Dainik Navajyoti Logo
Thursday 9th of December 2021
 
खेल

सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी: राजस्थान ने क्वार्टर फाइनल में बिहार को 16 रन से हराया

Thursday, January 28, 2021 10:35 AM
मैच जीतने के बाद राजस्थान के खिलाड़ी।

जयपुर। भारत शर्मा और अंकित लाम्बा की मजबूत शुरुआत के बाद अनुभवी महिपाल लोमरोर की आतिशी 78 रनों की नाबाद पारी की बदौलत राजस्थान ने बिहार को 16 रनों से पराजित कर सैयद मुश्ताक अली टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के सेमी फाइनल में प्रवेश कर लिया। सेमीफाइनल में 29 जनवरी को राजस्थान का मुकाबला तमिलनाडु से होगा। राजस्थान ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट पर 165 रन बनाए। जवाब में बिहार की टीम राजस्थान की कसी हुई गेंदबाजी के समक्ष 20 ओवर में 4 विकेट पर 148 रन ही बना सकी।

महिपाल लोमरोर ने धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए 37 गेंदों पर 5 चौके और 5 छक्के जमाते हुए नाबाद 78 रन बनाए और टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। इससे पहले भारत शर्मा और अंकित लांबा ने पहले विकेट के लिए 59 रन जोड़ टीम को मजबूत शुरुआत दी। भारत ने 33 गेंदों पर 4 चौके और 2 छक्के लगाते हुए 38 रन बनाए, वहीं अंकित लांबा ने अपनी 38 रनों की पारी में 41 गेंदों का सामना करते हुए 2 चौके और 1 छक्का लगाया। राजस्थान का पहला विकेट 59 के स्कोर पर गिरा। इसके एक रन बाद ही कप्तान अशोक मेनारिया भी बिना खाता खोले चलते बने। राजेश बिश्नोई 3 और अर्जित गुप्ता 6 रन बनाकर आउट हुए।

सेमीफाइनल में फिर तमिलनाडु से मुकाबला

राजस्थान का सेमीफाइनल में एक बार फिर तमिलनाडु से मुकाबला होगा। पिछले साल भी सूरत में सेमीफाइनल में राजस्थान का मुकाबला तमिलनाडु से हुआ, जिसमें राजस्थान को हार का सामना करना पड़ा।

बड़ौदा ने हरियाणा को हराया
विष्णु सोलंकी की नाबाद 71 रन की विस्फोटक पारी के दम पर बड़ौदा ने हरियाणा को तीसरे क्वार्टरफाइनल में 8 विकेट से पराजित कर अंतिम चार में जगह बनाई। बड़ौदा ने हरियाणा को 20 ओवर में 7 विकेट पर 148 पर रोकने के बाद 2 विकेट पर 150 रन बनाकर एकतरफा जीत हासिल कर ली। सोलंकी ने मात्र 46 गेंदों पर 4 चौकों और 5 छक्कों की मदद से नाबाद 71 रन की मैच विजयी पारी खेली।

तमिलनाडु और पंजाब जीते
मंगलवार को खेले गए क्वार्टर फाइनल मैचों में पंजाब और तमिलनाडु ने जीत हासिल कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। पंजाब ने अपने गेंदबाजों के दम पर कर्नाटक को मात्र 87 रनों पर समेट दिया और फिर 1 विकेट पर 89 रन बना 9 विकेट से शानदार जीत हासिल की। इसी दिन खेले दूसरे क्वार्टर फाइनल में तमिलनाडु ने हिमाचल प्रदेश को 5 विकेट से शिकस्त दी। हिमाचल ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 135 रन बनाए। तमिलनाडु ने बी. अपराजित (52) के नाबाद अर्द्धशतक की बदौलत 5 विकेट पर 141 रन बना जीत हासिल कर ली।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

WTC फाइनल में हार के बाद बोले कोहली, एक मैच से सर्वश्रेष्ठ टेस्ट टीम तय करने पर सहमत नहीं

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने न्यूजीलैंड से पहली आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल हारने के बाद कहा कि वह एक मैच में सर्वश्रेष्ठ टेस्ट टीम तय करने पर सहमत नहीं हैं। विराट ने भविष्य में डब्ल्यूटीसी फाइनल का विजेता तय करने के लिए एक से ज्यादा मैच कराए जाने पर जोर दिया, हालांकि उन्होंने स्पष्ट किया है कि उनकी राय परिणाम पर आधारित नहीं है।

24/06/2021

ICC Womens T-20 World Cup : भारत की लगातार चौथी जीत, श्रीलंका को 7 विकेट से हराया

भारत ने ऑस्ट्रेलिया में जारी आईसीसी महिला टी-20 वर्ल्ड कप के ग्रुप ए मैच में श्रीलंका को 7 विकेट से मात दी। इसके साथ ही भारतीय महिलाओं ने इस टूर्नामेंट में लगातार चौथी जीत दर्ज कर ली है।

29/02/2020

IND vs ENG: भारत ने पहले वनडे में इंग्लैंड को 66 रन से दी करारी शिकस्त, शतक से चूके शिखर धवन

भारत ने सलामी बल्लेबाज शिखर धवन 98 रन, कप्तान विराट कोहली 56 रन, विकेटकीपर बल्लेबाज लोकेश राहुल नाबाद 62 रन और पदार्पण मैच खेल रहे ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या नाबाद 58 रन के शानदार अर्धशतकों के बाद तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा की 54 रन पर 4 विकेट की शानदार गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड को पहले वनडे मुकाबले में 66 रन से हरा दिया।

24/03/2021

एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस ने फ्री एजुकेशन प्रोजेक्ट का समर्थन किया

एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस ने अपनी कॉर्पोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी पहल के तहत हेल्पिंग हैंड्स जयपुर सोसाइटी को 50 सीटर एक बस दानस्वरूप दी।

04/05/2019

दक्षिण अफ्रीका के क्लीन स्वीप के बाद बोले कप्तान कोहली, दुनिया में कहीं भी जीत सकते हैं

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मिली जबरदस्त क्लीन स्वीप जीत के बाद कहा कि सभी खिलाड़ी ईमानदार और जोश भरे जज्बे के साथ खेल रहे हैं जिसकी बदौलत टीम को इस तरह के परिणाम मिल रहे हैं।

22/10/2019

स्मिथ टेस्ट रैंकिंग में बने नंबर वन

भारतीय कप्तान विराट कोहली आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में अपना नंबर एक स्थान आॅस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ को गंवा बैठे हैं, जबकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मध्यक्रम के बल्लेबाज हनुमा विहारी ने अपनी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल कर ली है।

04/09/2019

वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, सूर्यकुमार यादव को मिला टी-20 में शानदार प्रदर्शन का इनाम

इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए शुक्रवार को भारतीय टीम का ऐलान हो गया। बीसीसीआई ने ट्वीट कर 18 सदस्यीय टीम की घोषणा की। इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही टी-20 सीरीज से अपना इंटरनेशनल डेब्यू करने वाले मध्यक्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को वनडे टीम में जगह मिली है।

19/03/2021