Dainik Navajyoti Logo
Sunday 20th of June 2021
 
खेल

थाईलैंड ओपन: सायना-प्रणय की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव, खेलने की मिली अनुमति

Wednesday, January 13, 2021 10:15 AM
साइना नेहवाल और एचएस प्रणय (फाइल फोट)

बैंकाक। भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल और एचएस प्रणय बैंकाक पहुंचने के बाद तीसरे कोविड-19 टेस्ट में कोरोना से संक्रमित पाए गए थे लेकिन मंगलवार को उनका चौथा टेस्ट नेगेटिव आने के बाद उन्हें थाईलैंड ओपन में खेलने की अनुमति दे दी गई है। दोनों खिलाड़ी बुधवार को अपने पहले राउंड का मैच खेलेंगे। भारतीय बैडमिंटन संघ (बाई) ने बताया कि सायना और प्रणय को टूर्नामेंट में खेलने की मंजूरी दे दी गई है। बाई ने बताया कि उसने इस मामले को विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्लूएफ) के समक्ष उठाया और यह सुनिश्चित करने को कहा कि दोनों खिलाड़ियों के टेस्ट नेगेटिव आते हैं तो उन्हें खेलने की अनुमति दी जाए और कोई वॉकओवर नहीं होना चाहिए।

बीडब्लूएफ ने दी अनुमति
बीडब्लूएफ ने भी एक बयान जारी कर बताया कि चार खिलाड़ी पॉजिटिव पाए गए थे जिनमें से तीन के परिणाम नेगेटिव आए हैं और उन्हें थाईलैंड ओपन में खेलने की मंजूरी दे दी गई है। इन तीन खिलाड़ियों में भारत की सायना और प्रणय तथा जर्मन खिलाड़ी जोन्स राल्फी जेनसन शामिल हैं। चौथा खिलाड़ी मिस्त्र का है जिसे पॉजिटिव पाए जाने के बाद टूर्नामेंट से हटा दिया गया है।

अस्पताल ले जाया गया
सायना और प्रणय को इससे पहले अस्पताल ले जाया गया था जबकि दो अन्य खिलाड़ियों को होटल में क्वारंटीन में रहने को कहा गया था। सायना के पति कश्यप को भी होटल में क्वारंटीन में रहने को कहा गया था। बाद में इनका दोबारा टेस्ट कराया गया।

रिजल्ट : वॉकओवर
थाईलैंड ओपन में महिला एकल के पहले दौर में साइना का मुकाबला मंगलवार को किसोना सेल्वादुरे से होना था लेकिन टूर्नामेंट की अधिकारिक वेबसाइट पर साइना की ओर से वॉकओवर देना बताया गया। साइना के पति परुपल्ली कश्यप को भी मंगलवार को पहले राउंड में कनाडा के जैसन एंथनी हो-शुई से खेलना था। लेकिन इस मुकाबले के परिणाम में भी कश्यप की ओर से वॉकओवर बताया गया है।

विश्व चैंपियन सिंधू पहले रॉउंड में बाहर
विश्व चैंपियन पीवी सिंधू थाईलैंड ओपन के पहले दौर में ही मंगलवार को हारकर बाहर हो गईं। छठी वरीयता प्राप्त सिंधू को डेनमार्क की मिया ब्लीचफेल्ट ने एक घंटे 14 मिनट तक चले संघर्ष में 16-21, 26-24, 21-13 से मात दी। हालांकि सिंधू ने पहला गेम 21-16 से जीत लिया था लेकिन उसके बाद उनका खेल पटरी से उतर गया और अगले दोनों गेम हार कर वह टूर्नामेंट से बाहर हो गई। भारत के बी साई प्रणीत भी पहले दौर में हार गए। प्रणीत को थाईलैंड के कांताफोन वांगचेरोन ने 21-16, 21-10 से हरा दिया। मिश्रित युगल में सात्विकसैराज रेंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा ने दूसरे दौर में जगह बना ली है। भारतीय जोड़ी ने इंडोनेशिया की जोड़ी हफीज फैजल और ग्लोरिया विदजाजा को एक घंटे 12 मिनट में 21-11, 27-29, 21-16 से पराजित किया।

