Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 22nd of September 2021
 
खेल

वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, सूर्यकुमार यादव को मिला टी-20 में शानदार प्रदर्शन का इनाम

Friday, March 19, 2021 12:20 PM
फाइल फोटो।

नई दिल्ली। इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए शुक्रवार को भारतीय टीम का ऐलान हो गया। बीसीसीआई ने ट्वीट कर 18 सदस्यीय टीम की घोषणा की। इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही टी-20 सीरीज से अपना इंटरनेशनल डेब्यू करने वाले मध्यक्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को वनडे टीम में जगह मिली है। सूर्यकुमार को दूसरे टी-20 मैच में डेब्यू करने का मौका मिला था, लेकिन उन्हें बल्लेबाजी करने का मौका मिला। चौथे टी-20 में अपनी डेब्यू पारी में उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 31 गेंदों में 57 रन की पारी खेली थी। इसके अलावा स्पिन ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या और तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को भी पहली बार वनडे टीम में शामिल किया गया है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को भी 18 सदस्यीय टीम में मौका दिया गया है। तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की वनडे टीम में 17 महीने बाद वापसी हुई है। भुवनेश्वर ने अपना आखिरी वनडे मुकाबला अगस्त 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ क्वींस ओवल में खेला था। उंगली फ्रैक्चर के बाद प्रैक्टिस शुरू करने वाले रविंद्र जडेजा को आराम दिया गया है। उन्हें अभी अपनी फिटनेस साबित करनी है। वहीं, हाल ही में शादी के बंधन के बंधने वाले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी इस टीम का हिस्सा नहीं हैं।

बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज 23 मार्च से खेली जाएगी। तय कार्यक्रम के मुताबिक सीरीज के तीनों वनडे मुकाबले पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले जाएंगे। ये मुकाबले 23, 26 और 28 मार्च को होंगे और दोपहर डेढ़ बजे शुरू होंगे।

वनडे टीम-: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), केएल राहुल (विकेट कीपर), युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, क्रुणाल पंड्या, वाशिंगटन सुंदर, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

एजीएम से ही हटेगा आरसीए का निलंबन

विवादों की पिच पर हर दिन आउट हो रहे राजस्थान क्रिकेट संघ के अच्छे दिन अभी तक नहीं आए हैं। जून, 2017 में आरसीए के अध्यक्ष बने डॉ. सी पी जोशी की प्राथमिकता में शामिल राजस्थान क्रिकेट संघ

09/05/2019

गोल्फ टूरिज्म कॉन्कलेव की शुरूआत

आज के दौर में जैसे टेक्नोलॉजी बढ़ती जा रही है। वैसे ही गेम्स और ट्यूरिज्म का रुझान भी बढ़ता जा रही है। गोल्फ खेलने वाले खिलाड़ी व कोर्स करने वालों का क्रेज भी बढ़ता जा रहा है।

13/12/2019

विराट कोहली के एकदिवसीय क्रिकेट में 250 मैच पूरे, तीनों फॉर्मेट में अब तक बनाए 22 हजार रन

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने एकदिवसीय क्रिकेट में 250 मैच पूरे कर लिए हैं और यह उपलब्धि हासिल करने वाले वह आठवें भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं। विराट के इसके साथ ही तीनों फॉर्मेट में 22 हजार रन भी पूरे हो गए हैं। विराट ने रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में यह उपलब्धि हासिल की।

29/11/2020

कोरोना वायरस के चलते PSL बीच में छोड़ ऑस्ट्रेलिया वापस लौटेंगे क्रिस लिन

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी क्रिस लिन पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) बीच में छोड़कर वापस ऑस्ट्रेलिया लौटेंगे। ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मौरिसन ने विदेश की यात्रा करने वाले लोगों के लिए वापस लौटने पर उन्हें 14 दिनों के लिए अलग-थलग रखने की घोषणा की थी, जिसके बाद लिन ने ऑस्ट्रेलिया वापस लौटने का फैसला किया।

16/03/2020

रणजी ट्रॉफी : गुजरात के खिलाफ ड्रॉ मैच से राजस्थान ने खाता खोला, मेनारिया ने बनाया सत्र का पहला शतक

राजस्थान और गुजरात के मध्य एसएमएस स्टेडियम पर खेला गया रणजी ट्रॉफी का मैच बिना किसी नतीजे के समाप्त हो गया। पहली पारी की बढ़त के आधार पर राजस्थान ने 3 अंक हासिल कर सत्र में अपना खाता खोला।

15/01/2020

अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज नजीबुल्लाह ताराकई का निधन, सड़क हादसे में हुए थे घायल

अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज नजीबुल्लाह ताराकई का सड़क दुर्घटना में घायल होने के बाद मंगलवार को निधन हो गया। 29 वर्षीय नजीब शुक्रवार को सड़क हादसे में घायल हो गए थे, जिसके बाद गंभीर हालत में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

06/10/2020

पहले टेस्ट के पहले दिन बारिश का खलल, भारत का स्कोर बिना विकेट खोए 202 रन

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक बिना कोई विकेट खोए 202 रन बना लिए हैं। रोहित (नाबाद 115) और मयंक अग्रवाल (नाबाद 84) ने पहले विकेट के लिए 202 रन की अविजित साझेदारी करते हुए टीम को शानदार शुरुआत दी।

02/10/2019