Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 4th of August 2021
 
खेल

टी-20 वर्ल्डकप को लेकर विराट का बड़ा बयान, कहा- प्रसिद्ध कृष्णा होंगे सरप्राइज पैकेज

Wednesday, January 08, 2020 19:55 PM
विराट कोहली (फाइल फोटो)

इंदौर। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ इंदौर में 7 विकेट की जीत में युवा खिलाड़ियों की अहम भूमिका की तारीफ करते हुए भविष्य में उन्हें अधिक मौके दिए जाने की बात दोहराई। विराट ने मैच के बाद जीत पर खुशी जताते हुए कहा कि हमारी सोच बिल्कुल साधारण है कि हम चाहते हैं कि टीम के खिलाड़ी आगे आएं और दबाव में मैच जीतना सीखें। मेरे चौथे नंबर पर जाने से भी मदद मिली। मैंने वेस्टइंडीज के खिलाफ वानखेड़े में भी ऐसा किया था। साथ ही जरूरी है कि हम युवा खिलाड़ियों को खुद को साबित करने के लिए अधिक मौके दें।

कप्तान ने मैच में टीम के प्रदर्शन को लेकर कहा कि यह बढ़िया प्रदर्शन था, हम इसी तरह सीरीज दर सीरीज आगे बढ़ना चाहते हैं। नवदीप ने जबरदस्त खेल दिखाया। उन्होंने वनडे क्रिकेट में भी अच्छा खेला है और वह टी-20 में भी प्रभावशाली गेंदबाजी कर रहे हैं। अनुभवी जसप्रीत, भुवनेश्वर और शार्दुल की मौजूदगी टीम के लिए सकारात्मक संकेत है। विराट ने कहा कि जसप्रीत की वापसी अच्छी बात है। वह दोबारा गेंदबाजी करना चाहते थे और उनका पेस भी पहले जैसा हुआ है। हमें अपनी सर्वश्रेष्ठ प्रतिभाओं को ढूंढ़ना है। मेरे हिसाब से केवल एक खिलाड़ी ही सरप्राइज पैकेज होगा। प्रसिद्ध कृष्णा ने पिछले काफी समय से घरेलू क्रिकेट में अच्छी गेंदबाजी की है।

मैच में अनुभवी लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा पर वाशिंगटन सुंदर को तरजीह दिए जाने पर कप्तान ने कहा कि मुझे लगता है कि श्रीलंका ने काफी बाएं हाथ के गेंदबाज खेले हैं। हमारी योजना कुछ नया करने की थी। हमें टीम में संतुलन चाहिए। टी-20 क्रिकेट में हमें 5 से अधिक गेंदबाजों की जरूरत है। यह बढ़िया पिच थी और हमने यहां पर अच्छा खेल दिखाया। हम लगातार विकेट लेते रहे और हमने उन्हें 170-175 का बड़ा स्कोर नहीं बनाने दिया और जो स्कोर बना उसका आसानी से पीछा किया जा सकता था।

बता दें कि गुवाहाटी में पहला टी 20 मैच बारिश के चलते रद्द होने के बाद भारत ने दूसरा मैच इंदौर में जीतकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। दूसरे मैच में भारतीय गेंदबाजों ने श्रीलंका को निर्धारित ओवरों में 142 रन पर रोक दिया था और शार्दुल ठाकुर ने 23 रन देकर 3 विकेट लिए थे। साथ ही युवा गेंदबाज नवदीप सैनी ने 18 रन पर 2 विकेट निकालकर प्रभावित किया था। भारत ने 15 गेंदें शेष रहते हुए 7 विकेट से मैच में जीत हासिल की। भारत और श्रीलंका के बीच तीसरा और आखिरी टी-20 पुणे में 10 जनवरी को खेला जाएगा। इस मैच में भारत के पास सीरीज 2-0 से जीतने का मौका होगा जबकि मेहमान टीम के पास बराबरी का मौका रहेगा।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

विराट ने जड़ा दोहरा शतक, 601 रन पर पारी घोषित

कप्तान विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच के दूसरे दिन सातवा दोहरा शातक बनाने और सात हजार टेस्ट रन पूरे करने की दोहरी उपलब्धि एक साथ हासिल कर ली।

11/10/2019

स्वर्ण पदक जीतकर जयपुर लौटीं शीतल तोमर और ममता कुमारी का किया शानदार स्वागत

दक्षिण एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता शीतल तोमर और ममता कुमारी गुरुवार को जयपुर लौटीं, जिनका सांगानेर एयरपोर्ट पर शानदार स्वागत किया है।

12/12/2019

भारतीय महिला हॉकी खिलाड़ी सुनीता लाकड़ा ने लिया संन्यास, कहा- चोट के चलते लिया फैसला

भारतीय महिला हॉकी टीम की डिफेंडर सुनीता लाकड़ा ने अंतरराष्ट्रीय हॉकी से संन्यास की घोषणा कर दी। उन्होंने कहा कि मेरे लिए आज का दिन बहुत भावनात्मक भरा है और मैंने चोट की परेशानी के चलते संन्यास का फैसला किया है।

02/01/2020

विजडन की दशक की टी-20 टीम में कोहली और बुमराह का नाम, धोनी-रोहित को नहीं मिली जगह

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान और दिग्गज क्रिकेटर विराट कोहली तथा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को क्रिकेट की बाइबल कही जाने वाली विजडन की एक दशक की सर्वश्रेष्ठ टी-20 अंतरराष्ट्रीय टीम में शामिल किया गया है।

30/12/2019

चोटिल खलील अहमद भारत ए के न्यूजीलैंड दौरे से बाहर, बायीं कलाई में आया फ्रैक्चर

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज खलील अहमद बाएं हाथ की कलाई में फ्रैक्चर आने के कारण भारत ए के न्यूजीलैंड ए दौरे से बाहर हो गए हैं। खलील की कलाई में 22 जनवरी को लिंकन में न्यूजीलैंड ए के खिलाफ पहले गैर आधिकारिक एकदिवसीय मैच के दौरान में बायीं कलाई में चोट लगने से फ्रैक्चर आ गया था।

25/01/2020

दक्षिण अफ्रीका के क्लीन स्वीप के बाद बोले कप्तान कोहली, दुनिया में कहीं भी जीत सकते हैं

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मिली जबरदस्त क्लीन स्वीप जीत के बाद कहा कि सभी खिलाड़ी ईमानदार और जोश भरे जज्बे के साथ खेल रहे हैं जिसकी बदौलत टीम को इस तरह के परिणाम मिल रहे हैं।

22/10/2019

भारत के 2 और खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव: चहल और गौतम हुए संक्रमित, क्रुणाल पांड्या के संपर्क में आए थे

श्रीलंका दौरे पर गई टीम इंडिया में शामिल लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और स्पिन बॉलिंग ऑलराउंडर कृष्णप्पा गौथम भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। ये दोनों खिलाड़ी क्रुणाल पंड्या के क्लोज कॉन्टैक्ट में आए थे। इस कारण वे आखिरी 2 टी-20 मुकाबलों में नहीं खेल सके थे।

30/07/2021