कोरोना जांच के बाद नाक से बहने लगा खून
कोरोना जांच के बाद विश्व के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत की नाक से खून बहने लगा। इसे लेकर उन्होंने नाराजगी जताई। किदाम्बी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर कुछ तस्वीरें साझा की हैं जिसमें उनकी नाक से खून निकलता हुआ दिखाई दे रहा है। श्रीकांत ने ट्वीट किया कि हम यहां मैच के लिए खुद का ख्याल रखने आए हैं, न कि खून बहाने के लिए। यहां पहुंचने के बाद मेरा चार बार कोविड टेस्ट लिया जा चुका है और मैं यह कह नहीं सकता कि उनमें से कोई भी सुखद रहा है। बिल्कुल मंजूर नहीं।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए राजस्थान की 20 सदस्यीय टीम घोषित, अनुभवी अशोक मेनारिया को मिली कमान

चौबीस घंटे चली कश्मकश के बाद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट के लिए राजस्थान टीम की घोषणा कर दी गई है। टीम की कमान अनुभवी खिलाड़ी अशोक मेनारिया को सौंपी गई है, जबकि भरत शर्मा, रजत चौधरी और अजयराज सिंह को पहली बार राजस्थान टीम के लिए चुना गया है। राजस्थान क्रिकेट संघ के सचिव महेन्द्र शर्मा ने सोमवार को टीम की घोषणा की।

29/12/2020

IPL-2021: शिखर धवन ने दिल्ली कैपिटल्स को दिलाई जीत, पंजाब किंग्स को 6 विकेट से दी मात

खब्बू बल्लेबाज शिखर धवन (92) की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने रविवार को यहां वानखेडे स्टेडियम पर आईपीएल-14 के ग्यारहवें मैच में पंजाब किंग्स को 10 गेंदें शेष रहते 6 विकेट से पराजित कर 2 अंक हासिल किए। इस जीत से दिल्ली 3 मैचों से 4 अंकों के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है।

19/04/2021

IND vs NZ : टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया, सीरीज में 2-0 की बनाई बढ़त

टीम इंडिया ने दूसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में न्यूजीलैंड को 7 विकेट से शिकस्त दी और 5 मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। केएल राहुल को उनकी नाबाद 57 रन की पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

27/01/2020

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मिले सोनू व जितेन्द्र

मलेशिया में हाल ही सम्पन्न हुए कबड्डी वर्ल्ड कप में स्वर्ण पदक जीतकर लौटे सोनू यादव व जितेन्द्र यादव ने गुरुवर को अपने कोच हीरानंद कटारिया के साथ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से उनके निवास पर मुलाकात की।

06/09/2019

अमित और पूजा ने एशियाई चैंपियनशिप में जीते स्वर्ण

एशियाई खेलों के स्वर्ण विजेता अमित पंघल और पूजा रानी ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए बैंकाक में एशियाई मुक्केबाजी प्रतियोगिता के अंतिम दिन शुक्रवार को भारत को दो स्वर्ण पदक दिला दिए।

27/04/2019

टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा ने पास किया फिटनेस टेस्ट, 13 को ऑस्ट्रेलिया के लिए होंगे रवाना

सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने हैमस्ट्रिंग की चोट से उबरने के बाद बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है और वह 13 दिसंबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होंगे ताकि वह टेस्ट सीरीज में आखिरी 2 मैचों में चयन के लिए उपलब्ध हो सकें।

11/12/2020

ऑस्ट्रेलिया के एंड्रयू मैकडॉनल्ड बने राजस्थान रॉयल्स के कोच

राजस्थान रायल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग टी-20 टूर्नामेंट के आगामी सत्रों के लिए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर एंड्रयू बारी मैकडॉनल्ड को तीन वर्षों के कार्यकाल के लिए अपनी टीम का प्रमुख कोच नियुक्त किया है।

21/10/2019