Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 16th of June 2021
 
खेल

सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी : लगातार दूसरे मैच में हैट्रिक से चूके दीपक चाहर

Friday, November 15, 2019 12:25 PM
दीपक चाहर (फाइल फोटो)

जयपुर। राजस्थान के मध्यम तेज गेंदबाज दीपक चाहर मुश्ताक अली ट्रॉफी टी-20 क्रिकेट में लगातार दूसरे मैच में हैट्रिक बनाने से चूक गए। दीपक चाहर (46 रन पर 3 विकेट) और खलील अहमद (34 रन पर 3 विकेट) की शानदार गेंदबाजी की बदौलत राजस्थान ने गुरुवार को ग्रुप बी मुकाबले में उत्तर प्रदेश को 5 विकेट से पराजित कर दिया। बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय में हैट्रिक लेने वाले चाहर ने चार गेंद के अंदर तीन विकेट लिए और उत्तर प्रदेश को 9 विकेट पर 164 रन ही बनाने दिए। राजस्थान ने इसके बाद राजेश बिश्नोई के नाबाद 87 रन की मदद से 17.2 ओवर में जीत दर्ज की।

पहले बल्लेबाजी का न्योता पाने वाले उत्तर प्रदेश की तरफ से रिंकू सिंह ने 29 गेंदों पर चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 50 रन की तूफानी पारी खेली जबकि सौरभ कुमार ने 33 रन बनाए।

दीपक ने 4 गेंदों पर लिए 3 विकेट
मुश्ताक अली ट्रॉफी में दीपक विदर्भ के खिलाफ अपने पहले ही मैच में हैट्रिक लेने से चूक गए और गुरुवार को उत्तरप्रदेश के खिलाफ मैच में भी उनके साथ ऐसा ही हुआ। दीपक ने आज चार गेंदों पर तीन विकेट लिए। दीपक ने कमाल की गेंदबाजी की और ओवर की पहली ही गेंद पर मोहसीन खान को कैच आउट करवा दिया।  इसके बाद दूसरी गेंद पर उन्होंने एक रन दे दिया पर तीसरी गेंद पर उन्होंने शानू सैनी को भी कैच आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। चौथी गेंद पर उन्होंने फिर से शुभमन चौबे को आउट कर दिया। इस तरह वो एक हैट्रिक से चूक गए। इससे पहले भी वो विदर्भ के खिलाफ  हैट्रिक लेने से चूक गए थे। उस मैच में उन्होंने तीन गेंदों पर तीन विकेट लिए थे लेकिन बीच में एक वाइड गेंद फेंकने की वजह से उसे हैट्रिक नहीं माना गया।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

ICC ने जारी किया 2022 महिला वनडे वर्ल्डकप का शेड्यूल, 4 मार्च से आगाज, 3 अप्रैल को फाइनल

आईसीसी महिला वनडे विश्वकप 2022 का आयोजन 4 मार्च से न्यूजीलैंड में किया जाएगा और इसका फाइनल मुकाबला 3 अप्रैल को खेला जाएगा। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने मंगलवार को इसकी घोषणा की। 50 ओवर के इस टूर्नामेंट में विश्व की 8 टीमें हिस्सा लेंगी और न्यूजीलैंड के 6 शहरों में कुल 31 मैच कराए जाएंगे।

15/12/2020

20 टीमों के बीच टी-20 विश्व कप कराने पर विचार, भारत में अक्टूबर में होने वाले टूर्नामेंट में 16 टीमें ही हिस्सा लेंगी

क्रिकेट को विश्व स्तर पर विकसित करने के प्रयासों के तहत टी-20 विश्व कप में 20 टीमों को शामिल किया जा सकता है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) इस पर विचार कर रहा है, हालांकि भारत में अक्टूबर-नवंबर में 2021 टी-20 विश्व कप 16 टीमों के बीच ही आयोजित होगा।

15/05/2021

विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में फाइनल में पहुंची मिक्स्ड रिले टीम, मिला टोक्यो का टिकट

भारत की चार गुणा 400 मीटर मिक्स्ड रिले टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में फाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया और साथ ही टोक्यो ओलम्पिक का टिकट भी हासिल कर लिया।

30/09/2019

मेरे और सीपी जोशी के बीच कोई विवाद नहीं, प्रदेश के क्रिकेट को पटरी पर लाएंगे: रामेश्वर डूडी

राजस्थान क्रिकेट संघ कार्यकारिणी की बैठक सीपी जोशी की अध्यक्षता में आरसीए एकेडमी में होगी, जिसमें शामिल होने के लिए नागौर जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष रामेश्वर डूडी समर्थकों के साथ पहुंचे है।

27/08/2019

विराट कोहली के साथ चैट के दौरान आया अनुष्का शर्मा का मैसेज, पीटरसन ने की टांग खिंचाई

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को इंस्टाग्राम पर लाइव चैट के दौरान तब ट्रोल कर दिया जब भारतीय कप्तान की पत्नी अनुष्का शर्मा ने चैट में लिखा कि बातचीत बंद करो अब डिनर का टाइम है।

03/04/2020

भगवान भरोसे चल रही है राजस्थान खेल परिषद, सिर्फ क्रिकेट की फिक्र

राजस्थान खेल परिषद इन दिनों भगवान भरोसे ही चल रही है। परिषद के अधिकारियों को फिक्र है तो सिर्फ क्रिकेट की। अन्य खेलों पर ध्यान देने का वक्त ही नहीं है। अधिकारियों की अनदेखी का खामियाजा उठा रहे हैं प्रदेश के खिलाड़ी।

10/10/2019

विश्वकप में भारतीय टीम को बड़ा झटका, शिखर धवन टीम से बाहर

वर्ल्ड कप में भारतीय क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है। बल्लेबाज शिखर धवन को तीन सप्ताह के लिए भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया है।

11/06/2019