Dainik Navajyoti Logo
Friday 22nd of January 2021
 
खेल

थाईलैंड ओपन: सायना-प्रणय की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव, खेलने की मिली अनुमति

Wednesday, January 13, 2021 10:15 AM
साइना नेहवाल और एचएस प्रणय (फाइल फोट)

बैंकाक। भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल और एचएस प्रणय बैंकाक पहुंचने के बाद तीसरे कोविड-19 टेस्ट में कोरोना से संक्रमित पाए गए थे लेकिन मंगलवार को उनका चौथा टेस्ट नेगेटिव आने के बाद उन्हें थाईलैंड ओपन में खेलने की अनुमति दे दी गई है। दोनों खिलाड़ी बुधवार को अपने पहले राउंड का मैच खेलेंगे। भारतीय बैडमिंटन संघ (बाई) ने बताया कि सायना और प्रणय को टूर्नामेंट में खेलने की मंजूरी दे दी गई है। बाई ने बताया कि उसने इस मामले को विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्लूएफ) के समक्ष उठाया और यह सुनिश्चित करने को कहा कि दोनों खिलाड़ियों के टेस्ट नेगेटिव आते हैं तो उन्हें खेलने की अनुमति दी जाए और कोई वॉकओवर नहीं होना चाहिए।

बीडब्लूएफ ने दी अनुमति
बीडब्लूएफ ने भी एक बयान जारी कर बताया कि चार खिलाड़ी पॉजिटिव पाए गए थे जिनमें से तीन के परिणाम नेगेटिव आए हैं और उन्हें थाईलैंड ओपन में खेलने की मंजूरी दे दी गई है। इन तीन खिलाड़ियों में भारत की सायना और प्रणय तथा जर्मन खिलाड़ी जोन्स राल्फी जेनसन शामिल हैं। चौथा खिलाड़ी मिस्त्र का है जिसे पॉजिटिव पाए जाने के बाद टूर्नामेंट से हटा दिया गया है।

अस्पताल ले जाया गया
सायना और प्रणय को इससे पहले अस्पताल ले जाया गया था जबकि दो अन्य खिलाड़ियों को होटल में क्वारंटीन में रहने को कहा गया था। सायना के पति कश्यप को भी होटल में क्वारंटीन में रहने को कहा गया था। बाद में इनका दोबारा टेस्ट कराया गया।

रिजल्ट : वॉकओवर
थाईलैंड ओपन में महिला एकल के पहले दौर में साइना का मुकाबला मंगलवार को किसोना सेल्वादुरे से होना था लेकिन टूर्नामेंट की अधिकारिक वेबसाइट पर साइना की ओर से वॉकओवर देना बताया गया। साइना के पति परुपल्ली कश्यप को भी मंगलवार को पहले राउंड में कनाडा के जैसन एंथनी हो-शुई से खेलना था। लेकिन इस मुकाबले के परिणाम में भी कश्यप की ओर से वॉकओवर बताया गया है।

विश्व चैंपियन सिंधू पहले रॉउंड में बाहर
विश्व चैंपियन पीवी सिंधू थाईलैंड ओपन के पहले दौर में ही मंगलवार को हारकर बाहर हो गईं। छठी वरीयता प्राप्त सिंधू को डेनमार्क की मिया ब्लीचफेल्ट ने एक घंटे 14 मिनट तक चले संघर्ष में 16-21, 26-24, 21-13 से मात दी। हालांकि सिंधू ने पहला गेम 21-16 से जीत लिया था लेकिन उसके बाद उनका खेल पटरी से उतर गया और अगले दोनों गेम हार कर वह टूर्नामेंट से बाहर हो गई। भारत के बी साई प्रणीत भी पहले दौर में हार गए। प्रणीत को थाईलैंड के कांताफोन वांगचेरोन ने 21-16, 21-10 से हरा दिया। मिश्रित युगल में सात्विकसैराज रेंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा ने दूसरे दौर में जगह बना ली है। भारतीय जोड़ी ने इंडोनेशिया की जोड़ी हफीज फैजल और ग्लोरिया विदजाजा को एक घंटे 12 मिनट में 21-11, 27-29, 21-16 से पराजित किया।

