल्ड

25/08/2019

भारतीय क्रिकेटर पीयूष चावला के पिता का 65 वर्ष की उम्र में निधन, कोरोना वायरस से थे संक्रमित

भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी लेग स्पिनर पीयूष चावला के पिता का कोरोना संक्रमण के कारण निधन हो गया। वह 65 वर्ष के थे। दिल्ली के मैक्स हॉस्पिटल में सोमवार सुबह उन्होंने अंतिम सांस ली। पिता के निधन की खबर खुद पीयूष चावला ने सोशल मीडिया पर दी।

10/05/2021

BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने आईपीएल 2020 को बताया सुपरहिट, कहा- यह दुनिया का सर्वश्रेष्ठ टूर्नामेंट

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा है कि इस साल का आईपीएल सुपर हिट रहा है। गांगुली ने स्टार स्पोटर्स के शो क्रिकेट लाइव में कहा कि अविश्वसनीय और मैं बिलकुल भी हैरत में नहीं हूं। गांगुली ने कहा कि यह दुनिया का सर्वश्रेष्ठ टूर्नामेंट है, इस बार इतने सुपर ओवर देखने को मिले हैं।

28/10/2020