Dainik Navajyoti Logo
Sunday 20th of June 2021
 
खेल

नहीं रहे जाने माने टेबल टेनिस खिलाड़ी एवं कोच वी. चंद्रशेखर, कोरोना से हुआ निधन

Thursday, May 13, 2021 10:45 AM
फोटो साभार_Twitter

चेन्नई। तीन बार के राष्ट्रीय चैंपियन, अर्जुन अवॉर्डी और पूर्व भारतीय खिलाड़ी वी चंद्रशेखर का कोरोना के कारण बुधवार को निधन हो गया। वह 63 वर्ष के थे। उनके परिवार में पत्नी और एक पुत्र है। टेबल टेनिस समुदाय में चंद्रा नाम से मशहूर चंद्रशेखर का एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था। उनका कोविड 19 से संबंधित परेशानियों के चलते निधन हो गया। वह तमिझागा टेबल टेनिस संघ के अध्यक्ष थे।

चंद्रशेखर चेन्नई में मोगापेयर में स्थित एसडीएट- मेडीमिक्स टेबल टेनिस अकादमी में निदेशक और प्रमुख कोच थे जिसने कई शीर्ष खिलाड़ी तैयार किए हैं। मौजूदा भारतीय खिलाड़ी जी सत्यन उनके प्रशिक्षुओं में शामिल हैं। अंतरराष्ट्रीय स्टार जैसे एस रमन, अरुल सेल्वी, चेतन बबूर, एनआर इंदु,  एमएस मैथिली और प्रियेश उन खिलाड़ियों में शामिल हैं, जिन्हे चंद्रा ने तैयार किया था।  चेन्नई में जन्मे चंद्रा 1982 के राष्ट्रमंडल खेलों में सेमीफाइनल तक पहुंचे थे।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

पीपलवा ने बैडमिंटन पर दुनिया की पहली फिल्म बनाई

राजस्थान में सीकर जिले में शेखावाटी क्षेत्र के युवा फिल्म निर्माता राधेश्याम पीपलवा ने बैडमिंटन पर दुनिया की पहली फिल्म बनाई है।

11/05/2019

अहमदाबाद में सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन, अब नरेंद्र मोदी स्टेडियम के नाम से जाना जाएगा मोटेरा

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बुधवार को दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम 'नरेंद्र मोदी स्टेडियम' का मोटेरा में औपचारिक उद्घाटन किया और इसके पास ही बनने वाले सरदार वल्लभभाई पटेल स्पोर्ट्स एनक्लेव का भूमिपूजन भी किया। दुनिया के इस सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का नाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर रखा गया है।

24/02/2021

IPL-2020: सनराइजर्स हैदराबाद ने खोला जीत का खाता, दिल्ली कैपिटल्स को 15 रन से हराया

डेविड वॉर्नर की कप्तानी वाली टीम सनराइजर्स हैदराबाद ने आखिरकार आईपीएल के 13वें सीजन में अपनी जीत का खाता खोला। अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को 15 रन से शिकस्त दी।

30/09/2020

हार्दिक और क्रुणाल पांड्या के पिता का हार्टअटैक से निधन, विराट कोहली ने जताया दुख

टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या के पिता हिमांशू पांड्या का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। पिता के निधन की खबर सुनने के बाद सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट में बड़ौदा टीम के कप्तान क्रुणाल जैव सुरक्षा प्रोटोकॉल (बायो बबल) से बाहर निकलकर अपने घर के लिए रवाना हो गए।

16/01/2021

वेस्ट इंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में बेन स्टोक्स संभालेंगे कप्तानी, बनाएंगे नया रिकॉर्ड

नियमित कप्तान जो रूट की वेस्ट इंडीज के खिलाफ 8 जुलाई से होने वाले पहले टेस्ट में अनुपस्थिति के कारण इंग्लैंड की कप्तानी संभालने जा रहे बेन स्टोक्स एक नया रिकॉर्ड बनाएंगे। स्टोक्स इसके साथ ही इंग्लैंड के सबसे कम अनुभवी कप्तान बन जाएंगे। उन्होंने इससे पहले अपने करियर में प्रथम श्रेणी, लिस्ट ए और टी-20 मैच में कप्तानी नहीं की थी।

01/07/2020

विश्वकप के लिए भारतीय टीम की घोषणा 15 को

आईसीसी विश्वकप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा 15 अप्रैल को मुंबई में की जाएगी। इंग्लैंड एंड वेल्स में 30 मई से विश्वकप आयोजित होना है जिसके लिए टीमें घोषित करने की आखिरी तारीख 23 अप्रैल है।

09/04/2019

हैदराबाद पर जीत से रॉयल्स की उम्मीदें कायम

अपने गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन और शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के उपयोगी योगदान से राजस्थान रॉयल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को शनिवार को सात विकेट से हराकर आईपीएल-12 के प्लेआॅफ में पहुंचने की अपनी हल्की सी उम्मीदों को कायम रखा।

28/04/2019