Dainik Navajyoti Logo
Saturday 27th of February 2021
 
खेल

इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान, ईशान, सूर्यकुमार और तेवतिया की टीम में एंट्री, सैमसन बाहर

Sunday, February 21, 2021 10:30 AM
ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव और राहुल तेवतिया को टीम में मिली जगह।

मुंबई। विजय हजारे ट्रॉफी में मात्र 94 गेंदों में 173 रन की विस्फोटक पारी खेलने वाले झारखंड के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को इस पारी के कुछ घंटे बाद ही भारतीय चयनकर्ताओं ने इंग्लैंड के खिलाफ शनिवार को घोषित 19 सदस्यीय भारतीय टी-20 टीम में शामिल कर लिया। किशन के साथ सूर्यकुमार यादव और राहुल तेवतिया को भी टी-20 टीम में शामिल किया गया है जबकि विकेटकीपर संजू सैमसन को बाहर कर दिया गया है।

किशन ने ठोका विस्फोटक शतक

किशन को टीम में रिषभ पंत के बैकअप विकेटकीपर के रूप में रखा गया है। किशन को संजू सैमसन पर प्राथमिकता मिली है। किशन ने आईपीएल में 516 रन बनाए थे और विजय हजारे ट्रॉफी के पहले ही मैच में मध्य प्रदेश के खिलाफ विस्फोटक शतक ठोक डाला।

बुमराह और जडेजा को विश्राम
तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने भी टीम में वापसी की है। भुवनेश्वर को आईपीएल के दौरान चोट लगने से टूर्नामेंट से बीच में ही हटना पड़ा था। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और आलराउंडर रवींद्र जडेजा को 5 मैचों की टी-20 सीरीज से विश्राम दिया गया है। मनीष पांडेय और सैमसन को टीम में जगह नहीं मिली है जबकि लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल टीम में लौटे हैं।

टी-20 सीरीज 12 मार्च से
सीरीज के 5 मैच 12, 14, 16, 18 और 20 मार्च को अहमदाबाद के सरदार पटेल स्टेडियम में खेले जाएंगे।  

टी-20 टीम-:
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), लोकेश राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, रिषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, वरुण चक्रवर्ती, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुन्दर, राहुल तेवतिया, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर।

यह भी पढ़ें:

बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 मैच से पहले भारत के लिए झटका, अभ्यास के दौरान रोहित चोटिल

भारत के लिए बांग्लादेश के खिलाफ रविवार को अरुण जेटली स्टेडियम में होने वाले पहले टी-20 मुकाबले से पहले झटका देने वाली खबर है। कप्तान रोहित शर्मा शुक्रवार को अभ्यास के दौरान चोटिल हो गए।

01/11/2019

टीम इंडिया सिर्फ विराट पर निर्भर नहीं : शास्त्री

भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री ने विश्वकप जीतने के लिए कप्तान विराट कोहली पर अत्यंत निर्भरता से इंकार करते हुए कहा है कि पिछले पांच वर्षाें के प्रदर्शन से स्पष्ट है

19/04/2019

जीत की लय कायम रखने उतरेगी टीम इंडिया

ट्वेंटी 20 सीरीज को 3-0 से क्लीन स्वीप करने के बाद विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ गुरूवार से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज में इसी लय को कायम रखने उतरेगी।

08/08/2019

साक्षी और दिव्या बाहर, कांस्य से चूकी पूजा

रियो ओलम्पिक की कांस्य पदक विजेता साक्षी मलिक विश्व कुश्ती प्रतियोगिता में 62 किग्रा वर्ग महिला वर्ग और दिव्या काकरान 68 किग्रा वर्ग में हारकर बाहर हो गई, जबकि पूजा ढांढा को 59 किग्रा के गैर ओलम्पिक वर्ग के कांस्य पदक मुकाबले में नजदीकी हार का सामना करना पड़ा।

20/09/2019

टी-20 में हैट्रिक लेने वाले पहले भारतीय बने दीपक, निर्णायक टी-20 में 7 रन देकर झटके 6 विकेट

राजस्थान के रणजी खिलाड़ी दीपक चाहर ने निर्णायक टी-20 मैच में कमाल का प्रदर्शन किया। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन, नागपुर के मैदान में हैट्रिक ली। वह टी-20 अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बने।

11/11/2019

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नाम कमा रहे हैं शिक्षा नगरी कोटा के होनहार खिलाड़ी

शिक्षा नगरी कोटा देश को भावी डॉक्टर्स और इंजीनियर्स ही नहीं दे रही है बल्कि खेलों में भी यहां की प्रतिभाओं ने विश्व में अपना लोहा मनवाया हैं। कोटा की कई महिला खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गोल्ड मेडल प्राप्त किया हैं।

07/11/2019

रिषभ पंत ने तोड़ा महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड, गिलक्रिस्ट की बराबरी की

भारत के युवा विकेटकीपर रिषभ पंत ने विकेट के पीछे सबसे तेज 50 शिकार करने के मामले में हमवतन महेंद्र सिंह धोनी का भारतीय रिकॉर्ड तोड़ दिया है और ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट की बराबरी पर संयुक्त दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

03/09/2019