Dainik Navajyoti Logo
Sunday 13th of June 2021
 
खेल

अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्डकप : टीम इंडिया ने जापान को 10 विकेट से रौंदा, क्वार्टरफाइनल में बनाई जगह

Tuesday, January 21, 2020 18:15 PM
फोटो साभार[email protected]

ब्लोएमफोंटेन। रवि बिश्नोई की 5 रन पर 4 विकेट की घातक गेंदबाजी की बदौलत टीम इंडिया ने आईसीसी अंडर-19 विश्वकप में जापान को मात्र 41 रन पर ढेर कर मुकाबला एकतरफा अंदाज में 10 विकेट से जीता और क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली। कप्तान प्रियम गर्ग ने टॉस जीतने के बाद पहले विपक्षी टीम को बल्लेबाजी का मौका दिया और जापान अंडर-19 टीम को 22.5 ओवर में 41 रन के मामूली स्कोर पर ढेर कर दिया। जापानी टीम के लिए एक भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक पहुंच ही नहीं सका और सबसे बड़ा स्कोर 7 रन रहा जबकि टीम के 5 बल्लेबाज शून्य पर आउट हुए। 

भारतीय गेंदबाजों ने शानदार खेल दिखाया और जापान के खिलाड़ियों को मैदान पर टिकने नहीं दिया। रवि बिश्नोई ने 8 ओवर में मात्र 5 रन देकर सबसे ज्यादा 4 विकेट हासिल किए। तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी ने 10 रन पर 3 विकेट और आकाश सिंह ने 11 रन देकर 2 विकेट लिए। विद्याधर पाटिल ने 8 रन पर 1 विकेट हासिल किया।

आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के लिए यशस्वी जायसवाल ने नाबाद 29 और कुमार कुशाग्र ने नाबाद 13 रन बनाए और पहले विकेट के लिए बिना विकेट गंवाए 42 रन की अविजित साझेदारी कर भारत को आसान जीत दिला दी। रवि बिश्नोई को उनके प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। भारतीय टीम अब अपना आखिरी ग्रुप मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ 24 जनवरी को खेलेगी।

गत चैंपियन भारतीय टीम की विश्वकप में यह लगातार दूसरी जीत है। पहले मुकाबले में उसने श्रीलंका को 90 रन से पराजित किया था। भारतीय टीम चार टीमों के अपने ग्रुप ए में दो मैचों में चार अंक लेकर शीर्ष पर है जबकि जापान दो अंक लेकर दूसरे नंबर पर है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

दीपक-अपूर्वी ने मिश्रित टीम स्पर्धा में जीता गोल्ड मेडल

अपूर्वी चंदेला और दीपक कुमार ने आईएसएसएफ निशानेबाजी विश्व कप में 10 मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीत लिया।

03/09/2019

आईपीएल पर कोरोना वायरस का असर नहीं, लेकिन सावधानी बरतेंगे : गांगुली

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने विश्व के कई देशों में फैल चुके घातक कोरोना वायरस के 29 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल पर किसी तरह के खतरे को नकारते हुए कहा है कि आईपीएल अपने तय कार्यक्रम के अनुसार होगा, लेकिन तमाम तरह की सावधानी बरती जाएंगी।

07/03/2020

भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टी-20 मुकाबला आज, रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल करेंगे ओपनिंग

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ शुक्रवार से शुरू हो रही टी-20 सीरीज में ओपनरों को लेकर चल रही सभी अटकलों पर गुरुवार को विराम लगाते हुए कहा कि सीरीज के पहले मैच में लोकेश राहुल ही रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करेंगे। कप्तान के बयान से यह साफ है कि शिखर पहले मैच में बाहर बैठेंगे।

12/03/2021

इंग्लैंड के खिलाफ चौथा टेस्ट नहीं खेलेंगे बुमराह, निजी कारणों के चलते आखिरी टेस्ट से लिया विश्राम

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ 4 टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी टेस्ट में नहीं खेलेंगे। बुमराह ने निजी कारणों से 4 मार्च से अहमदाबाद में शुरू हो रहे सीरीज के आखिरी टेस्ट में नहीं खेलने का फैसला किया है। बुमराह को चौथे टेस्ट के लिए टीम से रिलीज कर दिया गया है।

27/02/2021

मेलबर्न टेस्ट में अजिंक्या रहाणे की कप्तान पारी, दूसरे दिन नाबाद शतक से भारत को दिलाई 82 रन की बढ़त

कप्तान अजिंक्या रहाणे (नाबाद 104 रन) के कप्तानी की जिम्मेदारी भरे शतक और उनकी आलराउंडर रवींद्र जडेजा (नाबाद 40 रन) के साथ छठे विकेट के लिए 104 रन की अविजित साझेदारी की बदौलत भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे बॉक्सिंग डे टेस्ट के दूसरे दिन रविवार को 5 विकेट पर 277 रन बनाकर पहली पारी में 82 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल कर ली है। रहाणे ने अपने करियर का 12वां और कप्तान के रूप में अपना पहला शतक बनाया।

27/12/2020

विराट-बुमराह ने वनडे में नंबर 1 रैंकिंग के साथ किया साल का समापन, रोहित शर्मा दूसरे स्थान पर

भारतीय कप्तान विराट कोहली और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने साल 2019 का समापन एकदिवसीय क्रिकेट रैंकिंग में नंबर-1 के रूप में किया।

24/12/2019

बजरंग ने रूस में अली अलियेव टूर्नामेंट में जीता स्वर्ण

विश्व के नंबर एक पहलवान भारत के बजरंग पुनिया ने रूस के कासपिस्क में अली अलियेव कुश्ती चैंपियनशिप में पुरूषों के अपने 65 किग्रा. भार वर्ग में स्वर्ण पदक जीता है।

03/05/2019