Dainik Navajyoti Logo
Saturday 24th of October 2020
 
खेल

राज्य क्रिकेट पटरी पर लौटे : डॉ. सोनी

Friday, April 19, 2019 10:50 AM
जयपुर जिला क्रिकेट संघ के सचिव डॉ. बिमल राय सोनी

जयपुर। वर्तमान में राज्य में क्रिकेट की दुर्दशा से व्यथित जयपुर जिला क्रिकेट संघ के सचिव डॉ. बिमल राय सोनी ने गुरुवार को आव्हान किया कि क्रिकेट की बेहतरी के लिए सभी 33 जिला संघों को संगठित होने की जरुरत है। डॉ. सोनी ने कहा कि सभी जिला संघों को संगठित होकर बीसीसीआई को प्रतिवेदन भेज कर आरसीए के निलंबन को बहाल करने का आग्रह कर पिछले 4 साल से आरसीए की रुकी हुई धनराशि की मांग भी करनी चाहिए। जिससे राजस्थान के क्रिकेट को पटरी पर लाया जा सकें। डॉ. सोनी ने कहा कि वह किसी भी गुट में शामिल नहीं है।

वह एक रणजी खिलाड़ी है और पिछले 40 वर्षों से राजस्थान क्रिकेट संघ से एक खिलाड़ी और पदाधिकारी के रूप में जुड़े हुए है। सोनी ने कहा कि आरसीए की वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए प्रदेश में क्रिकेट के संचालन के लिए व परिस्थितियों में सुधार लाने के लिए सभी जिला संघों को अंतरात्मा की आवाज पर संगठित होकर कड़े कदम उठाने चाहिए। उन्होंने कहा कि राजस्थान की टीमें गत 4-5 वर्षों से बीसीसीआई के टूर्नामेंटों में टीम राजस्थान के नाम से शिरकत कर रही है।

इसके चलते प्रदेश के जिलों में किसी भी प्रकार की क्रिकेट गतिविधियां आयोजित नहीं की जा रही है। इससे प्रतिभाशाली क्रिकेटर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन नहीं कर पा रहे है। उन्होंने आव्हान किया कि आगामी दिनों में वह सभी जिला संघों को एकजुट कर एक साथ बैठाने का प्रयास करेंगे ताकि राज्य में क्रिकेट का विकास हो सके।

यह भी पढ़ें:

अंडर-23 प्रतियोगिता में बंगाल ने झारखंड को 8 विकेट से हराया

आंध्र प्रदेश में रेलवे के बीच खेले गए खेले गए दूसरे मैच में आंध्र प्रदेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49. 3 और में 287 रन पर ऑल आउट हो गई।

05/11/2019

IPL-2020: किंग्स इलेवन पंजाब ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 8 विकेट से हराया, राहुल रहे प्लेयर ऑफ द मैच

कप्तान लोकेश राहुल (अवि. 61 रन) और क्रिस गेल (53) के अर्द्धशतकों की बदौलत किंग्स इलेवन पंजाब ने गुरुवार को आईपीएल के 31वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 8 विकेट से हरा अपनी दूसरी जीत दर्ज की। रॉयल चैलेंजर्स के 171 रन के लक्ष्य के जवाब में पंजाब ने आखिरी गेंद पर 177 रन बना जीत दर्ज की।

16/10/2020

महेंद्र सिंह धोनी ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा, थोड़ी देर बाद सुरेश रैना ने भी किया संन्यास का ऐलान

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। स्वतंत्रता दिवस के दिन शाम को इंस्टाग्राम पर एक वीडियो के जरिए धोनी ने संन्यास घोषणा की। धोनी के संन्यास की घोषणा के कुछ ही मिनटों बाद सुरेश रैना ने भी संन्यास की घोषणा कर दी।

16/08/2020

फीफा के पूर्व उपाध्यक्ष पर आजीवन बैन

अंतरराष्ट्रीय फुटबाल महासंघ फीफा के पूर्व उपाध्यक्ष और दक्षिण अमेरिकी फुटबाल संघ के पूर्व अधिकारी जुआन एंजेल नापाउट पर भ्रष्टाचार के आरोप में आजीवन प्रतिबंध लगा दिया है।

13/09/2019

IND vs AUS : वानखेडे में कंगारुओं की कड़ी चुनौती का सामना करने उतरेगी टीम इंडिया

विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम मंगलवार को वनडे सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया की कड़ी चुनौती का सामना करने के लिए उतरेगी, जहां मेहमान टीम के मजबूत बल्लेबाजी क्रम और मेजबान टीम के धाकड़ गेंदबाजों के बीच आमना-सामना होगा।

13/01/2020

IND vs SA वनडे सीरीज : धर्मशाला में मैदान गीला होने के कारण टॉस में विलंब

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच गुरुवार को पहला वनडे मैच बारिश के कारण अभी तक शुरु नहीं हो पाया है। धर्मशाला में हो रही बारिश के कारण मैदान गीला होने से टॉस में विलंब हो रहा है।

12/03/2020

CM अशोक गहलोत ने सानिया मिर्जा सहित कई खिलाड़ियों को किया सम्मानित

एसएमएस स्टेडियम में आयोजित भव्य समारोह में राज्य खेलों के महाकुंभ पहले स्टेट गेम्स का रंगारंग आगाज हुआ। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य खेलों की मशाल प्रज्जवलित की। इस दौरान उन्होंने सानिया मिर्जा को स्मृति चिन्ह देकर और शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया

03/01/2020