Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 12th of August 2020
 
खेल

हम दुनिया में कहीं भी किसी को भी हराने में सक्षम, ऑस्ट्रेलिया से डे-नाइट टेस्ट को तैयार : विराट

Monday, January 13, 2020 17:35 PM
विराट कोहली (फाइल फोटो)

मुंबई। भारतीय क्रिकेट कप्तान और दुनिया के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज विराट कोहली ने कहा है कि उनकी टीम दुनिया में कहीं भी किसी को भी हराने में सक्षम हैं और ऑस्ट्रेलिया से दिन-रात्रि टेस्ट खेलने में उन्हें कोई गुरेज नहीं है। भारत ने इससे पहले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मेजबान टीम के साथ गुलाबी गेंद से मैच खेलने से इंकार कर दिया था लेकिन गत वर्ष उसने दिन-रात्रि प्रारूप में कदम रख लिया और घरेलू मैदान पर बांग्लादेश से सीरीज का एक मैच कोलकाता के ईडन गार्डन में गुलाबी गेंद से खेला और तीन दिन में ही इसे जीत भी लिया था।

विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के साथ वनडे सीरीज के पहले मैच की पूर्व संध्या पर सोमवार को कहा कि उनकी टीम दुनिया के किसी भी कोने में किसी भी टीम को हरा सकती है। विराट ने ऑस्ट्रेलिया के साथ डे-नाइट टेस्ट के सवाल पर कहा कि हम गुलाबी गेंद से खेलने को लेकर बिल्कुल तैयार हैं। हमने यहां डे-नाइट टेस्ट खेला है और हम इसमें अपने प्रदर्शन से काफी खुश हैं। यह टेस्ट क्रिकेट का बहुत रोमांचकारी प्रारूप है और हम इसे खेलने को बिल्कुल तैयार हैं। हम किसी भी चुनौती को तैयार हैं चाहे गाबा हो या पर्थ, हमें फर्क नहीं पड़ता। हमारे पास प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और हम इस प्रारूप में कहीं भी जीतने की क्षमता रखते है।

यह भी पढ़ें:

इंग्लैंड ने अफगानिस्तान को रौंदा

विश्व की नंबर एक टीम और खिताब की प्रबल दावेदार इंग्लैंड ने अफगानिस्तान को अच्छा पाठ पढ़ाते हुए क्रिकेट विश्व कप अभ्यास मैच में सोमवार को नौ विकेट से पीट दिया।

28/05/2019

नए खिलाड़ियों को भी मौका देंगे : विराट

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन ट्वेंटी 20 मैचों की सीरीज कब्जाने के बाद टीम के प्रदर्शन को सराहते हुए नए खिलाड़ियों को मौका दिए जाने के संकेत दिए हैं।

06/08/2019

भारत खिताब का प्रबल दावेदार : अहमदजई

विश्व क्रिकेट की उभरती हुई टीम अफगानिस्तान के मुख्य चयनकर्ता दौलत खान अहमदजई का मानना है कि भारत 30 मई से इंग्लैंड में होने वाले विश्वकप में खिताब जीतने का प्रबल दावेदार है।

08/05/2019

विराट बने वर्ष के इंटरनेशनल क्रिकेटर और बल्लेबाज

भारतीय कप्तान और दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज विराट कोहली को सिएट क्रिकेट रेटिंग इंटरनेशनल अवार्ड्स में सोमवार को यहां वर्ष का इंटरनेशनल क्रिकेटर और बल्लेबाज घोषित किया गया।

14/05/2019

जूनियर क्रिकेट चैंपियनशिप शुरू करने के लिए जुटे पुराने दिग्गज, तैयार करेंगे युवा खिलाड़ी

चेतन शर्मा, अशोक मल्होत्रा, सुरिंदर खन्ना जैसे पुराने भारतीय दिग्गज क्रिकेटर और द्रोणाचार्य पुरस्कार से सम्मानित डॉ. संजय भारद्वाज क्रिकेट के नए युग की चुनौतियों के मद्देनजर युवा खिलाड़ी तैयार करेंगे और इसके लिए जूनियर क्रिकेट चैंपियनशिप (जेसीसी) शुरू की जाएगी।

08/05/2020

बटलर के विस्फोटक शतक से जीता इंग्लैंड

जोस बटलर के मात्र 55 गेंदों छह चौकों और नौ छक्कों से सजी नाबाद 110 रन की जबरदस्त पारी की बदौलत इंग्लैंड ने पाकिस्तान को विशाल स्कोर वाले दूसरे वनडे मुकाबले में शनिवार को 12 रन से

13/05/2019

पांड्या पराक्रम और चाहर के कहर से मुंबई जीती

पांड्या बंधुओं क्रुणाल (नाबाद 37) और हार्दिक (32) की आखिरी ओवरों में आतिशी बल्लेबाजी के बाद लेग स्पिनर राहुल चाहर

19/04/2019