Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 9th of March 2021
 
खेल

सैयद मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट: राजस्थान ने सौराष्ट्र को 15 रनों से हराया, क्वार्टर फाइनल में किया क्वालीफाई

Wednesday, January 20, 2021 10:35 AM
जीत के हीरो अनिकेत चौधरी, रवि बिश्नोई, महिपाल लोमरोर और कप्तान अशोक मेनारिया।

जयपुर। कप्तान अशोक मेनारिया और सलामी बल्लेबाज अंकित लाम्बा की शानदार बल्लेबाजी के बाद अनिकेत चौधरी और रवि बिश्नोई की कसी हुई गेंदबाजी के दम पर राजस्थान ने एलीट ग्रुप डी के आखिरी लीग मुकाबले में सौराष्ट्र को 15 रनों से पराजित कर सैयद मुश्ताक अली टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। राजस्थान और मध्य प्रदेश के चार जीत के साथ 16-16 अंक रहे लेकिन बेहतर रन रेट के आधार पर राजस्थान ने नॉकआउट के लिए क्वालीफाई कर लिया।

राजस्थान ने टॉस जीत पहले बल्लेबाजी करते हुए अशोक मेनारिया के 67 रन और सलामी बल्लेबाज अंकित लाम्बा (40) के साथ 94 रनों की साझेदारी की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट पर 165 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। मेनारिया ने 52 गेंदों पर 6 चौके और दो छक्के लगाए, जबकि अंकित ने 38 गेंदों की अपनी पारी में दो चौके लगाए। महिपाल लोमरोर ने आठ गेंदों पर दो चौके और दो छक्के जड़ते हुए उपयोगी 24 रनों की नाबाद पारी खेली।

इसके बाद गेंदबाजों ने एक बार फिर उम्दा प्रदर्शन करते हुए सौराष्ट्र पारी को 20 ओवर में 5 विकेट पर 150 रनों पर ही थाम लिया। अनिकेत चौधरी ने 4 ओवर में 29 रन देकर दो विकेट लिए, जबकि रवि बिश्नोई ने 4 ओवर में 20 रन देकर एक और राहुल चाहर ने 30 रन देकर एक विकेट हासिल किया। सौराष्ट्र की ओर से 37 गेंदों पर 6 चौके और दो छक्के सहित नाबाद 61 रन बनाए लेकिन वे टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे।

मोटेरा में होंगे नॉकआउट मुकाबले
मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट के नॉकआउट मुकाबले अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेले जाएंगे। राजस्थान टीम इन्दौर से सीधे अहमदाबाद पहुंचेगी। खिलाड़ी अहमदाबाद में भी बायो बबल में रहेंगे। टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल मुकाबले 26 और 27 जनवरी को खेले जाएंगे। सेमी फाइनल 29 जनवरी को होंगे, जबकि फाइनल मुकाबला 31 जनवरी को खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें:

वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में मैरीकॉम, 8वां पदक पक्का

भारत की सुपरस्टार महिला मुक्केबाज एमसी मैरीकॉम ने आईबा महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया और इसके साथ ही उन्होंने इस प्रतियोगिता के इतिहास में अपना 8वां पदक भी सुनिश्चित कर लिया।

10/10/2019

वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा मुंबई के ग्लोबल हॉस्पिटल में भर्ती

वेस्ट इंडिज के लीजेंड क्रिकेटर और पूर्व कप्तान ब्रायन लारा को मुंबई के ग्लोबल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

25/06/2019

विराट कोहली को दी थी उनके खेल को अलग स्तर में ले जाने पर सलाह: कस्टर्न

टीम इंडिया के पूर्व कोच गैरी कस्टर्न ने कहा है कि उन्होंने भारतीय कप्तान विराट कोहली के करियर के शुरुआती दिनों में उनके खेल को अलग स्तर में ले जाने पर सलाह दी थी। कस्टर्न टीम इंडिया के सबसे सफल कोच में से एक रहे हैं। उनके नेतृत्व में ही भारतीय टीम ने 2011 में एकदिवसीय विश्वकप का खिताब जीता था और विराट ने भी उनके ही नेतृत्व में अपना करियर 2008 में शुरू किया था।

14/07/2020

गेंद पर मुंह की लार के इस्तेमाल पर प्रतिबंध अजीब फैसला: मैथ्यू हेडन

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए गेंदबाजों के मुंह की लार के इस्तेमाल पर रोक और पसीने की इजाजत देने के फैसले को अजीब करार दिया है।

20/05/2020

'मोस्ट डेंजरेस सेलिब्रिटी 2019' की सूची में धोनी पहले स्थान पर, नाम फैला रहा सबसे अधिक 'वायरस'

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी देश के सबसे पसंदीदा क्रिकेटरों में हैं इसीलिए फैन्स लगातार उनके बारे में जानना चाहते हैं, हालांकि उनकी यही लोकप्रियता अब नेटिजंस के लिए खतरनाक साबित हो रही है।

22/10/2019

दक्षिण कोरिया दौरे के लिए 18 सदस्यीय भारतीय टीम घोषित

भारतीय महिला हॉकी टीम के दक्षिण कोरिया दौरे के लिए 18 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी गई हैं। दौरा 20 मई से शुरू होगा और कप्तानी की जिम्मेदारी रानी रामपाल को सौंपी गई है।

11/05/2019

धोनी की ड्यूटी शुरू

महेंद्र सिंह धोनी की सैन्य ड्यूटी शुरू हो चुकी हे। वह 15 दिनों तक कश्मीर में कवाद विरोधी यूनिट में तैनात होंगे। ड्यूटी के दौरान वह पेट्रोलिंग, गार्ड और पोस्ट की ड्यूटी भी करेंगे।

31/07/2019