Dainik Navajyoti Logo
Friday 23rd of July 2021
 
खेल

बीसीसीआई को भारतीय खिलाड़ियों को देनी चाहिए विदेशी लीग में खेलने की इजाजत: उथप्पा

Friday, May 22, 2020 17:45 PM
रॉबिन उथप्पा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। भारतीय बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा का कहना है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को भारतीय खिलाड़ियों को विदेशी टी-20 लीग में खेलने की इजाजत देनी चाहिए। बीसीसीआई के नियमानुसार किसी भारतीय खिलाड़ी को विदेशी लीग में खेलने की इजाजत नहीं है। उथप्पा ने कहा कि हमें विदेशी लीग में खेलने की इजाजत मिलनी चाहिए। हमें बुरा लगता है जब हमें विदेशी लीग में खेलने जाने नहीं दिया जाता है। अगर हमें कुछ लीग में खेलने दिया जाए तो यह खिलाड़ियों के लिए अच्छा होगा, क्योंकि एक खिलाड़ी के लिए खेल के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानना बहुत जरुरी है।

रॉबिन उथप्पा को बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली से बहुत उम्मीदें हैं और उनका मानना है कि वह इस बारे में खिलाड़ियों के हित में फैसला लेंगे। उथप्पा ने कहा कि गांगुली आगे की सोच रखने वाले व्यक्ति हैं और वह भारत क्रिकेट को अगले स्तर पर ले जाने वाले व्यक्ति हैं। मुझे उम्मीद है कि वह इस बारे में फैसला लेंगे। इससे पहले ऑलराउंडर सुरेश रैना और इरफान पठान ने भी कहा था कि जो खिलाड़ी राष्ट्रीय अनुबंध में शामिल नहीं हैं उन्हें विदेशी टी-20 लीग में खेलने की अनुमति दी जानी चाहिए।

बता दें कि स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर जैसी भारतीय महिला क्रिकेटर ऑस्ट्रेलिया की महिला बिग बैश लीग तथा इंग्लैंड की सुपर लीग में खेलती हैं, लेकिन पुरुष क्रिकेटरों की इसकी इजाजत नहीं है। 2017 में ऐसी खबर आई थी कि यूसुफ पठान को हांगकांग ब्लिट्ज टूर्नामेंट में खेलने की इजाजत दी गई है, लेकिन बाद में इसका खंडन किया गया था।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

विदेशी खिलाड़ियों की वापसी की समस्या का सामना कर रही बीसीसीआई और फ्रेंचाइजियां

कोरोना महामारी के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के रद्द होने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और फ्रेंचाइजियां विदेशी खिलाड़ियों की वापसी के प्रबंध को लेकर बड़ी समस्या का सामना कर रही हैं। फ्रेंचाइजियों की ओर से खिलाड़ियों के लिए यात्रा का प्रबंध करना किसी परीक्षा से कम नहीं है। कुछ फ्रेंचाइजियों ने स्वीकार किया है कि यह एक मुश्किल समय है।

06/05/2021

गेंद से छेड़छाड़ करते कैमरे में कैद हुए कैरेबियाई खिलाड़ी निकोलस पूरन

बॉल टेम्परिंग के मामले में फंसे आस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर की तो एक साल के बैन के बाद क्रिकेट में वापसी हो गई है लेकिन अब कैरेबियाई बल्लेबाज निकोलस पूरन गेंद से छेड़छाड़ के मामले में फंस सकते हैं।

13/11/2019

IND vs NZ : ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या टेस्ट सीरीज से बाहर, पूरी तरह नहीं हुए फिट

भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या पूरी तरह फिट नहीं होने के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए है। शनिवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इस बात की जानकारी दी।

01/02/2020

IPL-2020: राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 7 विकेट से हराया, अंकतालिका में पहुंची 5वें स्थान पर

जोस बटलर (70) के नाबाद अर्द्धशतक और कप्तान स्टीव स्मिथ (नाबाद 26) के साथ चौथे विकेट की अविभाजित साझेदारी में बनाए 98 रनों की मदद से राजस्थान रॉयल्स ने सोमवार को आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स को 7 विकेट से पराजित किया। इस जीत से राजस्थान रॉयल्स की टीम 10 मैचों से 4 जीत दर्ज कर 8 अंकों के साथ 5वें स्थान पर आ गई।

20/10/2020

भारत ने आस्ट्रेलिया ए को 3-0 से हराया

भारतीय सीनियर पुरूष हॉकी टीम ने शुक्रवार को यहां आस्ट्रेलिया ए टीम के खिलाफ 3-0 की एकतरफा जीत दर्ज कर दी।

11/05/2019

वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, सूर्यकुमार यादव को मिला टी-20 में शानदार प्रदर्शन का इनाम

इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए शुक्रवार को भारतीय टीम का ऐलान हो गया। बीसीसीआई ने ट्वीट कर 18 सदस्यीय टीम की घोषणा की। इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही टी-20 सीरीज से अपना इंटरनेशनल डेब्यू करने वाले मध्यक्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को वनडे टीम में जगह मिली है।

19/03/2021

ENG vs WI के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में सोशल डिस्टेंसिंग का नहीं हो रहा पालन

इंग्लैंड और वेस्ट इंडीज के बीच खेले जा रहे पहले क्रिकेट टेस्ट में सोशल डिस्टेंसिंग का कतई पालन नहीं हो रहा है। कोरोना के कारण 117 दिन के लंबे अंतराल के बाद इस मैच से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हुई है। यह मैच कई नए नियमों के तहत खेला जा रहा है जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने कोरोना संक्रमण के कारण लागू किए हैं।

10/07/2020