Dainik Navajyoti Logo
Thursday 23rd of January 2020
 
खेल

हम दुनिया में कहीं भी किसी को भी हराने में सक्षम, ऑस्ट्रेलिया से डे-नाइट टेस्ट को तैयार : विराट

Monday, January 13, 2020 17:35 PM
विराट कोहली (फाइल फोटो)

मुंबई। भारतीय क्रिकेट कप्तान और दुनिया के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज विराट कोहली ने कहा है कि उनकी टीम दुनिया में कहीं भी किसी को भी हराने में सक्षम हैं और ऑस्ट्रेलिया से दिन-रात्रि टेस्ट खेलने में उन्हें कोई गुरेज नहीं है। भारत ने इससे पहले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मेजबान टीम के साथ गुलाबी गेंद से मैच खेलने से इंकार कर दिया था लेकिन गत वर्ष उसने दिन-रात्रि प्रारूप में कदम रख लिया और घरेलू मैदान पर बांग्लादेश से सीरीज का एक मैच कोलकाता के ईडन गार्डन में गुलाबी गेंद से खेला और तीन दिन में ही इसे जीत भी लिया था।

विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के साथ वनडे सीरीज के पहले मैच की पूर्व संध्या पर सोमवार को कहा कि उनकी टीम दुनिया के किसी भी कोने में किसी भी टीम को हरा सकती है। विराट ने ऑस्ट्रेलिया के साथ डे-नाइट टेस्ट के सवाल पर कहा कि हम गुलाबी गेंद से खेलने को लेकर बिल्कुल तैयार हैं। हमने यहां डे-नाइट टेस्ट खेला है और हम इसमें अपने प्रदर्शन से काफी खुश हैं। यह टेस्ट क्रिकेट का बहुत रोमांचकारी प्रारूप है और हम इसे खेलने को बिल्कुल तैयार हैं। हम किसी भी चुनौती को तैयार हैं चाहे गाबा हो या पर्थ, हमें फर्क नहीं पड़ता। हमारे पास प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और हम इस प्रारूप में कहीं भी जीतने की क्षमता रखते है।

यह भी पढ़ें:

भारत की जीत में रोहित का रिकॉर्ड शतक

भारत ने अपने ओपनरों रोहित शर्मा (103) और लोकेश राहुल (111) के शानदार शतकों तथा उनके बीच 189 रन की जबरदस्त ओपनिंग साझेदारी की बदौलत श्रीलंका को आईसीसी विश्व कप के अपने आखिरी लीग मुकाबले में सात विकेट से रौंद दिया।

07/07/2019

फाइनल में पहुंचना सुखद : मोर्गन

आॅस्ट्रेलिया को आईसीसी विश्वकप के सेमीफाइनल में मात देकर 27 वर्षों के लंबे अंतराल के बाद फाइनल में पहुंचने पर मेजबान इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने कहा है कि विश्वकप के फाइनल में पहुंचना काफी सुखद अनुभव है।

13/07/2019

देश में एक ही बड़ी फुटबाल लीग होनी चाहिए : छेत्री

भारतीय फुटबाल टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) के भारतीय फुटबाल को आगे ले जाने के लिये तैयार किए गए रोडमैप का स्वागत करते हुए कहा कि देश में एक ही बड़ी फुटबाल लीग होनी चाहिए।

30/10/2019

पैट कमिंस बने आईपीएल के नये मिलियन डॉलर बेबी, KKR ने 15.5 करोड़ में खरीदा

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस को इंडियन प्रीमियर लीग-2020 के लिए कोलकाता में हुई नीलामी में कोलकाता नाइटराइडर्स ने 15.5 करोड़ रूपए की भारी भरकम कीमत पर खरीदा, जबकि ग्लेन मैक्सवेल को 10.75 करोड़ रूपए की रकम खर्च कर किंग्स इलेवन पंजाब ने अपनी टीम का हिस्सा बनाया।

19/12/2019

वैभव गहलोत ने भरा नामांकन, निर्विरोध आरसीए अध्यक्ष चुना जाना तय

आरसीए चुनाव अधिकारी आरआर रश्मि नामांकन प्रक्रिया के लिए आरसीए एकेडमी पहुंच चुके है। उनके साथ ऑब्जर्वर भी आरसीए एकेडमी पहुंचे है।

01/10/2019

भारत का पहला डे-नाइट टेस्ट बांग्लादेश के खिलाफ

बांग्लादेश नवम्बर में भारत दौरे पर कोलकाता के ईडन गार्डन में विश्व की नंबर एक टेस्ट टीम भारत के साथ डे नाइट टेस्ट खेलगा।

30/10/2019

माइक बने आरसीबी के निदेशक

भारतीय क्रिकेट टीम के कोच पद के लिए नजरअंदाज किए गए न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन आईपीएल की फ्रेंचाइजी रायल्स चैलेंजर बेंगलुरु के निदेशक तथा आॅस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज साइमन कैटिच टीम के मुख्य कोच बनाए गए हैं।

24/08/2019