Dainik Navajyoti Logo
Friday 17th of September 2021
 
खेल

टोक्यो ओलंपिक: भारतीय महिला हॉकी टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 4-3 से हराया, वंदना ने दागे 3 गोल

Saturday, July 31, 2021 13:15 PM
भारतीय महिला हॉकी टीम ने दक्षिण अफ्रीका को हराया।

टोक्यो। भारतीय महिला हॉकी टीम ने पूल स्टेज के अपने आखिरी मुकाबले में साउथ अफ्रीका को 4-3 से हरा दिया है। भारत के लिए वंदना कटारिया ने 3 गोल दागे, जबकि 1 गोल नेहा गोयल ने किया। 3 गोल करने वाली वंदना ओलंपिक मैच में गोल की हैट्रिक लगाने वाली भारत की पहली महिला हॉकी खिलाड़ी बन गईं। भारतीय महिला टीम ने आक्रामक शुरुआत की और मैच के चौथे मिनट में ही नवनीत कौर के पास पर वंदना ने गोल दाग कर भारत 1-0 से आगे कर दिया। पहला क्वार्टर खत्म होने से पहले साउथ अफ्रीका टीम ने गोल कर बराबरी कर ली।

दूसरे क्वार्टर में वंदना ने एक गोल कर टीम को एक फिर 2-1 से आगे कर दिया। वहीं साउथ अफ्रीका ने दूसरे क्वार्टर के आखिरी मिनट में गोल कर 2-2 की बराबरी की। तीसरे क्वार्टर में रानी रामपाल के पास पर नेहा गोयल ने गोल दागा। साउथ अफ्रीका ने तीसरे क्वार्टर में एक बार फिर गोल दाग कर स्कोर 3-3 से बराबर कर दिया। इसके बाद वंदना ने 49वें मिनट में अपना तीसरा और टीम के लिए चौथा गोल दाग कर भारत को जीत दिला दी। भारत को अब दुआ करनी होगी कि आखिरी ग्रुप मैच में आयरलैंड की टीम ब्रिटेन से हार जाए या ड्रॉ खेले।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

कोरोना के कहर के बीच IPL-2021 सस्पेंड, कई खिलाड़ियों और स्टाफ के संक्रमित होने के बाद फैसला

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के बीच आईपीएल को सस्पेंड करने का फैसला किया गया है। बायो-बबल में कोविड के बढ़ते मामलों के बाद बीसीसीआई ने आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया। पिछले कुछ दिनों से विभिन्न फ्रेंचाइजी के कई खिलाड़ी और स्टाफ संक्रमित मिले है।

04/05/2021

स्मार्टफोन-लैपटॉप के ई-वेस्ट से बने टोक्यो ओलंपिक के पदक

अगले वर्ष होने वाला टोक्यो ओलंपिक सिर्फ पदक विजेताओं के नाम के लिए नहीं बल्कि इसमें दिए जाने वाले पदकों के लिए इतिहास में दर्ज हो जाएगा। अगले ओलंपिक की सबसे खास बात यह होगी कि चैंपियनों के गले में लटकने वाले पदक कबाड़ में फेंके गए स्मार्टफोन, लैपटॉप, डिजिटल कैमरा और अन्य इलेक्ट्रॉनिक सामान से बनाए गए हैं।

30/10/2019

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट: फाइनल की उम्मीदों के लिए भारत को चाहिए जीत, गेंदबाजी में सुधार की जरूरत

भारत को आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को बनाए रखने के लिए इंग्लैंड के खिलाफ शनिवार से शुरू होने वाले दूसरे क्रिकेट टेस्ट में हर हाल में जीत हासिल करने की जरूरत होगी। भारत चेन्नई में पहला टेस्ट 227 रन के बड़े अंतर से हार गया था और टेस्ट चैंपियनशिप की तालिका में पहले से चौथे स्थान पर खिसक गया था, जबकि इंग्लैंड की टीम चौथे से पहले स्थान पर पहुंच गई थी।

12/02/2021

कभी बेचे गोलगप्पे, अब अंडर-19 टीम में दिखा रहे जलवा

भारतीय अंडर-19 टीम ने इंग्लैंड में खेले गए फाइनल में बांग्लादेश को हराकर त्रिकोणीय सीरीज जीत ली है। फाइनल में ओपनर यशस्वी जायसवाल ने अर्धशतक जड़ा।

13/08/2019

आईसीसी टूर्नामेंटों को लेकर बीसीसीआई के बदले रुख से आईपीएल के लिए बड़ी विंडो की संभावना

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने हाल ही में 2024 से 2031 तक के चक्र में दो अतिरिक्त अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों के आयोजन को लेकर अपना रुख बदल दिया है, क्योंकि इन आयोजनों को लेकर बीसीसीआई का दृष्टिकोण अब कुछ अलग है। आईसीसी टूर्नामेंटों के प्रति बीसीसीआई के इस बदले रुख से आईपीएल के लिए एक बड़ी और विस्तारित विंडो की संभावना जताई जा रही है।

12/06/2021

चाहर का कमाल, भारत ए जीत की दहलीज पर

लेग स्पिनर राहुल चाहर (84 रन और 73 पर तीन विकेट) के शानदार हरफनमौला खेल और मध्यम तेज गेंदबाज शिवम दुबे (25 रन पर दो विकेट) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत भारत ए टीम श्रीलंका ए के खिलाफ

03/06/2019

आरसीए को मिले 4 रणजी मैच, अंडर-23 के चार मैच भी होंगे जयपुर में

राजस्थान क्रिकेट संघ के अध्यक्ष वैभव गहलोत के प्रयासों से 6 साल के लम्बे अन्तराल के बाद अब आरसीए को 4 रणजी ट्रॉफी मैचों की मेजबानी मिल गई है। सभी मैच जयपुर में सवाई मानसिंह स्टेडियम पर खेले जाएंगे।

04/12/2019