Dainik Navajyoti Logo
Sunday 19th of September 2021
 
खेल

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने दिखाई IPL की मेजबानी में दिलचस्पी, BCCI को लिखा लेटर

Friday, April 17, 2020 15:30 PM
फाइल फोटो।

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन बढ़ने के बाद बीसीसीआई ने इंडियन प्रीमियर लीग को अगले आदेश तक टाल दिया है। आईपीएल-2020 के आयोजन को दूसरी बार टाला गया है और इसी वजह से इस सीजन के रद्द होने की आशंका भी बढ़ती जा रही है। हालांकि श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने आईपीएल की मेजबानी में दिलचस्पी दिखाई है जो कि फैंस के लिए एक नई उम्मीद साबित हो सकती है। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आयोजन के लिए बीसीसीआई सभी विकल्पों पर विचार कर रहा है। इसी बीच यह खबर भी सामने आई है कि श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने आईपीएल की मेजबानी का ऑफर देते हुए बीसीसीआई को लेटर लिखा है।

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष शम्मी सिल्वा ने कहा कि बीसीसीआई को आईपीएल रद्द करने की वजह से 500 मिलियन डॉलर का नुकसान हो सकता है। ऐसे में किसी अन्य देश को टूर्नामेंट की मेजबानी देकर नुकसानों को कम किया जा सकता है। अगर वह श्रीलंका में खेलते हैं तो भारतीय दर्शक टीवी पर आईपीएल मैचों का आनंद उठा सकते हैं। भारत ने पहले भी दक्षिण अफ्रीका और यूएई में आईपीएल के सीजन खेले हैं। हमारे ऑफर पर बीसीसीआई के जवाब का इंतजार कर रहे हैं। श्रीलंका के क्रिकेट चीफ का मानना है कि उनका देश कोरोना वायरस की महामारी से भारत से पहले ही बाहर निकल आएगा। इसी को देखते हुए उन्होंने बीसीसीआई को आईपीएल की मेजबानी का ऑफर भेजा है।

बता दें कि शुरुआत में इंडियन प्रीमियर लीग के आयोजन के लिए 29 मार्च से 24 मई तक का वक्त तय था, लेकिन मार्च में भारत में कोरोना वायरस का कहर बढ़ने के चलते इसे 15 अप्रैल तक टाल दिया गया और फिर हालात काबू में नहीं आने के चलते देश में 3 मई तक लॉकडाउन की अवधि बढ़ा दी गई, जिसकी वजह से आईपीएल को अनिश्चित काल के लिए निलंबित कर दिया गया है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

भारतीय कप्तान विराट कोहली का करेंगे हर तरह से पूरा समर्थन : गांगुली

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के नवनिर्वाचित अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने बुधवार को अपना पदभार संभालने के बाद कहा कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली भारतीय क्रिकेट में सबसे महत्वपूर्ण व्यक्ति हैं और वह उन्हें अपना पूरा समर्थन देंगे।

23/10/2019

विजय हजारे ट्रॉफी : पांच हार के बाद राजस्थान को नसीब हुई पहली जीत

विजय हजारे ट्रॉफी में टीम राजस्थान को आखिरकार पहली जीत मिल गई है। आदित्य गढ़वाल और चेतन बिष्ट के शानदार अर्धशतकों के बाद राहुल चाहर और शुभम शर्मा की सधी हुई गेंदबाजी की बदौलत राजस्थान ने विजय हजारे ट्रॉफी के ग्रुप सी मैच में सेना को 48 रन से हराया।

10/10/2019

यूएस ओपन के सेमीफाइनल में नडाल, अर्जेंटीना के डिएगो श्वार्टजमैन को हराया

तीन बार के चैंपियन स्पेन के राफेल नडाल अर्जेंटीना के डिएगो श्वार्टजमैन को क्वार्टरफाइनल मुकाबले में 6-4, 7-5, 6-2 से हराकर वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन के सेमीफाइनल में पहुंच गए।

06/09/2019

आंध्रप्रदेश ने मुंबई को 15 रनों से हराया, बंगाल ने केरल को दी शिकस्त

अंडर 23 एक दिवसीय राष्ट्रीय क्रिकेट प्रतियोगिता के तहत मुंबई व आंध्रप्रदेश के बीच मैच जा रहा है। आरसीए की मेजबानी में अंडर 23 एक दिवसीय राष्टीय क्रिकेट प्रतियोगिता के मैच शुरू हुए।

31/10/2019

बीसीसीआई की एजीएम आज, 10 टीमों के आईपीएल पर हो सकता है फैसला

बीसीसीआई की वार्षिक आम बैठक (एजीएम) गुरुवार को होगी, जिसमें आईपीएल को 10 टीमों का टूर्नामेंट कराने पर फैसला किया जा सकता है।

24/12/2020

राइनो सरंक्षण में आगे आए भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा

भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा ग्रेटर वन हॉर्न राइनो या इंडियन राइनो के सरंक्षण के लिए आगे आए हैं। वह डब्ल्यूडब्ल्यूएफ और एनिमल प्लेनेट के साथ भागीदारी में रोहित 4 राइनो अभियान की शुरूआत कर रहे हैं। 22 सितम्बर को विश्व राइनो दिवस मनाने के लिए एनिमल प्लेनेट पर शुरू हुए एक अभियान में रोहित ने कमजोर प्रजातियों को विलुप्त होने से बचाने के लिए अपना योगदान देने का संकल्प लिया है।

04/09/2019

लक्ष्मी बनी पहली महिला आईसीसी मैच रेफरी

भारत की 51 वर्षीय जीएस लक्ष्मी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के मैच पैनल में नियुक्त की जाने वाली पहली महिला मैच रेफरी बन गई हैं।

15/05/2019