Dainik Navajyoti Logo
Friday 25th of June 2021
 
खेल

वेस्ट इंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए टीम इंडिया का चयन आज, रोहित को दिया जा सकता है विश्राम

Thursday, November 21, 2019 12:10 PM
रोहित शर्मा और रिषभ पंत (फाइल फोटो)

मुम्बई। वेस्टइंडीज के खिलाफ सीमित ओवरों की घरेलू सीरीज के लिए टीम इंडिया का चयन करने बीसीसीआई की सीनियर चयन समिति आज बैठक करेगी। उप कप्तान रोहित शर्मा को वेस्ट इंडीज के खिलाफ सीरीज में विश्राम दिया जा सकता है, जबकि खराब फार्म के चलते सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और विकेट कीपर ऋषभ पंत पर भी चर्चा हो सकती है। माना जा रहा है कि भारतीय टीम प्रबंधन उपकप्तान रोहित शर्मा को वर्कलोड के चलते विश्राम देना चाहता है। चयन समिति सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की खराब फॉर्म पर चर्चा कर सकती है।

प्रसाद और खोड़ा की चयनकर्ता के रूप में आखिरी बैठक
एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता में चयन समिति की यह आखिरी बैठक होगी, क्योंकि उनका और मध्य क्षेत्र के चयनकर्ता गगन खोड़ा का कार्यकाल समाप्त हो रहा है। रोहित को तीन मैचों की इस सीरीज से विश्राम दिया जाएगा ताकि वह अगले साल न्यूजीलैंड दौरे पर तरोताजा रहें। रोहित ने इस साल आईपीएल समेत 60 प्रतिस्पर्धी मैच खेले हैं। इस साल वह 25 वनडे, 11 टी-20 खेल चुके हैं जो कप्तान विराट कोहली से तीन वनडे और चार टी-20 अधिक हैं। विराट को दो बार आराम दिया जा चुका है।

बैठक में सलामी बल्लेबाज धवन की फॉर्म पर भी चर्चा होगी जो वर्ल्डकप से चोट के कारण बाहर होने के बाद से फॉर्म में नहीं हैं। टेस्ट क्रिकेट में मयंक अग्रवाल की शानदार फॉर्म और लिस्ट ए में 50 से अधिक की औसत के कारण उन्हें तीसरे सलामी बल्लेबाज के तौर पर शामिल किया जा सकता है। धवन ने बांग्लादेश के खिलाफ तीन टी-20 मैचों में 41, 31 और 19 रन बनाए। अपनी लय हासिल करने के लिए उन्होंने घरेलू क्रिकेट भी खेला लेकिन बड़ा स्कोर नहीं बना सके। दूसरी ओर अग्रवाल ने बांग्लादेश के खिलाफ इंदौर टेस्ट में दोहरा शतक बनाया। युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की लगातार खराब फॉर्म पर भी बात की जाने की संभावना है।

महेंद्र सिंह धोनी ने अभ्यास शुरू कर दिया है और पंत आगामी सीरीज के लिए टीम में जगह नहीं बना पाते हैं तो उन्हें 38 बरस के इस धुरंधर से प्रतिस्पर्धा का सामना करना होगा। हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी और भुवनेश्वर कुमार अभी चोटों से जूझ रहे हैं लिहाजा शिवम दुबे और शारदुल ठाकुर का टीम में बने रहना तय है। भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी-20 मैच खेलने हैं जो मुंबई (6 दिसंबर), तिरुवनंतपुरम (8 दिसंबर) और हैदराबाद (11 दिसंबर) में खेले जाएंगे। तीन वनडे चेन्नई (15 दिसंबर), विशाखापत्तनम (18 दिसंबर) और कटक (22 दिसंबर) में होने हैं।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

भारत का निशानेबाजी विश्वकप में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन, जीते 5 स्वर्ण

भारत ने किसी भी आईएसएसएफ विश्व कप में अपना अबतक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए पांच स्वर्ण पदक जीत लिए।

31/05/2019

बुमराह के पेस से विंडीज बल्लेबाज पस्त, हैट्रिक समेत 6 विकेट झटके

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच किंग्सटन के सबीना पार्क मैदान पर खेला जा रहा है। पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने पहली पारी में दूसरे दिन 416 रन का बनाकर ऑलआउट हो गई। जवाब में वेस्टइंडीज टीम पहली पारी में 87 रन के स्कोर पर 7 विकेट गंवा कर संघर्ष कर रही है।

01/09/2019

विदेशी खिलाड़ियों की वापसी की समस्या का सामना कर रही बीसीसीआई और फ्रेंचाइजियां

कोरोना महामारी के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के रद्द होने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और फ्रेंचाइजियां विदेशी खिलाड़ियों की वापसी के प्रबंध को लेकर बड़ी समस्या का सामना कर रही हैं। फ्रेंचाइजियों की ओर से खिलाड़ियों के लिए यात्रा का प्रबंध करना किसी परीक्षा से कम नहीं है। कुछ फ्रेंचाइजियों ने स्वीकार किया है कि यह एक मुश्किल समय है।

06/05/2021

IPL-2020: कोलकाता नाइट राइडर्स ने रोका राजस्थान रॉयल्स का विजयी रथ, 37 रन से दी मात

कोलकाता नाइटराइडर्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें मुकाबले में पहले संस्करण की विजेता राजस्थान रॉयल्स को आसानी से 37 रन से पराजित कर दिया। केकेआर 4 अंकों के साथ बेहतर रन रेट के आधार पर अंक तालिका में दूसरे व राजस्थान रॉयल्स इतने ही अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है।

01/10/2020

IPL-2020: एबीडी के विस्फोट से जीती बेंगलुरु, डीविलियर्स और विराट ने 46 गेंदों में बनाए 100 रन

मिस्टर 360 डिग्री के नाम से मशहूर एबी डिविलियर्स की नाबाद 73 रनों की विस्फोटक अर्धशतकीय पारी की मदद से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने सोमवार को आईपीएल के 28 वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स को 82 रन से पराजित कर अंक तालिका में तीसरा स्थान हासिल कर लिया।

13/10/2020

रामेश्वर डूडी ने अशोक गहलोत पर साधा निशाना, कहा, आरसीए में हो रहा महाभारत

सरकार ने मेरे पीठ में खंजर घोंपा है और अब इस खंजर का जवाब प्रदेश की जनता देगी।

02/10/2019

मैच के नतीजे से निराश हूं : कार्तिक

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबला हारने से हताश कोलकता नाइटराइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक ने कहा कि वह मैच के नतीजे से बेहद निराश है।

26/04/2019