Dainik Navajyoti Logo
Monday 21st of September 2020
 
खेल

बीसीसीआई को भारतीय खिलाड़ियों को देनी चाहिए विदेशी लीग में खेलने की इजाजत: उथप्पा

Friday, May 22, 2020 17:45 PM
रॉबिन उथप्पा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। भारतीय बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा का कहना है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को भारतीय खिलाड़ियों को विदेशी टी-20 लीग में खेलने की इजाजत देनी चाहिए। बीसीसीआई के नियमानुसार किसी भारतीय खिलाड़ी को विदेशी लीग में खेलने की इजाजत नहीं है। उथप्पा ने कहा कि हमें विदेशी लीग में खेलने की इजाजत मिलनी चाहिए। हमें बुरा लगता है जब हमें विदेशी लीग में खेलने जाने नहीं दिया जाता है। अगर हमें कुछ लीग में खेलने दिया जाए तो यह खिलाड़ियों के लिए अच्छा होगा, क्योंकि एक खिलाड़ी के लिए खेल के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानना बहुत जरुरी है।

रॉबिन उथप्पा को बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली से बहुत उम्मीदें हैं और उनका मानना है कि वह इस बारे में खिलाड़ियों के हित में फैसला लेंगे। उथप्पा ने कहा कि गांगुली आगे की सोच रखने वाले व्यक्ति हैं और वह भारत क्रिकेट को अगले स्तर पर ले जाने वाले व्यक्ति हैं। मुझे उम्मीद है कि वह इस बारे में फैसला लेंगे। इससे पहले ऑलराउंडर सुरेश रैना और इरफान पठान ने भी कहा था कि जो खिलाड़ी राष्ट्रीय अनुबंध में शामिल नहीं हैं उन्हें विदेशी टी-20 लीग में खेलने की अनुमति दी जानी चाहिए।

बता दें कि स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर जैसी भारतीय महिला क्रिकेटर ऑस्ट्रेलिया की महिला बिग बैश लीग तथा इंग्लैंड की सुपर लीग में खेलती हैं, लेकिन पुरुष क्रिकेटरों की इसकी इजाजत नहीं है। 2017 में ऐसी खबर आई थी कि यूसुफ पठान को हांगकांग ब्लिट्ज टूर्नामेंट में खेलने की इजाजत दी गई है, लेकिन बाद में इसका खंडन किया गया था।

यह भी पढ़ें:

मनु-सौरभ, अंजुम-दिव्यांश को स्वर्ण

भारतीय निशानेबाज अंजुम मुदगिल और दिव्यांश सिंह पंवार तथा मनु भाकर और सौरभ चौधरी ने चीन के बीजिंग में चल रहे आईएसएसएफ निशानेबाजी विश्वकप के 10 मीटर एयर राइफल

26/04/2019

रोलबॉल खिलाड़ियों की व्यथा सुन भावुक हुए परिषद अध्यक्ष भास्कर सावंत, इंडोर स्टेडियम में अभ्यास की दी अनुमति

सड़कों पर अभ्यास में चोट खाकर वर्ल्ड कप तक पहुंचे और राजस्थान के लिए पदक लेकर लौटे खिलाड़ियों को आखिर राजस्थान खेल परिषद के अध्यक्ष भास्कर सावंत ने अनूठा तोहफा दिया। खिलाड़ियों की पीड़ा सुनकर सावंत इतने व्यथित हुए कि मौके पर ही आदेश कर इंडोर स्टेडियम में अभ्यास की इजाजत दे दी।

04/12/2019

मैदान पर प्रतिबद्धता अहम : कपिल

भारत को 1983 में विश्व कप जीत दिलाने वाले कप्तान कपिल देव ने कहा कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान रोहित शर्मा के मध्य मैदान के बाहर मतभेद हो सकते है, लेकिन जब तक मैदान में उनकी प्रतिबद्धता सौ प्रतिशत होती है तो यह सब कोई मायने नहीं रखता।

02/08/2019

राष्ट्रीय ओपन एथलेटिक्स चैंपियनशिप में अनु ने जीता स्वर्ण पदक

विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाने वाली अनु ने बिरसा मुंडा स्टेडियम में शुरु हुई 59वीं राष्ट्रीय ओपन एथलेटिक्स चैंपियनशिप में आसानी से भाला फेंक स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीत लिया।

11/10/2019

यूएस ओपन : दिग्गज फेडरर को भारत के सुमित नागल ने दी कड़ी टक्कर, मुकाबला हारे

अमेरिका में चल रहे ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन में मंगलवार को तीसरी वरीयता प्राप्त स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने भारत के 22 के साल के क्वालिफायर सुमित नागल को कड़े मुकाबले में हरा दिया। 21वां ग्रैंड स्लैम सिंगल्स टाइटल जीतने के लक्ष्य के साथ उतरे स्विस स्टार फेडरर को सुमित ने पहले सेट में 6-4 से हराकर टेनिस जगत को चौंका दिया।

27/08/2019

राजस्थान के महेश सीरवी ने 1200 किलोमीटर साइकिल चलाकर जीती रोड रेस

भागमभाग जिंदगी में शरीर को फिट रहने का आसान तरीका है साइकिलिंग महेश सीरवी वर्तमान में अपने परिवार के साथ मैसूर में निवास करते हैं लेकिन वो पाली जिले के रायपुर उपखंड के मोहरा कलां के बेरा काया निवासी हैं। उन्होंने अब 1200 किलोमीटर का सफर साइकिल यात्रा से पूरा किया है।

23/01/2020

पाकिस्तान हो या कोई भी टीम, हमें सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा : मनप्रीत

भारतीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह ने कहा है कि ओलंपिक क्वालिफायर टूर्नामेंट में उनके सामने पाकिस्तान हो या कोई भी टीम, उन्हें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा।

04/09/2019