कोरोना जांच के बाद नाक से बहने लगा खून
कोरोना जांच के बाद विश्व के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत की नाक से खून बहने लगा। इसे लेकर उन्होंने नाराजगी जताई। किदाम्बी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर कुछ तस्वीरें साझा की हैं जिसमें उनकी नाक से खून निकलता हुआ दिखाई दे रहा है। श्रीकांत ने ट्वीट किया कि हम यहां मैच के लिए खुद का ख्याल रखने आए हैं, न कि खून बहाने के लिए। यहां पहुंचने के बाद मेरा चार बार कोविड टेस्ट लिया जा चुका है और मैं यह कह नहीं सकता कि उनमें से कोई भी सुखद रहा है। बिल्कुल मंजूर नहीं।

यह भी पढ़ें:

पश्चिम क्षेत्र अंतर विश्वविद्यालय महिला हॉकी प्रतियोगिता : आरयू महिला हॉकी टीम 10-0 से जीती

मेजबान राजस्थान विश्वविद्यालय की महिला हॉकी टीम ने स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स के मैदान पर पश्चिम क्षेत्र अंतर विश्वविद्यालय महिला हॉकी प्रतियोगिता में शानदार प्रदर्शन करते हुए हेमेन्द्रचार्य नॉर्थ गुजरात विश्वविद्यालय, पाटन को 10-0 से हराया।

12/11/2019

खेलो इंडिया यूथ गेम्स : आखिरी दिन राजस्थान ने जीते 4 गोल्ड, 15 गोल्ड के साथ जीते 51 पदक

राजस्थान के खिलाड़ियों ने गुवाहाटी में खेलो इंडिया यूथ गेम्स के आखिरी दिन अपना दम दिखाते हुए 4 स्वर्ण पदक जीते और इसके साथ ही राजस्थान के दल ने पहली बार पदकों का अर्द्धशतक पूरा कर लिया। राजस्थान ने 15 स्वर्ण समेत 51 पदक जीते।

23/01/2020

कोरोना वायरस की चपेट में आया उताज जैज क्लब का खिलाड़ी, एनबीए ने स्थगित किया सत्र

नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन के क्लब उताज जैज के एक खिलाड़ी के विश्वभर में फैल चुके जानलेवा कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टी के बाद एनबीए ने इस वर्ष होने वाले सत्र को स्थगित करने का फैसला किया है।

12/03/2020

आईसीसी की वनडे, टी-20 टीम ऑफ द ईयर में शामिल स्मृति मंधाना

भारतीय महिला टीम की ओपनर स्मृति मंधाना को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने अपनी वर्ष की सर्वश्रेष्ठ वनडे और टी-20 टीम में शामिल किया है। मंधाना के अलावा भारतीय महिला टीम की अन्य खिलाड़ियों में झूलन गोस्वामी, पूनम यादव और शिखा पांडे को भी आईसीसी की वर्ष की सर्वश्रेष्ठ वनडे टीम में जगह मिली है।

17/12/2019

IPL-2020: एसओपी का ड्राफ्ट जारी, खिलाड़ियों का हर पांचवे दिन होगा कोरोना टेस्ट

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में 19 सितम्बर से 10 नवम्बर तक होने वाले आईपीएल के 13वें संस्करण में खिलाड़ियों और स्टाफ के लिए सख्त टेस्टिंग प्रक्रिया रखी है, जिन्हें यूएई में ट्रेनिंग शुरू करने से पहले कम से कम 4 टेस्ट पास करने होंगे और एक सप्ताह क्वारेंटाइन में रहना होगा।

05/08/2020

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी दो टेस्टों के लिए रोहित शर्मा बने उप कप्तान, सिडनी टेस्ट में खेलेंगे हिटमैन

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने पूरी तरह फिट हो गए सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में 7 जनवरी से होने वाले तीसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम में शामिल करने के साथ-साथ उन्हें उपकप्तानी भी सौंपी है।

01/01/2021

धोनी ने वायरल वीडियो में दिया संन्यास का संकेत

इंग्लैंड में इस महीने 30 मई से शुरू होने जा रहे आईसीसी विश्वकप में कुछ ही दिनों का ही समय बचा है, लेकिन पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के इस टूर्नामेंट के बाद संन्यास लेने की अटकलें

21/05/2019