Dainik Navajyoti Logo
Saturday 11th of July 2020
 
खेल

अंडर-19 क्रिकेट टूर्नामेंट : भारतीय आक्रमण के सामने अफगान टीम ढेर, चौथे मुकाबले में 5 विकेट से हराया

Thursday, November 28, 2019 16:40 PM
फाइल फोटो।

लखनऊ। भारत की अंडर-19 टीम ने खेल के हर विभाग में अफगानिस्तान को पछाड़ते हुए गुरूवार को चौथे एक दिवसीय मुकाबले को आसानी से 5 विकेट से जीतकर पांच मैचों की श्रृखंला अपने नाम कर ली। इकाना बी ग्राउंड पर पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान की पूरी टीम 35 ओवर के खेल में 113 रन बनाकर पवेलयिन लौट गई। जवाब में भारत ने 23.5 ओवरों में 5 विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया। 

इससे पहले खराब मौसम के कारण मैच में ओवरों की संख्या घटाकर 46 कर दी गयी थी। अफगानिस्तान की शुरूआत संयमित रही। सलामी जोड़ी फरहान जाखैल (23 रन) और इमरान मीर (44 रन) के अलावा रहमनउल्लाह जरदान (15 रन) ने दहाई का अंक हासिल किया। अफगानिस्तान टीम के 6 बल्लेबाज टीम के स्कोर में मात्र 24 रन ही जोड़ सके। अफगान टीम को सस्ते में ढेर करने में मानव सुथार (19 रन पर 5 विकेट) के अलावा विद्याधर पाटिल (7 रन पर 2 विकेट) और शुभांग हेगडे (23 रन पर 2 विकेट) की अहम भूमिका रही।

आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने पिच के मिजाज को भांपते हुए संभल कर खेलना शुरू किया। कुमार कुशाग्र (29) और दिव्यांश सक्सेना (21) ने बगैर नुकसान के टीम के स्कोर को 46 रनों पर पहुंचाया, जिसे सौरभ डागर (24) और शाश्वत रावत (17) ने विजयी स्कोर में तब्दील कर दिया।

भारतीय टीम ने 5 मैचों की सीरीज के शुरूआती दो मुकाबलों में जीत हासिल की थी, लेकिन अफगानिस्तान ने तीसरे मैच में जीत हासिल कर मेहमान टीम को सीरीज जीत का जश्न मनाने से दूर कर दिया था। श्रृखंला का 5वां और आखिरी मैच इसी मैदान पर 30 नवम्बर को खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें:

कोरोना के चलते IPL-2020 अनिश्चितकाल के लिए स्थगित, BCCI ने की आधिकारिक पुष्टि

कोरोना वायरस महामारी की वजह से आखिरकार आईपीएल 2020 को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया। दुनिया की सबसे महंगी क्रिकेट लीग को स्थगित करने का आधिकारिक ऐलान बुधवार को किया गया। 29 मार्च से 24 मई के बीच होने वाले इस टूर्नामेंट के लिए बोर्ड के पास कोई नया प्लान नहीं था।

15/04/2020

टीम इंडिया सिर्फ विराट पर निर्भर नहीं : शास्त्री

भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री ने विश्वकप जीतने के लिए कप्तान विराट कोहली पर अत्यंत निर्भरता से इंकार करते हुए कहा है कि पिछले पांच वर्षाें के प्रदर्शन से स्पष्ट है

19/04/2019

राइनो सरंक्षण में आगे आए भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा

भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा ग्रेटर वन हॉर्न राइनो या इंडियन राइनो के सरंक्षण के लिए आगे आए हैं। वह डब्ल्यूडब्ल्यूएफ और एनिमल प्लेनेट के साथ भागीदारी में रोहित 4 राइनो अभियान की शुरूआत कर रहे हैं। 22 सितम्बर को विश्व राइनो दिवस मनाने के लिए एनिमल प्लेनेट पर शुरू हुए एक अभियान में रोहित ने कमजोर प्रजातियों को विलुप्त होने से बचाने के लिए अपना योगदान देने का संकल्प लिया है।

04/09/2019

वैभव गहलोत सहित सभी 6 पदों पर सीपी जोशी गुट की जीत सुनिश्चित!

32 वोट डाले जाएंगे, जिनकी सुरक्षा के लिए एक हजार पुलिसकर्मियों का जाब्ता तैनात किया गया है। केवल आइडेंटिफाई वोटर्स को ही एंट्री मिलेगी, स्टेडियम में त्रिस्तरीय सुरक्षा चक्र बनाया गया है।

04/10/2019

फीफा के पूर्व उपाध्यक्ष पर आजीवन बैन

अंतरराष्ट्रीय फुटबाल महासंघ फीफा के पूर्व उपाध्यक्ष और दक्षिण अमेरिकी फुटबाल संघ के पूर्व अधिकारी जुआन एंजेल नापाउट पर भ्रष्टाचार के आरोप में आजीवन प्रतिबंध लगा दिया है।

13/09/2019

बरखा, सत्यवीर सिंह, सोहन और कोशम्बिका शीर्ष पर

बरखा चौहान, सत्यवीर सिंह भाटी, सोहन कुमार और कोशम्बिका चिल्लर महावीर टॉप शॉट शूटिंग चैम्पियनशिप के तीसरे दिन अपने-अपने वर्ग में सर्वाधिक अंको के साथ शीर्ष पर बनी हुई हैं।

12/08/2019

इंडिया ए की ओर से खेलने के कारण मिली नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने में मदद : श्रेयस अय्यर

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय शतक जड़ने वाले भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने नंबर चार पर बल्लेबाजी करने को लेकर कहा कि उन्हें भारत ए की ओर से खेलने के कारण इस स्थान पर बल्लेबाजी करने में मदद मिली है।

06/02/2020