Dainik Navajyoti Logo
Saturday 6th of June 2020
 
खेल

कोरोना वायरस की चपेट में आया उताज जैज क्लब का खिलाड़ी, एनबीए ने स्थगित किया सत्र

Thursday, March 12, 2020 13:50 PM
फाइल फोटो।

वाशिंगटन। नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन (एनबीए) के क्लब उताज जैज के एक खिलाड़ी के विश्वभर में फैल चुके जानलेवा कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टी के बाद एनबीए ने इस वर्ष होने वाले सत्र को स्थगित करने का फैसला किया है। एनबीए ने घोषणा करते हुए कहा कि उताज जैज क्लब के एक खिलाड़ी की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है जिसके बाद उताज जैज और ओकलहोमा सिटी थंडर के बीच चल रहे मैच को रद्द कर दिया गया। एनबीए आज रात होने वाले मुकाबले के समापन के बाद अगली सूचना तक खेल को निलंबित कर रहा है। उल्लेखनीय है कि विश्व के 105 से अधिक देशों में फैल चुके कोरोना वायरस के कारण अबतक कई बड़े-छोटे टूर्नामेंट रद्द या फिर स्थगित कर दिए है।

यह भी पढ़ें:

आईसीसी वनडे रैंकिंग : राहुल-श्रेयस अय्यर की लंबी छलांग, बुमराह ने गंवाया ताज

भारत के शीर्ष तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में कोई विकेट नहीं ले पाने का नुकसान आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान गंवाकर उठाना पड़ा, जबकि बल्लेबाजी में लोकेश राहुल और श्रेयस अय्यर ने अपने शानदार प्रदर्शन से लंबी छलांग लगाई।

13/02/2020

शगुन 34वें स्थान के साथ सर्वश्रेष्ठ भारतीय

शगुन चौधरी कोरिया के चांगवान में चल रहे आईएसएसएफ विश्व कप शॉटगन टूर्नामेंट में महिला ट्रैप स्पर्धा के क्वालीफायर्स के पहले दिन मंगलवार को 75 में से 65 का स्कोर कर

15/05/2019

3 बार के ऑलम्पिक विजेता हॉकी लीजेंड बलबीर सिंह का निधन, खेल जगत में शोक की लहर

तीन बार के ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता भारत के लीजेंड हॉकी खिलाड़ी बलबीर सिंह सीनियर का लंबी बीमारी के बाद सोमवार सुबह निधन हो गया। बलबीर के निधन से खेल जगत में शोक की लहर दौड़ गई है। बलबीर 96 वर्ष के थे। उन्हें गत 12 मई को दिल का दौरा पड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

25/05/2020

कोहली की आक्रामकता पर सवाल उठाने वालों का मदनलाल का जवाब, कहा- टीम को विराट जैसे कप्तान की जरुरत

भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड क्रिकेट सलाहकार समिति के प्रमुख मदल लाल ने कप्तान विराट कोहली के आक्रामक व्यवहार का बचाव करते हुए कहा है कि वह उनके इस व्यवहार का आनंद लेते हैं और टीम को विराट जैसे कप्तान की जरुरत है।

17/03/2020

टॉप्स स्कीम में मैरीकॉम और पंघल सहित 10 मुक्केबाज

छह बार की विश्व चैंपियन एमसी मैरीकॉम और स्टार पुरुष मुक्केबाज अमित पंघल सहित 10 मुक्केबाजों को भारतीय खेल प्राधिकरण के मिशन ओलम्पिक सैल ने टोक्यो ओलम्पिक 2020 के लिए टारगेट ओलम्पिक पोडियम स्कीम (टॉप्स) में शामिल किया है।

12/09/2019

भारत ने 4-1 से जीती सीरीज

विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन (91) और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (51) के अर्धशतकों से भारत ए ने दक्षिण अफ्रीका ए को पांचवें और आखिरी गैरआधिकारिक एकदिवसीय मुकाबले में 36 रन से हराकर 4-1 से सीरीज पर कब्जा कर लिया।

07/09/2019

ईशान किशन के आतिशी अर्धशतक से भारत ए की जीत

विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (55 रन) के शानदार अर्धशतक से भारत ए ने दक्षिण अफ्रीका ए को वर्षा बाधित दूसरे गैर आधिकारिक वनडे में दो विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली।

01/09/2019